12 दिन पहले जारी हुआ आईपीएल का शेड्यूल, जानिए क्या थी देरी की वजह

दुबई- कोरोना के खतरे के बीच आखिकार अब आईपीएल के 13वें सीजन का आयोजन होने जा रहा है। वहीं लंबे इंतजार के बाद आखिरकार रविवार को आईपीएल की गवर्निंग कॉउंसिल द्वारा लीग का शेड्यूल भी जारी कर दिया गया। यूएई में 19 सितंबर से 10 नवंबर के बीच आईपीएल का आयोजन किया जाएगा।

आईपीएल के 13वें सीजन के शुरू होने में सिर्फ दो हफ्ते का समय बाकी है। यूएई में होने वाली इस टी-20 लीग के लिए लगातार तैयारियां की जा रही हैं। हालांकि यह शायद पहली बार है जब चर्चित लीग के इतिहास में शेड्यूल इतनी देरी से जारी किया गया। आइए जानते हैं कि आखिर क्यों बीसीसीआई की तरफ से शेड्यूल जारी करने में देरी की गई।

चेन्नई सुपर किंग्स के कारण हुई देरी

12 दिन पहले जारी हुआ आईपीएल का शेड्यूल, जानिए क्या थी देरी की वजह

शेड्यूल बनाने के दौरान बहुत सी बातों का ध्यान रखना था। अगर किसी मैच के पहले किसी टीम का कोई या कुछ सदस्य कोरोना पॉजिटिव आ जाते हैं तो पॉजिटिव सदस्य को 14 दिन के क्वारन्टीन में रहना होगा जबकि टीम के बाकी सदस्यों को भी छह दिन क्वारन्टीन होना होगा। इसके बाद सभी को टेस्ट से गुजरना होगा।

बीसीसीआई और आईपीएल गवर्निंग काउंसिल की तरफ से पिछले महीने की 30 तारीख को ही आईपीएल का शेड्यूल जारी किया जाना था। लेकिन चेन्नई सुपरकिंग्स के कैंप में अचानक दो खिलाड़ी समेत 13 सदस्यों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आ गई और कार्यक्रम में फेरबदल करना पड़ा। गनीमत की बात ये रही कि बाकी किसी भी टीम के कोई सदस्य या खिलाड़ी कोरोना संक्रमित नहीं पाए गए।

टी20 वर्ल्‍ड कप रद्द होने के कारण इस समय हो रहा आईपीएल

आईपीएल 13 का आयोजन मार्च में होना था, मगर कोरोना वायरस के कारण इसे, अश्चितकाल के लिए स्‍थगित कर दिया गया था, मगर पहले एशिया कप और फिर टी20 वर्ल्‍ड कप अगले साल तक के लिए टलने के कारण बीसीसीआई को इसके आयोजन के लिए विंडो मिल गई और बीसीसीआई ने भी इस मौके का पूरा फायदा उठाते हुए यूएई में इसका आयोजन करने का फैसला लिया।

 

 

ये भी पढ़े:

कानपुर एनकाउंटर: विकास दुबे ने परिवार को फायदा पहुँचाने के लिए किया था ये काम |

‘हरामखोर लड़की’ वाले बयान पर कंगना से माफी मांगने को तैयार संजय राउत, रखी ये शर्त |

10 बड़ी फ़िल्में जिसे ऋतिक ने अपने खुद्दारी की वजह से ठुकराया, सभी रहीं हिट |

5 सितंबर 2020: जन्मतिथि के अनुसार जानें कैसा रहेगा आपका आज का दिन |

तस्वीर शेयर कर अक्षय कुमार ने बताया रसोड़े में कौन था, देखें |

Leave a comment

Your email address will not be published.