चीन को हराने में रूस और इजरायल देंगे भारत का साथ, इंडिया भेजे सबसे खतरनाक हथियार

चीन को हराने में रूस और इजरायल देंगे भारत का साथ, इंडिया भेजे सबसे खतरनाक हथियार

चीन से लड़ने के लिये भारत का साथ पुराने दोस्त रूस और इजरायल खतरनाक हथियार देने को राजी हो गए हैं। चीन से लड़ने के लिये इजरायल ने अपने मित्र भारत को सबसे खतरनाक हथियार देने जा रहा है, जो चीन के पास नही है। बता दें कि इजरायल ने कारगिल युद्ध के समय भी भारत को तेजी से मारक हथियार उपलब्ध करा के दिया था। चीन से युद्ध की हालत देखते हुए यह देश फिर से भारत को एक बड़ी हथियार देने को मान गया है। इतना ही नही रूस ने S-400 जल्द से जल्द भारत को आपूर्ति करने को कहा है।

फ्रांस भी करेगा मदद

फ्रांस ने भी भारत को 36 राफेल जेट देने जा रहा है। जिसे चीन को युद्ध के समय जवाब दिया जा सके। पहला राफेल 27 जुलाई को भारत मे आ जाएगा। ऐसे पहले 4 रॉफेल लड़ाकू विमान अंबाला में आने वाला था, लेकिन फ्रांस अब कुछ ज्यादा संख्या में भारत को भेजेगा।

8 विमानों को सर्टिफिकेशन मिलने वाला है, इस विमान को अजेय योद्धा माना जाता है। इसे हवा में मार करने के लिये काफी मिसाइलों से लैस किया जा सकता है।

इजरायल जल्द भेजेगा खतरनाक हथियार

चीन से तनाव को देखते हुये इजरायल ने भारत को डिफेन्स सिस्टम देने को तैयार है ,जिसे लद्दाख में तैनात किया जायेगा। सूत्रों द्वारा बताया गया कि इजरायल से जल्द से जल्द ये मारक हथियार मिलने वाली है। इजरायल ने 2018 में ये जानकारी दी कि भारत की उनसे 777 मिलियन डॉलर की बराक-8 मिसाइल की डील हुई थी।

भारत का पुराना मित्र रुस भी जल्द भारत को मिसाइल सिस्टम S-400 जल्द देगा। रक्षामन्त्री राजनाथ सिंह के मॉस्को दौरे के दौरान रूस जल्द से जल्द आपूर्ति करने को सहमत हो गया था।

भारत के पास कई ऐसे रूस के हथियार हैं। वहीं सेना ने एंटी टैंक मिसाइल की माँग की। रूस जल्द से जल्द इन सभी हथियारों को भारत को सौंपेगा।

अमेरिका हर मोर्चे पर भारत के साथ—

अमेरिका ने भी भारत को हर मोर्चे पर साथ देने को कहा है। अमेरिका भारत को सेटेलाइट से लेकर खुफिया तक कि जानकारी दे रही है। जिसे लद्दाख सीमा पर चीन की सारी हरकते सभी देशो के सामने आ रही हैं। इसके अलावा अमेरिका भारत को सभी प्रकार के मदद देने को तैयार है। भारत अमेरिका से M- 777 की मांग की है । यह ऐसा हथियार है जिसे पहाड़ों पर लड़ने में मजबूत साबित होता है।

 

 

 

HindNow Trending : निशा गुरगैन इस भारतीय क्रिकेटर से करना चाहती हैं शादी | आज होगा चन्द्रमा का प्रवेश, 
नौकरी और व्यवसाय में मिलेगा लाभ | आमिर खान के घर पहुंचा कोरोनावायरस | आतंकीय हुए ढेर जारी है सेना 
का सर्च अभियान | आचार्य बालकृष्ण ने कोरोना की दवा वाले बयान से मारा यू-टर्न | अब 2036 तक रूस के 
राष्ट्रपति रहेंगे ब्लादिमीर पुतिन | 1 लाख छात्रों को अब भारत में ही पढ़ाने की तैयारी