9 साल तक डीन जोंस का एयर होस्टेस से था सम्बंध, बेटे से....
//

9 साल तक डीन जोंस का एयर होस्टेस से था सम्बंध, बेटे से नहीं करते थे बात

नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया टीम के पूर्व क्रिकेटर और मशहूर टीवी कॉमेंटेटर डीन जोन्स  का गुरुवार को मुंबई में निधन हो गया। 59 साल की उम्र में उनकी हार्ट अटैक की वजह से मौत हुई है। डीन जोंस कई टीमों के कोच रह चुके हैं और उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के लिए टेस्ट व वनडे क्रिकेट खेला था।

डीन जोंस के नाम पर टेस्ट क्रिकेट में कई शानदार रिकॉर्ड दर्ज हैं।  वह वनडे क्रिकेट में अपनी दमदार बल्लेबाजी व बेहतरीन फील्डिंग के लिए लोगों के बीच जाने जाते थे। बता दें कि आईपीएल के दौरान डीन जोन्स मुंबई में रहकर कमेंट्री कर रहे थे, लेकिन अचानक से हार्ट अटैक की वजह उनकी मौत हो गई।

सूत्रों के मुताबिक, डीन जोंस के निधन के वक्त होटल में उनके साथ गेंदबाज ब्रेट ली मौजूद थे। वहीं जब जोन्स को हार्ट अटैक आया, तो ब्रेट ली ने उन्हें सीपीआर देकर उनकी जान बचाने का पूरा प्रयास किया, लेकिन उनकी ये कोशिश नाकाम रही। खबर की मानें, तो ब्रेकफास्ट करने के बाद जोंस को होटल की लॉबी में दिल का दौरा पड़ा और उनका निधन हो गया।

ऑस्ट्रेलिया के इस दिग्गज बल्लेबाज की मौत के बाद से पूरा क्रिकेट वर्ल्ड सकते में है। डीन जोंस को श्रद्धांजलि देने के लिए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और किंग्स XI पंजाब की टीमों के खिलाड़ी आज मैदान पर अपनी बाजुओं पर काली पट्टी बांधकर उतरे हैं। बता दें कि डीन जोन्स ने बीती रात भी मुंबई और कोलकाता के मैच में कॉमेंट्र कर रहे थे।

डीन जोंस का डेब्यू

डीन जोंस का नाम 90 के दशक की शुरुआत में दुनिया के बेस्ट वनडे बल्लेबाजों में शुमार किया जाता था। वहीं विकेटों के बीच रनिंग के मामले में भी उन्हें बेहतरीन माना जाता था। साल 2019 में जोंस को ऑस्ट्रेलिया क्रिकट हॉल ऑफ फेम में शामिल किया गया था। बता दें कि डीन ने ऑस्ट्रेलिया 16 मार्च 1984 को पोर्ट ऑफ स्पेन में वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट डेब्यू किया था। डीन जोंस ने आस्ट्रेलिया के लिए 52 टेस्ट और 164 वनडे मैच खेले थे।

जोंस के नाम टेस्ट में 3,631 और वनडे में 6,068 रन दर्ज हैं।  उन्होंने वनडे में कुल 7 शतक व 46 अर्धशतक लगाए थे। फर्स्ट क्लास मैचों ने उन्होंने 51.85 की औसत से 19188 रन बनाए थे और 55 शतक लगाए थे। वनडे में जोंस ने अपना डेब्यू 30 जनवरी 1984 को पाकिस्तान के खिलाफ एडिलेड में किया था। डीन जोंस ने एक बार पूर्व साउथ अफ्रीकी क्रिकेटर हाशिल अमला को आतंकवादी कह दिया था। जिसके बाद वो काफी सुर्खियों में आ गए थे।

एयर होस्टेस के साथ थे संबंध

डीन जोंस ने साल 2010 में अपने निजी जीवन के बारे में खुलासा करते हुए बताया था कि उनका एक एयरहोस्टेस के साथ 9 सालों तक अवैध संबंध रहा और उससे उनका एक बेटा भी है। आगे डीन जोंस ने बताया कि वो आज तक बेटे से कभी नहीं मिले हैं।

टीम इंडिया के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने जताया दुख

चेन्नई सुपरकिंग्स ने भी डीन जोन्स के निधन पर दुख जताया है। टीम ने ट्विटर पर लिखा है कि, ‘डीन जोंस के निधन की खबर सुनकर सदमा लगा है। क्रिकेट जगत के लिए एक बड़ा नुकसान है। चेपक स्टेडियम से उनका गहरा लगाव रहा है। उनके परिवार और दोस्तों के प्रति गहरी संवेदनाएं, उनकी आत्मा को शांति मिले।’

टीम इंडिया के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने भी डीन जोंस के निधन पर दुख जताया है और कहा है कि, ‘अपने सहकर्मी और प्यारे दोस्त को खोकर मुझे सदमा लगा है, डीन जोंस, आप काफी कम उम्र में हमें छोड़कर चले गए। आपके परिवार के प्रति मेरी संवेदनाएं, आपकी आत्मा को शांति मिले।’

 

 

 

ये भी पढ़े:

GOLD PRICE: सोने और चांदी की कीमतों में आई उम्मीद से ज्यादा गिरावट, जाने आज का भाव |

वकील का दावा AIIMS के डॉक्टर ने कहा गला दबाकर हुई है सुशांत की हत्या |

अक्षय कुमार के सामने कपड़े उतारने को तैयार थी चित्रांगदा सिंह |

मुंबई छोड़ अब हरियाणा में शिफ्ट होंगे सैफ और करीना, जाने वजह |

जया साहा ने श्रद्धा कपूर का खोला ऐसा राज, बढ़ सकती हैं मुसीबतें |