अब मेड इन इंडिया होंगे एप्पल के आइफोन, कम हो सकती हैं कीमतें, जाने डिटेल्स

नई दिल्ली: चीन से बिगड़ते रिश्तों के बीच अब भारत में वैश्विक कारोबार बढ़ने की उम्मीदें जताई जा रही हैं। इसक़ लेकर लगातार भारत सरकार और कंपनियों ने भी दिलचस्पी दिखाई है। इसी बीच आइफोन को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है कि अब स्मार्टफोन कंपनी एप्पल के फोन भारत में ही बनेगे और उन पर मूड ‌इन इंडिया लिखा होगा जो कि कई पहलुओं से भारत के लिए बेहतर हो सकता है।

अब मेड इन इंडिया होंगे एप्पल के आइफोन, कम हो सकती हैं कीमतें, जाने डिटेल्स

भारत में बनेगा आइफोन

चीन के स्मार्टफोन ब्रांड्स को लेकर भारतीय जनता में रोष है। ऐसे में आइफोन बनाने वाली कंपनी एपल की तरफ से खबरें हैं कि अब आइफोन भारत में ही बनाए जाएंगे जो कि बेहद अच्छी खबर है। दरअसल, आइफोन 11 प्रो की मैन्युफेक्चरिंग अब एपल ने भारत में शुरू कर दी है और अब इन स्मार्टफोन में मेड इन इंडिया का टैग ही होगा।

बढ़ेगी मेन्युफेक्चरिंग क्षमता

बिजनेस न्यूज के मुताबिक जल्दी भारत में एप्पल अपने स्मार्टफोन की मैन्युफैक्चरिंग और अधिक बढ़ाएगा। जिससे भारत में रोजगार के नए अवसर लोगों को मिलेंगे। आपको बता दें कि पहले भी भारत में एप्पल के कई स्मार्टफोन की मैन्युफैक्चरिंग हुई है, लेकिन संभावना है जल्दी एप्पल भारत से ही अन्य देशों के लिए भी आइफोन को मैन्युफैक्चर करके एक्सपोर्ट करेगा।

भारत में एप्पल के कारोबार को लेकर रेल और कॉमर्स मिनिस्टर पीयूष गोयल ने कहा है कि एप्पल पहली बार बड़े स्तर पर भारत में मैन्युफैक्चरिंग करेगा साथ ही भारत में एप्पल टॉप ऑफ द लाइन प्रोडक्ट बनने की स्थिति में आ रहा है।

अब मेड इन इंडिया होंगे एप्पल के आइफोन, कम हो सकती हैं कीमतें, जाने डिटेल्स

आपको बता दें कि भारत में एप्पल की मैन्युफैक्चरिंग होने के बाद यूजर्स का यह मानना है कि आइफोन के दामों में भी कटौती हो सकतीं हैं। क्योंकि भारत में इंपोर्ट ड्यूटी अधिक लगने के कारण अभी तक भारत में आइफोन के दाम ज्यादा होते थे।

कम दाम की उम्मीद नहीं

एप्पल ने पहले भी कई बार भारत में आइफोन का प्रोडक्शन किया है। कंपनी आइफोन एस ई आइफोन एक्स आर जैसे स्मार्टफोन भारत में मैन्युफैक्चर कर चुकी है लेकिन बड़ी बात यह है कि इस दौरान भी भारत में आईफोन के दामों में कुछ खास कमी नहीं आई थी। इसलिए ग्राहक इस बार फोन के दाम कम होने की उम्मीद कम ही लगा रहे हैं।

 

 

ये भी पढ़े:

अमेरिकी राष्ट्रपति का बड़ा ऐलान, जल्द आएगी कोरोना की वैक्सीन |

सिंधिया समेत राज्यसभा में नए सांसदों ने ली शपथ |

टिकटॉक बैन होने के बाद क्या कर रहे हैं ये फेमस टिकटॉकर्स, जाने |

शिल्पा शेट्टी से स्मृति ईरानी तक एक ही उम्र के हैं ये बॉलीवुड सेलेब्रिटीज |

हिंदी जोक्स: एक लड़का अपनी गर्लफ्रेंड के घर के बाहर खड़ा था, तभी आंटी बाहर आई |

Leave a comment

Your email address will not be published.