अब दिल्ली से लंदन की करें बस यात्रा, विशेष होंगी बसे
/

अब दिल्ली से लंदन की करें बस यात्रा, 70 दिन के सफर में खर्च करने होंगे इतने रुपये

कोरोना वायरस के डर से दुनियाभर के देशों में लॉकडाउन जारी है। कई देशों ने तो अपने यहां विदेशी यात्रियों को नियंत्रित करने के लिए हवाई यात्रा को भी सीमित किया हुआ है।

नई दिल्ली- कोरोना वायरस के डर से दुनियाभर के देशों में लॉकडाउन जारी है। कई देशों ने तो अपने यहां विदेशी यात्रियों को नियंत्रित करने के लिए हवाई यात्रा को भी सीमित किया हुआ है। इसी बीच एक ट्रैवल एजेंसी ने दिल्ली से लंदन के बीच एक अनोखे सफर की पेशकश की है। अनोखा इसलिए क्योंकि, यह सफर टूरिस्ट हवाई जहाज की बजाय बस से तय करेंगे।

20 हजार किमी का सफर तय करेगी बस

इंस्टाग्राम पर एडवेंचर ओवरलैंड नाम की कंपनी ने इस यात्रा की घोषणा की- दुनिया की सबसे महानतम बस यात्रा जो अगले साल सड़कों पर होगी। इस यात्रा का नाम होगा बस टू लंदन। यह दिल्ली से लंदन के बीच पहली बस सेवा होगी। कंपनी द्वारा इंस्टाग्राम पर की गई पोस्ट के मुताबिक यह यात्रा दुनिया के 18 देशों से 20 हजार किलोमीटर का सफर तय करेगी।

दिल्ली से लंदन जाने वाली इस बस के टिकट के लिए आपको 15 लाख रुपये चुकाने होंगे। जो लोग 15 लाख रुपये इकट्ठे देने में अस्मर्थ हैं, वे किस्त के रूप में भी किराया चुका सकते हैं।

इन देशों से गुजरेगी बस

लंदन जाने के दौरान यात्री म्यांमार, थाईलैंड, लाओस, चीन, किर्गिस्तान, उज्बेकिस्तान, कजाकिस्तान, रूस, लातविया, लिथुआनिया, पोलैंड, चेक गणराज्य, जर्मनी, नीदरलैंड, बेल्जियम और फ्रांस से गुजरेंगे। 70 दिन की यात्रा होगी। इसमें से 25 दिन यात्री आराम करेंगे। एडवेंचर्स ओवरलैंड के संस्थापक तुषार अग्रवाल और संजय मदान ने बताया कि बस में 20 यात्रियों के अलावा एक चालक, एक सहायक चालक, एक गाइड एवं एक सहायक होगा। कुछ अंतराल के बाद गाइड बदल जाएगा। खासकर जिस देश में बस पहुंचेगी उस देश का गाइड होगा।

अगले वर्ष मई से शुरू होगा सफर

दिल्ली निवासी दो शख्श तुषार और संजय मदान, दोनों पहले भी सड़क के रास्ते दिल्ली से लंदन जा चुके हैं. इतना ही नहीं दोनों ने 2017, 2018 और 2019 में कार से ये सफर तय किया था। उसी तर्ज पर इस बार 20 लोगों के साथ ये सफर बस से पूरा करने का प्लान किया है। उन्होंने बताया,

“हमसे कई लोगों ने इस प्लान में शामिल होने की इच्छा जाहिर की थी। जिसके बाद हमने ये बस का प्लान बनाया। दरअसल इस ट्रिप को 15 अगस्त को लॉन्च किया है। हमारा ये सफर मई 2021 को शुरू होगा। फिलहाल कोरोना को देखते हुए इस सफर का रजिस्ट्रेशन शुरू नहीं किया है।”

10 देशों की वीसा की जरूरत होगी

आपको बता दें कि एक व्यक्ति को इस सफर के लिए 10 देशों की वीसा की जरूरत होगी। वहीं सवारियों को किसी तरह की परेशानी न हो इसलिए ये ट्रैवलर कंपनी ही आपके वीसा का पूरा इंतजाम करेगी। तुषार अग्रवाल ने बताया कि, 70 दिनों के इस सफर में हम हर तरह की सुविधा लोगों को देंगे। जिस होटल में रुकने की व्यवस्था की जाएगी, वो 4 सितारा या फिर 5 सितारा होटल होगा। यात्री अगर अन्य देशों में इंडियन खाने का लुत्फ उठाना चाहेंगे, तो उनके अनुसार उन्हें खाना दिया जाएगा, चाहे वो किसी भी देश में हो।

 

 

 

ये भी पढ़े:

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प पोर्न स्टार को देंगे 33 लाख रुपये, जानें पूरा मामला |

दिवंगत अभिनेत्री जिया खान के साथ महेश भट्ट का वीडियो वायरल |

जिन लोगों ने तिलक-तराजू के नाम पर बांटा, आज वो भी राम-राम जप रहे |

गुरूग्राम में अंडर कंस्ट्रक्शन फ्लोईओवर का हिस्सा गिरा, 2 लोग हुए घायल |

मौत से पहले सुशांत के घर पर नहीं हुई थी कोई पार्टी, सिद्धार्थ, नीरज से फिर होगी पूछताछ |