केकेआर ने अपनी टीम में शामिल किया Us का ये गेंदबाज, रफ्तार इतनी की कांपते हैं बल्लेबाज

दुबई- इंडियन प्रीमियर लीग 2020 में पहली बार होगा जब कोई अमेरिकन क्रिकेटर टूर्नामेंट में खेलता हुआ नजर आएगा। कोलकाता नाइट राइडर्स टीम प्रबंधन ने तेज गेंदबाज हैरी गर्ने की जगह पर अमरीकी क्रिकेटर अली खान को टीम में शामिल कर लिया है। अली खान का कैरेबियन प्रीमियर लीग के दौरान प्रदर्शन शानदार रहा था।

29 साल के अली ने ट्रिनबागो नाइट राइडर्स की ओर से खेलते हुए सबको प्रभावित किया था। खास तौर पर उनकी स्ट्राइक रेट काफी अच्छी रही थी। अली खान यूएई आ रहे हैं, और उनके साथ चेन्नई सुपर किंग्स के प्लेयर डीजे ब्रावो और केकेआर टीम के हेड कोच ब्रेंडन मैकुलम भी साथ हैं।

शानदार प्रदर्शन रहा है अली खान का

केकेआर ने अपनी टीम में शामिल किया Us का ये गेंदबाज, रफ्तार इतनी की कांपते हैं बल्लेबाज

कंधे के चोट की वजह से हैरी गर्ने का ऑपरेशन होना है और इसी वजह से उन्होंने टी20 ब्लास्ट समेत आईपीएल से भी अपना नाम वापस ले लिया था। अब उनकी जगह अली खान पैट कमिंस और लॉकी फर्ग्यूसन के साथ खेलेंगे। अली खान सीपीएल में पिछले तीन सालों ने नाइट राइडर्स के लिए शानदार गेंदबाजी कर रहे हैं। इस सीजन भी उन्होंने 12 मैचों में 7.43 की इकॉनामी रेट से 8 विकेट लिए।

खान लगभग 140 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी करते हैं और यॉर्कर डालने में माहिर हैं। साल 2018 में उन्हें टी20 क्रिकेट में पहला बड़ा मौका मिला जब त्रिनबागो नाइट राइडर्स के तत्कालीन कप्तान ब्रावो ने ग्लोबल टी20 कनाडा में उनका प्रदर्शन देखने के बाद उन्हें अपनी टीम का हिस्सा बनाने में दिलचस्पी दिखाई।

अली खान का जन्म पाकिस्तान में हुआ है

आपको बता दें कि 29 वर्षीय अली खान का जन्म पाकिस्तान में हुआ था। अली खान ने अपने करियर में कुल 36 टी20 मुकाबले खेले हैं, उसमे उनके नाम 38 विकेट है। अली खान सीपीएल के अलावा ग्लोबल टी20 कनाडा में भी खेल चुके हैं। इस बार वो आईपीएल जैसे बड़े टूर्नामेंट का हिस्सा होंगे। निश्चित तौर पर कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम चाहेगी कि वो अपने पहले आईपीएल सीजन में ही सबको प्रभावित करें।

 

 

 

 

 

ये भी पढ़े:

मेजर और कर्नल की सड़क हादसे में दर्दनाक मौत, 2 सैनिक भी हुए घायल |

उम्मीद से भी ज्यादा सस्ता हुआ सोना, यही है खरीदने का सही मौका, जाने 10 ग्राम का भाव |

सुशांत का एक और पुराना वीडियो हुआ वायरल,थिएटर के दिनों में दिखते थे ऐसे |

मै हर रोज गोमूत्र पीता हूँ : अक्षय कुमार |

रिया चक्रवर्ती के बाद कैजान अब्राहम ने लिया इस बॉलीवुड स्टार का नाम |

Leave a comment

Your email address will not be published.