राशिफल: गुरुकेतु से होगा राशियों में परिवर्तन ,इन राशियों के धन लाभ के बनेंगे योग

राशिफल: गुरुकेतु से होगा राशियों में परिवर्तन, इन राशियों के धन लाभ के बनेंगे योग

12 राशियों में से हर व्यक्ति की अलग राशि होती है, जिसकी मदद से व्यक्ति यह जान सकता है कि उसका आज का दिन कैसा होगा? ज्योतिष में ग्रहों की चाल से शुभ और अशुभ घटनाये होती है

12 राशियों में से हर व्यक्ति की अलग राशि होती है, जिसकी मदद से व्यक्ति यह जान सकते हैं कि उसका आज का दिन कैसा होगा? ज्योतिष में ग्रहों की चाल से शुभ और अशुभ घटनाये होती है , जो हमारे जीवन को प्रभावित करती हैं।आज का राशिफल में आपके लिए नौकरी, व्यापार, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध, सेहत और दिन भर में होने वाली शुभ-अशुभ घटनाओं का भविष्यफल होता है। जिससे पता चलता है कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा जानिए राशि फल के द्वारा

 

मेष राशि –

रुका हुआ कार्य सपन्न होगा। व्यापार में सफलता मिलेगी। काम में मन लगेगा। गृहस्थ जीवन में जीवन साथी के साथ प्रेम भरी बातें करेंगे। काम के सिलसिले में अच्छे नतीजे मिलेंगे। प्रेम जीवन जीने वालों को तनाव का सामना करना पड़ेगा। स्वास्थ्य मजबूत होने से आपकी शक्ति बढ़ेगी और परिवार के लोगों का सहयोग बढ़ेगा। आर्थिक मामलो में प्रगति होगी।

वृष राशि –

गुरु केतु की युति आपकी राशि से आठवे होगी, जिस कारण कर्मक्षेत्र में बाधा आएगी। शारीरिक रूप से आप चुस्त-दुरुस्त बने रहेंगे। काम के सिलसिले में आपको अधिक मेहनत करनी होगी। घर वालों का साथ आपके काम में आप को आगे बढ़ाने में मदद देगा। गृहस्थ जीवन खुशनुमा रहेगा लेकिन प्रेम जीवन बिता रहे लोगों को कुछ दिक्कतें महसूस होंगी। ईश्वर की आराधना करें सफलता मिलेंगी।

मिथुन राशि –

 

आपकी राशि के सातवें गुरुकेतु होंगे। दोनों ही व्रकी होंगे। दांपत्य जीवन में समस्या देंगे। अपनी संतान को भी समय देंगे और उनका पूरा ध्यान रखेंगे। उनके साथ समय बिताना आपको अच्छा लगेगा। शादीशुदा जातकों के गृहस्थ जीवन में तनाव की रेखा देखी जा सकती है। काम के सिलसिले में बेहतरीन नतीजे हासिल होंगे और आपकी सेहत मजबूत रहेगी। काम में आपको सराहना मिलेगी।

कर्क राशि –

 

 

माता -पिता का स्वास्थय प्रभावित हो सकता है। ईश्वर की आराधना करें। अपने अनुसार स्थितियों से लड़ने की आदत डालेंगे, जिससे आपको खुशी मिलेगी। परिवार के लोगों में प्रेम देखने को मिलेगा। घर में शानदार वक्त बिताएंगे। व्यापार के सिलसिले में कुछ दिक्कतें हो सकती हैं। नौकरी पेशा वालें लोगों के लिए दिन बढ़िया रहेगा। गृहस्थ जीवन में तनाव बढ़ेगा। सेहत अच्छी रहेगी। गुस्से पर सयम रखे।

सिंह राशि –

आपके लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। यात्रा पर जाने के योग बन रहे हैं, लेकिन सावधानी बहुत आवश्यक है, क्योंकि शारीरिक परेशानियां हो सकती हैं। खर्चों में भी अधिक बढ़ोतरी होगी, जिससे आपका मन दुखी हो सकता है। परिवार में सुख शांति और प्रेम बना रहेगा। आपकी राशि से पांचवे गुरु केतु रोग शिक्षा प्रतियोगिता में अधिक श्रम कराएगा।

कन्या राशि –

आपकी राशि से चौथे गुरुकेतु कुछ पारिवारिक समस्या देगा। धन के मामले में आप आज भाग्यशाली रहेंगे। आपको धन की प्राप्ति होगी। शादीशुदा जातकों का गृहस्थ जीवन आज बढ़िया रहेगा। जीवनसाथी को लाभ भी होगा। आपको भी व्यापार में लाभ के योग बनेंगे। नौकरी के लिहाज से समय अच्छा है। आप की पदोन्नति के योग बन रहे हैं। भाग्य का सितारा बुलंद रहेगा।

