केरल के विमान हादसे पर गृहमंत्री की प्रतिक्रिया, राहुल गाँधी ने कहा....
/

केरल के विमान हादसे पर गृहमंत्री की प्रतिक्रिया, राहुल गाँधी ने जताया दुःख

केरल के कोझिकोड में दुबई से आ रहे विमान के साथ एयरपोर्ट पर टच डाउन और लैंडिंग के दौरान जो हादसा हुआ वो दिल दहला देने वाला था। खबरों के मुताबिक विमान में फ्लाइट मेंबर्स सहित कुल 191 लोग सवार थे। जानकारी के मुताबिक इस फ्लाइट में 128 पुरुष, 48 महिलाएं और 10 बच्चे सवार थे। जिनमें से अभी तक मिली जानकारी के मुताबिक 18 लोगों की‌ मौत हुई हो और कई लोग घायल भी हुए हैं।

कैसे हुआ हादसा ?

दरअसल दुबई से केरल के कोझिकोड आ रहा ये विमान रनवे पर लैंडिंग और टचडाउन के दौरान फिसल गया। जिस कारण करीब 7:45 पर विमान दो हिस्सों में बंट गया। फिसलने की वजह बारिश को बताया जा रहा है और इस बारिश के चलते विमान हादसे का शिकार हुआ। गौरतलब है कि इस विमान हादसे पर नागरिक उड्डयन निदेशालय ने इस हादसे की वजह बारिश और फिसलन को ही माना है, हालांकि इस हादसे की जांच के आदेश भी दे दिए गए हैं।

राहत बचाव का कार्य जारी

केरल में पिछले काफी दिनों से लगातार बारिश हो रही है जिस कारण ये हादसा हुआ। इस मौके पर हादसे के तुरंत बाद एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीमें राहत एवं बचाव में जुट गईं और वे प्लेन में फंसे लोगों को निकालने के लिए युद्ध स्तर पर काम कर रही हैं।

गृहमंत्री की प्रतिक्रिया

केरल में हुए इस हादसे ने सभी को सन्न कर दिया। इस पर पहली प्रतिक्रिया देश के गृहमंत्री अमित शाह की आई। उन्होंने इस दुखद हादसे को लेकर दुख झताते हुए लोगों की मदद को एनडीआरएफ की टीमे भेजने की बात कही‌। उन्होंने लिखा,

‘केरल के कोझीकोड में एयर इंडिया एक्सप्रेस विमान की दुखद दुर्घटना के बारे में जान कर दुखी हूं। एनडीआरएफ ( NDRF ) को निर्देश दिया है कि वह जल्द से जल्द घटनास्थल पर पहुंचे और बचाव कार्य में मदद करें।’

Distressed to learn about the tragic accident of Air India Express aircraft in Kozhikode, Kerala.

Have instructed NDRF to reach the site at the earliest and assist with the rescue operations.

राहुल गांधी ने जताया दुख

इस मौके पर केरल के ही वायनाड से लोकसभा सांसद और कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने इस दुर्घटना को लेकर दुख जताते हुए मृतकों के परिजनों के प्रति अपनी संवेदना जताई। उन्होंने ट्वीट में लिखा,

‘कोझीकोड में विमान दुर्घटनाग्रस्त होने की विनाशकारी खबर पर हैरान हूं। इस दुर्घटना में मरने वालों के दोस्तों और परिवार के प्रति गहरी संवेदना। घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की प्रार्थना।’

Shocked at the devastating news of the plane mishap in Kozhikode. Deepest condolences to the friends and family of those who died in this accident. Prayers for the speedy recovery of the injured.

इसके अलावा केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने इस प्लेन हादसे पर दुख जताते हुए जल्द से जल्द लोगों की राहत बचाव के काम को लेकर पुलिस समेत प्रशासन के अधिकारियों को आदेश दिए हैं।

राजनाथ सिंह और एस जयशंकर

इसके अलावा विदेश मंत्री एस जयशंकर और रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने इस विमान हादसे पर दुख जाहिर किया है। विदेश मंत्री ने कहा कि वो आगे इस मुद्दे पर जानकारी एकत्र कर रहे हैं। राजनाथ सिंह ने इस हादसे को पीड़ादायक बताते हुए मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदना जाहिर की और घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना की है।

 

 

 

 

ये भी पढ़े:

UNSC में भारत का कड़ा रुख, कहा- दाऊद इब्राहीम, लश्कर और जैश पर कार्यवाई |

बॉलीवुड की अभिनेत्रियां अपने पति के सामने लगती हैं बुड्ढी, देखें तस्वीरें |

सोनू सूद निभाया अपना वादा, 1 लाख लोगों की नौकरी का किया इंतजाम |

भारत के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति ने चला “ट्रम्प चाल” टिकटॉक होगा बैन |

सूरज पंचोली, सुशांत के बारे में बोलते हुए, कहा- ‘मैं आत्महत्या न कर लूं’ |