विराट कोहली पीते हैं इतना महंगा पानी, कीमत कर देगी हैरान
//

विराट कोहली पीते हैं इतना महंगा पानी, कीमत जानकार हो जायेंगे हैरान

मुंबई: वर्ल्‍ड क्रिकेट पर टॉप रैकिंग पर अपना कब्जा जमाने वाले भारतीय कप्तान विराट कोहली अपनी हेल्‍थ और फिटनेस के लिए जाने जाते हैं। खुद को फिट और हमेशा एक्टिव रखने के लिए विराट अच्छी खासी मशक्कत करते हैं। खुद को फिट रखने के लिए विराट अपने खाने-पीने का ख्याल तो रखते ही हैं। साथ ही वह  सुबह और शाम जिम जाना कभी नहीं भूलते हैं। वहीं डाइट प्लान से लेकर पीने के पानी तक विराट काफी स्ट्रिक्ट हैं।

फ्रांस से आता है पीने का पानी

 

आपको ये जानकर हैरानी होगी कि विराट कोहली एक अलग तरीके का पानी पीते हैं, जिसकी कीमत 600 रुपये प्रति लीटर है। कोहली सिर्फ एक ही तरह का पानी पीते हैं, वे जब भी फॉरेन टूर पर होते हैं, तो इवियन नामक ब्रांड का ही पानी पीते हैं।

दरअसल, विराट कोहली फ्रांस की Evian कंपनी का पानी पीते हैं। इस पानी की कीमत 600 रुपये लीटर से शुरुआत है, जो 35000 रुपये लीटर तक जाती है। विराट ही नहीं तमाम बड़े खिलाड़ी इस पानी का इस्तेमाल करते हैं, जो कई तरह से खिलाड़ियों की मदद करता है।

जानें इस पानी की खासियत 

बताया जाता है कि इस पानी को पीने से वजन कम होता है। साथ ही डिप्रेशन पर भी इससे कंट्रोल रहता है। स्किन के लिए भी इस पानी को काफी लाभदायक बताया जाता है। इस पानी को फ्रांस से एक्सपोर्ट किया जाता है। बता दें कि एवियन पानी इवियन-लेस-बैंस के पास स्रोतों से आता है, जो जिनेवा झील के दक्षिण तट पर स्थित है। ये पश्चिमी यूरोप की सबसे बड़ी झीलों में से एक है और फ्रांस और स्विट्जरलैंड द्वारा साझा की जाती है।

पानी जो वास्तव में बोतलों में पैक किया जाता है, 100% प्राकृतिक है, जो झील क्षेत्र से लिया जाता है और रासायनिक रूप से संसाधित नहीं होता है। बता दें कि एवियन उन गिने चुने मिनरल वाटर ब्रांड में से एक हैं, जो साफ़ पेयजल के लिए विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) के तय मानक पर खरा उतरता है।

विराट देते हैं हेल्‍दी फूड खाने की सलाह 

विराट कोहली रोजाना डेली लैंब मीट, सैलमन फिश और सैलेड खाना पसंद करते हैं। प्रोटीन से भरी ये डाइट उन्हें  प्रैक्टिस सेशन के दौरान एनर्जी देती है। विराट को चॉकलेट ब्राउनी सबसे ज्यादा पसंद है। पिछले एक साल से उन्होंने रोटी या ब्रेड जैसी कोई चीज नहीं खाई है।

विराट की डाइट में प्रोटीन के अलावा कुछ भी नहीं है, उन्हें आखिरी बार जंक फूड खाए तीन साल से ज्यादा का वक्त बीत चुका है। वहीं फिटनेस की वजह से विराट कोहली ने नॉनवेज छोड़कर वीगन बनने का फैसला किया था। वीगन वो लोग होते हैं जो नॉन वेज खाना तो छोड़िए दुध से बने भी उत्पाद नहीं खाते।

विराट कोहली की पत्‍नी अनुष्का शर्मा भी वेजीटेरियन हैं। विराट कोहली खूद तो हेल्‍दी फूड खाते ही है, साथ ही लोगों को भी जंक फूड से दूर रहने की सलाह देते हैं। वह अक्सर फ्राइड चिप्स की जगह वीट क्रैकर्स या इसी तरह का कुछ भी हेल्दी खाना ही पसंद करते हैं।

 

 

 

 

ये भी पढ़े:

PUBG बैन के बाद चीन की टेनसेंट को लगा बड़ा झटका |

प्रेग्नेंट अनुष्का से दूर UAE में मस्ती कर रहे हैं विराट कोहली, बाथरूम की तस्वीर से खुला राज |

जब सुशांत की बहनों ने 500 के नोट उड़ाकर मनाया था भाई की सफलता का जश्न, देखें फोटो |

WHO ने दी बुरी खबर, 10 महीने और नहीं बन सकती कोरोना वैक्सीन |

खुशखबरी: RBI ने बदल दिए लोन देने के नियम, अब इन लोगों को होगा सबसे ज्यादा फायदा |