तुला राशि –

 

 

हर काम को बढ़िया तरीके से अंजाम तक पहुंचाएंगे। काम करने में मन लगेगा। सेहत मजबूत रहेगी। कहीं से अचानक से धन आने से आप की स्थिति और बढ़िया हो जाएगी। परिवार में तनाव रहेगा लेकिन आप उससे दूर करने का प्रयास करेंगे। नौकरी के सिलसिले में अच्छे नतीजे मिलेंगे। आपकी मेहनत रंग लाएगी। विरोधियों पर आप भारी पड़ेंगे। गृहस्थ जीवन में प्रेम बढ़ेगा। प्रेम जीवन जीने वालों को तनाव मिल सकता है।

वृश्चिक राशि –

अचल सम्पति के मामलो में सफलता मिलेगी। खर्चे बढ़ेंगे और सेहत भी थोड़ी नाजुक रहेगी। मानसिक तनाव आपको परेशान करेगा, जिससे कामों में रुकावट आ सकती है, लेकिन शादीशुदा जातकों के गृहस्थ जीवन में आज प्रेम बढ़ेगा। एक-दूसरे के लिए प्यार महसूस होगा। साथी से अपने मन की बात कहने में आसानी होगी, जिससे रिश्ते में समझ बढ़ेगी। परिवार का माहौल भी अच्छा रहेगा।

धनु राशि

 

मधुमेह व रक्तचाप के रोगी विशेष सचेत रहें। आपके रुके हुए काम फिर से चालू हो जाएंगे और आपको खुशी होगी। परिवार का माहौल भी समझदारी भरा रहेगा। लोग एक दूसरे के साथ बैठकर परिवार की भलाई की बातें करेंगे। प्रेम जीवन में आज का दिन बढ़िया रहेगा। रोमांस करने के अवसर मिलेंगे। शादीशुदा जातकों का गृहस्थ जीवन किसी परेशानी के कारण आज कमजोर रहेगा। सेहत ठीक ठाक रहेगी लेकिन खानपान पर ध्यान दें।

मकर राशि –

 

स्वास्थय के प्रति सचेत रहे। सेहत बिगड़ सकती है, क्योंकि आप मानसिक रूप से तनावग्रस्त रहेंगे। इससे आपके पेट खराब होने के योग बनेंगे। काम के सिलसिले में अच्छे नतीजे मिलेंगे। काम पर फोकस करेंगे। निजी प्रयासों से सफलता मिलेगी। प्रेम सम्बन्ध प्रगाढ़ होंगे। शादीशुदा जातकों के गृहस्थ जीवन के लिए आज का दिन कमजोर है।आप का व्यापार गति पकड़ेगा।

कुम्भ राशि –

 

 

व्यर्थ में धन हानि होगी। सेहत में कमजोर बनी रहेगी, जिससे आप परेशानी महसूस करेंगे। भाग्य की बदौलत आपके अनेक काम बनेंगे। घर में सुख रहेगा। घर में परिजनों के साथ मिलकर समय बिताना आपको अच्छा लगेगा। परिवार का मान सम्मान बढ़ेगा। शादीशुदा जातकों का गृहस्थ जीवन भी बढ़िया रहेगा।

मीन राशि –

 

 

क्रोध पर संयम रखे। मन में अनेक प्रकार के ख्याल आएंगे, जो आपको अलग-अलग दिशाओं में सोचने पर विवश करेंगे। इससे काम में रुकावट आएगी। आपकी चिंताएं बढ़ेंगी। काम के सिलसिले में नतीजे ठीक-ठाक रहेंगे, लेकिन किसी बात को लेकर डर बना रहेगा। प्रेम जीवन के लिए दिन कमजोर है। शादीशुदा जातकों को गृहस्थ जीवन में थोड़ा ध्यान रखना चाहिए। जीवन साथी से झगड़ा हो सकता है।

 

 

 

Hind Now Trending : भारत ने 59 चीनी एप्प पर लगाया था बैन | प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जून मे ही मना 
दी गरीबों की 'दीवाली | ये सभी एक्ट्रेस हो चुकी हैं घरेलू हिंसा की शिकार | बदल रहे हैं कोरोनावायरस के लक्षण | 
गोविंदा ऐसे नहीं हैं नंबर 1 हीरो | आज का दिन किन राशि के लोगों के लिए है शुभ