ये सभी एक्ट्रेस हो चुकी हैं घरेलू हिंसा की शिकार, पतियों से मिली थी मानसिक और शारीरिक प्रताड़ना

ये सभी एक्ट्रेस हो चुकी हैं घरेलू हिंसा की शिकार, पतियों से मिली थी मानसिक और शारीरिक प्रताड़ना

टीवी और फिल्मों में घरेलू हिंसा की प्रताड़ना का रोल करने वाली ये वो एक्ट्रेस हैं जिन्हें असल में घरेलू हिंसा का शिकार बनाया गया है।

बॉलीवुड और टीवी इंडस्ट्री में एक्ट्रेस के साथ ऑनस्क्रीन पर घरेलू हिंसा, लव लस्ट और धोखे जैसी कहानियां लोगों को बेहद पसंद आती हैं। लेकिन अक्सर ये कहानियां लोगों और ऐक्ट्रेस के साथ असल जिंदगी में भी हो जाती है जिनके कारण उन्हें अनेक दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। इंडस्ट्री में कई ऐसी एक्ट्रेस हैं जिन्हें इस तरह की परिस्थितियों का सामना करना पड़ा है। आज हम आपको उनके बारे में जानकारी देंगे।

जीनत अमान

पुराने दौर की बेहतरीन एक्ट्रेस जीनत अमान को कौन नहीं जानता उनकी अदाकारी को सभी पसंद करते हैं। लेकिन वो घरेलू हिंसा की बुरी शिकार हुईं थीं। पहले पति संजय खान ने उनके साथ कभी भी अच्छा व्यवहार नहीं किया वहीं दूसरे पति में मजहर खान ने इस बेहतरीन एक्ट्रेस की जिंदगी हराम कर दी। और मार-पीट करके खूब प्रताड़ित किया।

दीपशिखा नागपाल

टीवी एक्ट्रेस दीपशिखा नागपाल की कहानी भी कुछ ऐसी ही है जो लोगों को एक डरावना सच बताती है। इस एक्ट्रेस ने अपने पति के खिलाफ घरेलू हिंसा को लेकर शिकायत दर्ज कराई थी। साथ ही एक्ट्रेस ने ये भी राज खोला था कि कैसे उनके पति उन्हें न केवल शारीरिक और मानसिक रुप से प्रताड़ित करते हैं बल्कि जान से मारने की धमकी भी देते हैं।

करिश्मा कपूर

बॉलीवुड की अनेकों सुपरहिट फिल्मों में काम कर चुकीं एक्ट्रेस करिश्मा कपूर का नाम भी इस सूची में आता है, जिन्हें घरेलू हिंसा का शिकार होना पड़ा था। रिश्ता सफल न होने के चलते मशहूर एक्ट्रेस ने अपने पति संजय से सारे रिश्ते तोड़ लिए थे। हनीमून से ही दोनों के बीच कुछ ठीक नहीं था खबरें तो ये भी बतातीं हैं कि संजय ने अपनी एक्ट्रेस पत्नी का दोस्तों के

साथ सौदा करने की भी कोशिश की थी।

मंदना करीमी

एक्ट्रेस मंदना करीमी ने भी अपने पति से घरेलू हिंसा का आरोप लगाते हुए हमेशा के लिए दूरियां बना लीं थीं। दोनों के बीच शादी के 6 महीने बाद दरारें बन गई थीं। एक्ट्रेस ने‌अपने पति से 10 लाख रुपए के साथ ही मानसिक तनाव और ट्रामा और बिजनेस घाटे के चलते‌‌ 2 करोड़ रुपए की मांग की थी और इसके साथ ही इस एक्ट्रेस ने पूरी तरह पति से किनारा कर लिया था।

सौम्या सेठ

‘नव्या’ नाम के टीवी शो से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत करने वाली एक्ट्रेस और गोविंदा की भांजी सौम्या सेठ को भी घरेलू हिंसा की आग में तपाया गया था। शादी के बाद उन्हें किसी भी तरह के वो में नहीं देखा गया था। यहां तक कि उन्होंने लोगों से ज्यादा बात करना भी बंद कर दिया था। एक्ट्रेस ने अपने घरेलू हिंसा की बात भी सोशल मीडिया पर ही शेयर की थी।

 

 

 

Hind Now Trending : गुरुकेतु से होगा राशियों में परिवर्तन | चेयरमैन शाहनवाज आलम लखनऊ में गिरफ्तार | घर 
में आग लगने से मासूम की जलकर मौत | कांग्रेस पर भड़कीं बीएसपी सुप्रीमो मायावती | राज्य विश्वविद्यालयों की 
परीक्षाएं हों निरस्त | प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 30 जून को शाम 4 बजे करेंगे देश को संबोधित |