Ipl 2022

IPL 2022 Auction : आईपीएल की सभी टीमों ने रिटेंशन कि प्रकिया पूरी कर ली है. सभी फ्रेंचाइजियों ने मेगा ऑक्शन को ध्यान में रखते हुए अपने-अपने हिसाब से खिलाड़ियों को रिटेन कर लिया है. वहीं, कुछ फ्रेंचाइजियों ने चौंकाने वाला फैसला लेते हुए टीम के मुख्य खिलाड़ियों को ही रिलीज कर दिया था.

आईपीएल 2022 से पहले मेगा ऑक्शन होना है. वहीं, इस बार का ऑक्शन और रोंमाचक होने वाला है. क्योंकी आईपीएल में पहली बार खेल रही दो नई फ्रेंचाइजी भी ऑक्शन में नजर आएंगी. ऐसे में आज हम उन 3 स्टार खिलाड़ीयों के बारे में बात करेंगे जो रिलीज होने के बाद अब मेगा ऑक्शन में उतरेंगे और ऑक्शन में उनकी बड़ी बोली लग सकती है.

बेन स्टोक्स

इस लिस्ट में पहला नंबर इंग्लैंड के स्टार ऑलराउंडर खिलाड़ी बेन स्टोक्स का आता है. स्टोक्स की गिनती दुनिया के टॉप आलराउंडरों में की जाती है. लेकिन रिटेंशन में राजस्थान रॉयल्स ने सबको हैरान करते हुए इस दिग्गज ऑलराउंडर को रिलीज करते हुए सभी को हैरान कर दिया है. राजस्थान के लिए इस खिलाड़ी बल्ले और गेंद दोनों से ही अच्छा प्रदर्शन किया था.

Ipl 2022 Auction : मेगा ऑक्शन में सबसे महंगे बिक सकते हैं ये 3 धाकड़ ऑलराउंडर, नंबर 2 पर मौजूद है सबसे खतरनाक खिलाड़ी
बता दें कि स्टोक्स ने राजस्थान ने साल 2008 में 12.50 करोड़ की भारी भरकम बोली लगाकर अपनी टीम में शामिल किया था. जबकि इससे पहले साल 2017 में पुणे सुपर जॉयंट्स ने स्टोक्स 14.05 करोड़ में खरीदा था. स्टोक्स उस सीजन के सबसे महंगे खिलाड़ी थे. स्टोक्स ने आईपीएल में कुल 43 मैच में 134.50 की स्ट्राइक रेट से कुल 920 रन बनाए है. 107 रन उनका अब तक का सर्वोच्च स्कोर रहा है. वहीं, स्टोक्स ने अब तक कुल 79 चौके और 32 छक्के लगा चुके है. इस खिलाड़ी को प्रदर्शन को देखते हुए हर फ्रेंचाइजी स्टोक्स को अपनी टीम में शामिल करना चाहेगी. मेगा ऑक्शन में स्टोक्स की बोली 15 करोड़ तक लग सकती है.

हार्दिक पंड्या

इस लिस्ट में अगला नंबर भारतीय ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या का आता है. बता दें कि हार्दिक लंबे समय से मुंबई के साथ जुड़े हुए थे. इसके साथ ही हार्दिक ने हर सीजन मुंबई के लिए शानदार प्रदर्शन भी किया है. लेकिन मुंबई ने उनकी जगह पर वेस्टइंडिज के दिग्ग्ज ऑलराउंडर कायरन पोलार्ड को तरजीह देते हुए रिटेन किया. ऐसे में अब हार्दिक पंड्या मेगा ऑक्शन में नजर आ सकते हैं. हार्दिक पंड्या ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी करने के लिए जान जाते हैं. उन्होंने अपने दम पर मुंबई को कई मैच जीताए हैं. ऐसे में उन्हें अपनी टीम में शामिल करने के लिए फ्रेंचाइजियों में जरूर होड़ मचेगी. ऑक्शन में हार्दिक की 15 से 16 करोड़ तक की बड़ी बोली लग सकती है.

Ipl 2022 Auction : मेगा ऑक्शन में सबसे महंगे बिक सकते हैं ये 3 धाकड़ ऑलराउंडर, नंबर 2 पर मौजूद है सबसे खतरनाक खिलाड़ी

वहीं, हार्दिक पंड्या के अब तक के आईपीएल के प्रदर्शन पर नजर डाले तो उनका प्रदर्शन काफी शानदार रहा है. हार्दिक मुंबई के लिए अक्सर नंबर 6 और 7 नंबर पर बल्लेबाजी करते नजर आते थे. इस दौरान उन्होंने अब तक कुल 92 मैच खेला है. जिसमें उन्होंने 153.91 की स्ट्राइक रेट से कुल 1476 रन बनाए है. इस दौरान हार्दिक 31 बार नॉट आउट भी रहे हैं. वहीं, चौके और छक्के की बात करे तो हार्दिक ने अब तक 97 चौके और 98 छक्के लगा चुके है. वहीं, हार्दिक का 91 रन अब तक का सर्वाधिक स्कोर रहा है.

वानिंदु हसरंगा

इस लिस्ट में तिसरा नंबर श्रीलंका के ऑलराउंडर वानिंदु हसरंगा का आता है. टी 20 के मैचों में उनका शानदार रिकार्ड रहा है. वहीं, इस समय अबु धाबी में खेले जा रहे टी 10 लीग में उन्होंने अपने शानदार प्रदर्शन से कहर ढ़ाया हुआ है. आईसीसी की टी 20 रैंकिग में उनका 5वा स्थान है. फिलहाल हसरंगा टी 10 में डेक्क्न ग्लैडिएटर्स के लिए खेलते हुए बांग्ला टाईगर्स के खिलाफ मात्र 2 ओवरों में 8 रन देते हुए 5 विकेट हासिल किया था. जिसमें 1 ओवर मेडन भी था.

Ipl 2022 Auction : मेगा ऑक्शन में सबसे महंगे बिक सकते हैं ये 3 धाकड़ ऑलराउंडर, नंबर 2 पर मौजूद है सबसे खतरनाक खिलाड़ी
वहीं, वानिंदु हसरंगा के शानदार प्रदर्शन को देखते हुए आरसीबी ने उन्हें पिछले सीजन आईपीएल के दूसरे हॉफ में टीम में शामिल किया था. हालांकि उन्हें ज्यादा मैच खेलने का मौका नहीं मिला. लेकिन जिस हिसाब से वह प्रदर्शन कर रहे है. मेगा ऑक्शन में उन्हें हर फ्रेंचाइजी अपने टीम जरूर शामिल करना चाहेगी. मेगा ऑक्शन 2022 में उनकी बोली 5 से 6 करोड़ के बीच लग सकती है.