विमान हादसे में मरे पैसेंजर्स को राज्य और केंद्र सरकार करेगी इतने रूपये की मदद

कोझीकोड- सिविल एविएशन मिनिस्टर हरदीप सिंह पुरी ने कहा कि कोझीकोड प्लेन क्रैश मामले में विमान हादसे में मारे गए यात्रियों में दो की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसके बाद रेस्क्यू ऑपरेशन में शामिल सीआईएसएफ के जवानों और स्थानीय लोगों को क्वारन्टीन होने को कहा गया है।

दो मृत यात्री निकले कोरोना पॉजिटिव

विमान हादसे में मरे पैसेंजर्स को राज्य और केंद्र सरकार करेगी इतने रूपये की मदद

विमान हादसे में मारे गए यात्रियों में दो की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसके बाद रेस्क्यू ऑपरेशन में शामिल सीआईएसएफ के जवानों और स्थानीय लोगों को क्वारन्टीन होने को कहा गया है। सीआईएसएफ के विशेष महानिदेशक (हवाई अड्डा) एमए गणपति ने बताया कि हम उन जवानों की पहचान कर रहे हैं जिन्होंने उन यात्रियों को बचाया जो कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

एक अन्य वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि सूचना मिली है कि दो यात्रियों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। उन्होंने बताया कि करीब 50 सीआईएसएफ जवान बचाव कार्य में शामिल हुए थे और उन्हें एवं उनके परिवार के सदस्यों को सेल्फ क्वारन्टीन में रहने को कहा गया है। अधिकारी ने बताया कि बल उन जवानों की कोविड-19 जांच कराएगा जो संक्रमितों के संपर्क में आए हैं।

मृतकों को 10 – 10 लाख का मुआवजा

नागर विमानन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने दो दिन पहले हुए एअर इंडिया एक्सप्रेस विमान दुर्घटना के मृतकों के परिवारों को 10-10 लाख रुपए और गभीर घायलों को 2-2 लाख रुपए मुआवजा देने का ऐलान किया है। जिन्हें मामूली चोटें आई हैं उन्हें 50-50 हजार रुपए दिए जाएंगे। उधर, केरल सरकार ने भी मृतकों के परिवारों को 10-10 लाख रुपए मुआवजा देने का ऐलान किया है।

ऐसे हुआ था हादसा

बता दें कि शुक्रवार की शाम अनुभवी पायलट डीवी साठे और सह-पायलट अखिलेश कुमार द्वारा संचालित यह विमान हवाई अड्डे के रनवे से फिसलने के बाद 35 फीट नीचे गिर गया था। इस हादसे में 18 लोगों की मौत हो गई और कम से कम 123 यात्री घायल हो गए हैं। जिन 18 लोगों की मौत हुई है, उनमें 14 वयस्क हैं और चार बच्चे हैं।

विजयन ने कहा, 14 वयस्कों में सात पुरुष और अन्य महिलाएं हैं। वर्तमान में मलप्पुरम और कोझिकोड जिले के विभिन्न अस्पतालों में 149 लोगों का इलाज चल रहा है, जिनमें 23 की हालत गंभीर है।

 

 

 

 

ये भी पढ़े:

हिंदी जोक्स : अकबर (बीरबल से)- वादा करो तुम्हारी शादी होगी तो तुम्हारी बीवी को पहला KISS मै ही करूंगा |

मुंबई से पटना लौटे विनय तिवारी ने सुशांत केस में किया ये बड़ा खुलासा |

विमान हादसा: जन्मदिन पर अपनी मां को सरप्राइज देना चाहते थे दीपक साठे |

सीबीआई ने सुशांत केस में बनाई अपनी लिस्ट, इन लोगों का नाम है शामिल |

फोन पर दिया धमकी, विकास दुबे अपना भाई था पैसे दो वरना मार देंगे गोली |

Leave a comment

Your email address will not be published.