प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी देंगे राष्ट्र के नाम संबोधन, कोरोनावायरस और चीन करुतूतें हो सकतीं हैं मुख्य मुद्दा

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 30 जून को शाम 4 बजे करेंगे देश को संबोधित, चीन और लॉकडाउन होगा मुख्य मुद्दा

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मंगलवार को देश को शाम 4 बजे संबोधित करेंगे जिसमें कोरोनावायरस और चीन के साथ बिगड़ते रिश्ते एक बड़ा मुद्दा हो सकते हैं।

पिछले तीन महीनों में कोरोनावायरस के इस दौर‌ में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी देश को पांच बार संबोधित कर चुके हैं। प्रधानमंत्री के उध सभी संबोधनो का मुख्य मुद्दा केवल और केवल कोरोनावायरस ही था। लेकिन सोमवार रात प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर बड़ा ऐलान करते हुए ट्वीट किया कि वो मंगलवार शाम चार बजे देश को संबोधित करेंगे।

मुख्य मुद्दा था कोरोनावायरस

आपको बता दें कि पिछ्ले तीन महीनों में जब-जब प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जनता के सामने आए‌ हैं, उन्होंने देश को‌ केवल‌ वैश्विक महामारी के मुद्दे पर सावधानियां सोशल डिस्टेंस बढ़ाने‌ समेत स्वास्थ्य से जुड़े संदेश ही दिए हैं। पीएम के भाषणों के इर्द-गिर्द केवल‌ कोरोनावायरस और लॉकडाउन का नाम था, लेकिन अब परिस्थिति बदल गई है।

क्या हैं नई परिस्थितियां

अनलॉक-1 के बाद देश में कोरोनावायरस के मामले जंगल में लगी आग के तरह फैले हैं। कोरोनावायरस संक्रमण का पांच लाख को पार कर चुका आंकड़ा इस बात की साफ तस्दीक कर रहा है कि देश में कोरोनावायरस को लेकर देश में जागरूकता कम हुई है, इसी बीच केंद्रीय गृहमंत्रालय ने 1 जुलाई से शुरू होने वाले अनलॉक-2 की धई गाइडलाइन भी जारी की है, ऐसे में संभव है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एक बार फिर लोगों को कोरोनावायरस से जुड़ी जानकारियों से रूबरू करायेंगे साथ ही जनता के सामने नई परिस्थितियां रखेंगें।

चीन के खिलाफ नीति

5 मई के बाद लद्दाख के गलवान इलाक़े में चीनी सैनिकों की हरकत और 15 जून को गलवान घाटी में चीन और भारत के सैनिकों की झड़प में शहीद हुए 20 भारतीय जवानों की शहादत के‌ बाद चीन‌ के खिलाफ देश लामबंद हो गया है चीन की तरफ से भी लगातार बेतुकी बयानबाजी और युद्धोंन्माद की बातें चल रही हैं। इन परिस्थितियों में ये काफी हद तक संभव है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी चीन के साथ अपनी विदेश नीति और‌ वर्तमान स्थिति जनता के समक्ष रखते हुए आगे की कार्रवाई को अंजाम दें।

 

 

 

 

 

Hind Now Trending : भारत ने 59 चीनी एप्प पर लगाया था बैन | प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जून मे ही मना 
दी गरीबों की 'दीवाली | ये सभी एक्ट्रेस हो चुकी हैं घरेलू हिंसा की शिकार | बदल रहे हैं कोरोनावायरस के लक्षण | 
गोविंदा ऐसे नहीं हैं नंबर 1 हीरो | आज का दिन किन राशि के लोगों के लिए है शुभ