आईपीएल के 1 ओवर में 5 छक्के लगा छाया ये क्रिकेटर, कभी गाँव
//

आईपीएल के 1 ओवर में 5 छक्के लगा छाया ये क्रिकेटर, कभी गलियों में खेलता था क्रिकेट

दुनिया मे आईपीएल के फैंस बहुत हैं, और आईपीएल में किसी भी खिलाड़ी को चमकने में मौका मिलता है। वही कई प्लयेर ऐसे है जो अपने प्रदर्शन के दम पर रातो रात स्टार बन जाते हैं। ऐसे ही इस सीजन के आईपीएल 2020 में 9वा मैच देखने को मिला है। जिसमे किंग्स इलेवन पंजाब का सामना राजस्थान रॉयल से था।

अकेले पलट दिया मैच

इस मुकाबले में पंजाब ने राजस्थान के सामने 223 रन का एक बड़ा लक्ष्य रखा। जिसमे राजस्थान के लिये बहुत बड़ा मुश्किल था। जिसके बाद राजस्थान के प्लयेर राहुल तेवतिया ने ऐसा धूम मचाया की न ही उनकी पहचान मिली बल्कि वे टीम को जीत दिलाने में कामयाब भी हुये। जिसके बाद भारतीय दिग्गज खिलाड़ी सचिन, सहवाग, युवराज जैसे कई खिलाड़ी उनके तारीफ के गुन गाने लगे।

 

उस मैच में तेवतिया ने 18 वे ओवर में आये बॉलर कॉटरेल के ओवर में 5 छक्के जड़ दिए जिसके बाद उस मैच को पलट ही दिए।

गाँव के गलियों में खेलने से लेकर रणजी ट्रॉफी तक का सफर

बता दे, तेवतिया इस मैच में जिस तरह से 31 बाल पर 53 रन की पारी खेले और उसे देख लगातार चर्चा में बने रहे है। क्या जानते है कि  इस मुकाम तक पहुचने में कितना संघर्ष करना पड़ा । तेवतिया फरीदाबाद के एक गाँव सीही से है ।

तेवतिया का जन्म 20 मई 1993 को हुआ था इनके पिता का नाम कृष्णपाल तेवतिया है जो पेशे से वकील है। तेवतिया को बचपन से क्रिकेट खेलने में शौख रखते है। जब वे छोटे थे तब वे अपने गाँव के गलियों में क्रिकेट खेलते थे जैसे जैसे वे बड़े होते गए वैसे वैसे उनकी क्रिकेट के प्रति दीवानगी बढ़ती गयी। गॉव के खेतो में वे बल्लेबाजी के साथ बॉलिंग भी करते थे।

जिसके बाद क्रिकेट में लगन को देख उनके पिता उनका बल्लभगढ़ के क्रिकेट अकादमी में एडमिशन करा दिए। जिसके बाद उनकी ट्रेनिंग शुरू हो गयी। फिर ये कुछ दिन बाद टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर विजय यादव की अकादमी में चले गए।

जिसके बाद ये वहा  पर अपनी प्रतिभा दिखाए और उनके बाद कोच ने इनपर ध्यान देना शुरू कर दिया । जिसके बाद तेवतिया ने बहुत कुछ बारीकियां सीखे । और फिर उनकी मेहनत रंग ला दी और वे हरियाणा के रणजी टीम के हिस्सा बन गए। उसके बाद कर्नाटक के खिलाफ एक अच्छे लेग स्पिनर के रूप में डेब्यू किये।

आईपीएल में हुई थी इंट्री

2014 में उनको आईपीएल खेलने का मौका मिल गया। 2014 में राजस्थान रॉयल की टीम ने उन्हें 10 लाख में खरीदे। लेकिन वे कुछ खास नही कर सके लेकिन इस सीजन में उन्हें मौका मिला कुछ करने के लिये जिसके बाद वे 3मैच खेले।

वही 2015 में उन्हें एक मैच खेलने का मौका मिला , 2016 में आईपीएल खेले ही नही , 2017 में तेवतिया को पंजाब ने 25 लाख में खरीदे थे।
लेकिन 2020 में उनकी पुरानी टीम ने एक बार भरोसा कर के टीम में लाये।जिसमे उनका प्रदर्शन काफी शानदार रहा।

आईपीएल 2020 में तेवतिया को बनाया स्टार

जब राजस्थान और पंजाब का मुकाबला था तब तेवतिया ने एक धमाकेदार पारी खेले जिसके बाद रातो रात स्टार बन गए।आज उनका तारीफ दिग्गज खिलाड़ी से लेकर क्रिकेट फैंस भी कर रहै है।

 

 

ये भी पढ़े:

85 की उम्र में फ़रीदाबाद की गलियों में भेलपुरी बेचते हैं यह बुजुर्ग, मदद को आगे आ रहे लोग |

मुंबई में हुआ रणवीर सिंह का एक्सीडेंट, अभिनेता ने तोड़ा नियम |

चेन्नई सुपर किंग्स में होगी इस खिलाड़ी की वापसी |

फूल और कांटे की पूजा अब इस फिल्म में आएंगी नजर, देख पहचान पाना मुश्किल |

तापसी पन्नू ही नहीं इन बॉलीवुड एक्ट्रेस का भी आया था विदेशी मुंडो पर दिल |