फोन पर धमकी, विकास दुबे अपना भाई था पैसे दो वरना मार देंगें
/

फोन पर दिया धमकी, विकास दुबे अपना भाई था पैसे दो वरना मार देंगे गोली

विकास दुबे के एनकाउंटर के साथ जहां इस मुद्दे पर पटाक्षेप हो चुका है। वहीं इस मामले में अब लोग अलग-अलग तरीके से खुद का फायदा देख रहे हैं और फिरौती भी मांग रहे हैं। ताजा मामला उत्तर प्रदेश के देवरिया का है जहां एक शख्स फिरौती मांगते हुए खुद को विकास दुबे का रिश्ते बता रहा था हालांकि वो बाद में पुलिस की गिरफ्त में आ गया है।

मांगी थी रंगदारी

दरअसल ये मामला देवरिया के रुद्रपुर इलाके का है एक बाइक एजेंसी में मैनेजर के पद पर काम करने वाले शंभूशरण मिश्र को एक शख्स फोन किया और रंगदारी के पैसे मांगने लगा। पुलिस के मुताबिक 5 अगस्त को ये फोन अनजान नंबर से आया था। खुद को विकास दुबे का रिश्तेदार बता रहा था, और रंगदारी की मांग कर रहा था।

विकास दुबे का रिश्तेदार

जानकारी के मुताबिक ये शख्स खुद को विकास दुबे का रिश्तेदार बता रहा था। शंभूशरण मिश्र ने बताया कि ये शख्स खुद को विकास दुबे का रिश्तेदार बता रहा था। उसने कहा कि विकास दुबे के कुछ रिश्तेदारों की ज़मानत करवानी है। इसके लिए पैसों की जरूरत है, इसलिए अपने मालिक को बोलकर पैसों का इंतजाम करो वरना जान चली जाएगी‌।

पुलिस ने की कार्रवाई

पुलिस को जब बाइक एजेंसी के मैनेजर और मालिक ने जानकारी दी तो इस शख्स के फोन को सर्विलांस पर डाला गया और बाद में पकड़ लिया गया, जिसके बाद ये बात पता चला है कि इसका नाम अनूप तिवारी है जो रामनाथ देवरिया का ही निवासी है। ये पहले ही चैन लूटने के आरोप में फरार चल रहा था पुलिस ने इस पर 25 हजार का इनाम घोषित कर रखा था।

लुधियाना से किया था फोन

खबरों के मुताबिक ये अनूप तिवारी नाम का शख्स कुछ दिनों पहले एक स्थानीय नेता की बस लेकर लुधियाना गया था और उसने वहीं से फोन किया था, जिसके बाद इसका पीछा किया जा रहा था और सही वक्त पर इसे दबोच लिया गया। पुलिस अभी इस शख्स से पूरे मामले की पूछताछ कर रही है और जांच के बाद रिपोर्ट सार्वजनिक होगी।

गौरतलब है कि विकास दुबे इस वक्त अपराधियों के लिए हीरो बन गया है। अपराधी हर तरफ उसका खौफ दिखा कर लोगों को परेशान कर रहे हैं, जो उत्तर प्रदेश की पुलिस के लिए एक नई चिंता का विषय बन गया है।

 

 

 

 

ये भी पढ़े:

मुख्तार अंसारी के खास शूटर राकेश पांडेय का यूपी STF ने किया एनकाउंटर |

सैकड़ो लोगों की जान बचाने के लिए पायलट दीपक साठे ने किए थे ये 3 उपाय |

रिया ने लगाया था सुशांत के परिवार पर एक्टर के साथ अनबन का आरोप |

सुशांत की मैनेजर नहीं थी दिशा सालियान, पढ़े दोनों के बीच की चैट |

विमान हादसे में मरे पैसेंजर्स को राज्य और केंद्र सरकार करेगी इतने रूपये की मदद |