दिल्ली NCR में बदला मौसम, राजस्थान में बढ़ी गर्मी, देखें आज कहां-कहां होगी बारिश

Weather Report: दिल्ली NCR में बदला मौसम, राजस्थान में बढ़ी गर्मी, देखें आज कहां-कहां होगी बारिश

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार आज अगले कुछ घंटो में उत्तर प्रदेश के कई इलाको में बारिश के आसार है दिल्ली एनसीआर में  तेज़ हवाओ के साथ हलकी बारिश हो

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार आज अगले कुछ घंटो में उत्तर प्रदेश के कई इलाको में बारिश के आसार है, दिल्ली एनसीआर में तेज़ हवाओ के साथ हल्की बारिश होने से कुछ इलाको में जलभराव देखा गया, दिल्ली में पिछले कुछ समय से काफी उमस था, जिससे अब राहत मिल गयी है,आज दिल्ली में पिछले कुछ घंटो में तेज़ हवाओ के साथ बारिश हुई.

उत्तर प्रदेश के कुछ इलाको में तेज़ हवाओ के साथ बारिश के आसार हैं, उत्तर प्रदेश वालों को भी गर्मी से राहत मिल सकती है.

दिल्ली वालो को भी गर्मी से राहत –

मौसम विभाग पूर्वानुमान दिल्ली वालों को अगले एक हफ्ते तक गर्मी से ऐसे ही राहत मिलती रहेगी. अनुमान है कि तब तक दिल्ली में मानसून दस्तक दे चुका होगा. इस बीच तापमान 35 डिग्री तक गिर सकता है.

इन राज्यों में भी बारिश के आसार –

मौसम विभाग के अनुसार हरियाणा और उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में शनिवार को बारिश का अनुमान है. पानीपत, हिसार, जींद, भिवानी, रोहतक, दादरी, झज्जर, अमरोहा, नरौरा, चंदौसी, अलीगढ़, हाथरस, एटा और आस-पास के इलाकों में अगले कुछ घंटों में बारिश होने के आसार हैं.

राजस्थान में गर्मी का प्रकोप –

मौसम विभाग के अनुसार राजस्थान में गर्मी का प्रकोप जारी रहेगा आज राजस्थान में 39 डिग्री सेल्सियस पारा रहेगा. राजस्थान में पश्चिम हिस्सों में हीटवेव बरकरार रहेगा, बढ़ते तापमान के साथ पंजाब हरियाणा में भी राजस्थान की तरह गर्मी का प्रकोप जारी रहेगा.

अधिकांश जगहों पर आज मानसून दे सकता है दस्तक –

मौसम विभाग के अनुसार 21 से 25 जून के बीच उत्तर पश्चिम भारत के अधिकांश हिस्सों में मॉनसून के पहुंचने की संभावना है. 21-22 जून को वेस्ट यूपी और उत्तराखंड में मॉनसून के पहुंचने के आसार हैं, जबकि 22-23 जून को उत्तर-पूर्व राजस्थान, हरियाणा और दिल्ली के पूर्वी हिस्सों में मॉनसून दस्तक दे सकता है.

साथ ही अगले दो घंटों में हरियाणा के हिसार, जींद, भिवानी, रोहतक, झज्जर के साथ दिल्ली-एनसीआर में बारिश होने की संभावना है. इस दौरान 30-50 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलने का अनुमान है.

 

 

 

 

HindNow Trending: चीनी सेना से 20 भारतीय जवानों की शहादत का बदला लेने निकल पड़े मासूम बच्चे |
सुशांत सिंह राजपूत की मौत पर बनेगी फिल्म | राज्यसभा चुनाव जीतने के बावजूद भी भाजपा में मचा हड़कम्प | 
विधायक की दिन दहाड़े गोली मारकर हत्या | इन 3 कम्पनियों के मालिक थे सुशांत सिंह राजपूत