अमेरिकी राष्ट्रपति का बड़ा ऐलान, जल्द आएगी कोरोना की वैक्सीन

नई दिल्ली: कोरोनावायरस के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। कोरोनावायरस से सबसे प्रभावित देश अमेरिका ही है। पूरी दुनिया में कोरोना की वैक्सीन को लेकर दो सौ से ज्यादा लैब में शोध किए जा रहे हैं। दूसरी ओर रूस ने दावा किया है कि उसने दुनिया की पहली कोरोना वैक्सीन बना ली है। इसी बीच अब अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने बड़ा बयान दिया है।

अमेरिका में बिगड़ रहे हालात

अमेरिकी राष्ट्रपति का बड़ा ऐलान, जल्द आएगी कोरोना की वैक्सीन

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अमेरिका में बढ़ते कोरोनावायरस के हालातों पर कहा है कि कोरोनावायरस के मामले में कुछ राज्य अच्छा कर रहे हैं और वहां पर कोरोना कंट्रोल हो रहा है लेकिन एक बड़े हिस्से में कोरोनावायरस तेजी से फैल रहा है। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि अमेरिका के दक्षिणी क्षेत्रों में लगातार कोरोनावायरस बढ़ रहा है जो हकीकत में चिंताजनक बात है।

मास्क पहनने की अपील

राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप ने कहा कि जब तक कोरोना की वैक्सीन नहीं बन जाती, तब तक कोरोनावायरस से बचने के लिए ज्यादा से ज्यादा सावधानी बरतने की जरूरत है। उन्होंने कहा अब अधिक से अधिक सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की बात कही है।

‘हम हर एक से कह रहे हैं कि अगर आप सोशल डिस्टेंसिंग नहीं रख पा रहे हैं तो मास्क पहनो। चाहे आपको मास्क पसंद हो या नहीं हो, उनका अपना असर होता है, उनका प्रभाव होगा और हमें जो जरूरत होगी, हम वो पा सकते हैं।’

गायब हो जाएगा कोरोनावायरस

अमेरिकी राष्ट्रपति का बड़ा ऐलान, जल्द आएगी कोरोना की वैक्सीन

कोरोना की वैक्सीन को लेकर पूरे विश्व को इंतजार है। ऐसे में अमेरिकी राष्ट्रपति ने कोरोना की वैक्सीन को लेकर एक बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि जल्दी ही कई कोरोना वैक्सीन आने वाली है। उन्होंने कहा कि इतनी जल्दी आएगी कि लोग हैरान रह जाएंगे और उसके बाद कोरोनावायरस हमेशा के लिए गायब हो जाएगा।

भारत में बन रही कोरोना की वैक्सीन

आपको बता दें कि पूरी दुनिया की तरह भारत में भी कोरोनावायरस की वैक्सीन बनाई जा रही है। जिसमें से भारत की ही कंपनी भारत बायोटेक की वैक्सीन का ट्रायल तीसरे चरण के ह्यूमन ट्रायल की ओर बढ़ चला है। साथ ही दूसरी वैक्सीन को भी दूसरे चरण के ट्रायल की अनुमति मिल गई है भारत में कोरोना की वैक्सीन बनाने का काम बहुत तेजी से किया जा रहा है और सरकार इसके सकारात्मक परिणामों की उम्मीद कर रही है

 

 

ये भी पढ़े:

कंगना रनौत पर भड़कीं सलमान की अभिनेत्री नगमा तो मिला मुंहतोड़ जवाब |

गोमतीनगर थाने की दीवार पर रिश्वत लेते बना दी कानून की देवी की पेटिंग |

सुब्रमण्यम स्वामी ने दिया डरावना बयान, बद-से-बदतर हो सकती है भारत की अर्थव्यवस्था |

अब मेड इन इंडिया होंगे एप्पल के आइफोन, कम हो सकती हैं कीमतें, जाने डिटेल्स |

पहली बार छलका पूर्व भारतीय कप्तान और कोच अनिल कुंबले का दर्द, कहा |

Leave a comment

Your email address will not be published.