IPL 2020 के बाद इस विदेशी टी-20 लीग में खेल सकते हैं धोनी
//

आईपीएल 2020 के बाद इस विदेशी टी-20 लीग में खेलते नजर आ सकते हैं महेंद्र सिंह धोनी, कई टीमों की है माही पर नजर

नई दिल्ली: चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के लिए इस बार आईपीएल (IPL) 2020 का सफर जल्दी ही खत्म होने की उम्मीद है। बता दें कि, आईपीएल 2020 फिलहाल अभी खत्म भी नहीं हुआ है कि और महेंद्र सिंह धोनी इसके बाद किस टूर्नामेंट में खेलते हुए दिखाई दे सकते हैं, जिसको लेकर अभी से अटकलें लगाई जाने लगी है। वहीं एक ऑस्ट्रेलियन वेबसाइट के मुताबिक, महेंद्र सिंह धोनी, सुरेश रैना  और युवराज सिंह बिग बैश लीग के आने वाले सीजन में खेलते हुए नजर आ सकते हैं, क्योंकि कई फ्रेंचाइजियां इन दिग्गज खिलाड़ियों को हासिल करना चाहती हैं।

टीम में अब 3 विदेशी खिलाड़ियों को किया जायेगा शामिल

आईपीएल 2020 के बाद इस विदेशी टी-20 लीग में खेलते नजर आ सकते हैं महेंद्र सिंह धोनी, कई टीमों की है माही पर नजर

वहीं ऑस्ट्रेलियन वेबसाइट cricket.com.au के मुताबिक, बीबीएल की टीमों की प्लेइंग इलेवन में अब दो की जगह 3 विदेशी खिलाड़ियों को शामिल किया जायेगा। जिसके कारण टीमों की नजर विदेशी खिलाड़ियों पर टिक गई हैं। महेंद्र सिंह धोनी, सुरेश रैना और युवराज सिंह के रूप में इन टीमों को सिर्फ अनुभवी खिलाड़ी ही नहीं, बल्कि अच्छी ब्रांड वैल्यू वाले खिलाड़ी मिलेंगे। बताया जा रहा है कि बीसीसीआई का नियम एम एस धोनी और सुरेश रैना की राह में रोड़ा बन सकता है।

युवराज सिंह हर तरह के फॉर्मेट से ले चुके हैं संन्यास

आईपीएल 2020 के बाद इस विदेशी टी-20 लीग में खेलते नजर आ सकते हैं महेंद्र सिंह धोनी, कई टीमों की है माही पर नजर

बीबीएल का आने वाला सीजन दिसंबर के दूसरे सप्ताह में शुरू होगा। वहीं इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले चुके ये तीनों दिग्गज खिलाड़ी उस दौरान व्यस्त नहीं होंगे। वहीं युवराज सिंह हर तरह के फॉर्मेट से संन्यास ले चुके हैं, जिसके चलते उन्हें बीबीएल से जुड़ने में कोई भी परेशानी नहीं होगी। अगस्त माह में एम एस धोनी और सुरेश रैना इंटरनेशनल क्रिकेट से तो संन्यास ले चुके हैं।

हालांकि दोनों ने अभी तक क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास लेने की घोषणा नहीं की है, इसलिए अगर वे बीबीएल में खेलना चाहेंगे, तो उन्हें अभी बीसीसीआई से अनापत्ति प्रमाण-पत्र (NOC) नहीं मिल पाएगा। इस साल की शुरुआत में सुरेश रैना ने कहा था कि बीसीसीआई को भारतीय खिलाड़ियों को विदेशी सीमित ओवरों की लीग में खेलने की अनुमति देने के अपने नियम में ढिलाई देनी चाहिए।

वहीं आगे कहा कि जो भारतीय खिलाड़ी बीसीसीआई से अनुबंधित नहीं हैं, उन्हें विदेशी सीमित ओवरों की सीरीज में खेलने के लिए मुक्त किया जाना चाहिए। कई भारतीय खिलाड़ी विदेशी लीग से जुड़कर अपने लिए काफी कुछ नया सीख सकते हैं।

 

 

 

 

यह भी पढ़े:

भारत में क्यों नहीं होती है हींग की खेती, हर साल विदेश से मंगाई जाती है 600 करोड़ रुपए की हींग |

अभिनेत्री किम शर्मा ने पोस्ट की बिकिनी में तस्वीरें, एक्स ब्वॉयफ्रेंड युवराज सिंह ने किया ये कमेंट |

बिगबॉस 14 में वाइल्ड कार्ड से हुई 2 हसीनाओं की एंट्री, जानिए नाम |

पत्नी की जिद्द के आगे झुके गृहमंत्री अमित शाह, काम से ले रहे हैं ब्रेक |

 नवरात्रि पर ये ‘अश्लील’ ट्वीट पड़ गये भारी, मुसीबत में फंसे सलमान और कटरीना |