अनिल कुंबले ने बताया अपना दुख, बोले बेहतर हो सकता था अंत
/

पहली बार छलका पूर्व भारतीय कप्तान और कोच अनिल कुंबले का दर्द, कहा- बेहतर हो सकता था अंत

दिग्गज क्रिकेटर अनिल कुंबले ने भारतीय टीम के कोच के पद से हटने को लेकर बड़ा बयान दिया है, जो कि विराट कोहली से भी संबंधित है।

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व स्पिनर और कोच अनिल कुंबलेको दुनिया ‘जंबो’ कहती है जिन्होंने अपनी गेंदबाजी से हमेशा बल्लेबाजों की मुसीबतें बढ़ाईं हैं। हाल ही उन्होंने अपने भारतीय टीम के कीओच के करियर और विराट कोहली को लेकर बड़ा बयान दिया है जो लोगों के लिए चर्चा का विषय बन गया है।

मतभेद के कारण हटे अनिल कुंबले

भारतीय टीम के जंबो लंबे वक्त तक भारतीय टीम के कोच रहे हैं। लेकिन बड़ी बात ये है कि विराट‌ कोहली से मतभेद के बाद अनिल कुंबले को मुख्य कोच के पद से हटा दिया गया था। जिसके बाद अनिल कुंबले और विराट कोहली को लेकर कई तरह के सवाल खड़े हो गए थे जिसको लेकर कुंबले ने बड़े बयान दिए हैं।

बेहतर हो सकता था अंत

अनिल कुंबले का भारतीय टीम के कोच के पद से हटने में विराट कोहली का बड़ा रोल रहा था। अनिल कुंबले ने कहा कि मेरी जिस तरह से विदाई हुई वो और भी बेहतर हो सकती थी। हाल ही में उन्होंने जिंबाब्वे के पूर्व क्रिकेटर पॉमी मबांग्वा से बात करते हुए बड़ा बयान दिया है।

‘मैं जानता हूं कि अंत बेहतर हो सकता था, लेकिन फिर भी ठीक है। कोच के तौर पर आप महसूस करते हो कि आगे बढ़ने का समय कब है, कोच ही होता है जिसे आगे बढ़ने की जरूरत होती है। मैं सचमुच काफी खुश था, मैंने उस एक साल में काफी अहम भूमिका निभाई थी।

बेहतरीन है अनुभव

भारतीय टीम के क्रिकेटरों के साथ ड्रेसिंग रूम शेयर करना कुंबले को बेहद पसंद था। अनिल कुंबले अपने अनुभवों को बेहतरीन बताते हैं। उन्होंने कहा,

‘बेहतरीन खिलाड़ियों के साथ और भारतीय ड्रेसिंग रूम का हिस्सा बनना एक शानदार अहसास है। कुंबले इस समय इंडियन प्रीमियर लीग में किंग्स इलेवन पंजाब फ्रेंचाइजी के मुख्य कोच हैं।’ मैं बहुत खुश था कि मैंने भारतीय कोच की भूमिका को लिया था। मैंने भारतीय टीम के साथ जो एक साल बिताया था, वह सचमुच शानदार था।’

दिग्गज क्रिकेटर अनिल कुंबले

आपको बता दें कि अनिल कुंबले भारतीय टीम के एक दिग्गज गेंदबाज थे। उन्होंने भारतीय टीम के लिए वनडे टेस्ट मैच खेले थे। यही नहीं अनिल कुंबले आईपीएल भी खेल चुके हैं कि बड़ी बात यह है कि टेस्ट क्रिकेट में एक पारी में 10 विकेट लेने का रिकॉर्ड अनिल कुंबले के नाम ही है उसे अभी तक कोई नहीं तोड़ पाया है। अनिल कुंबले ने अपने करियर में 337 विकेट लिए थे और दिग्गज बल्लेबाज भी उनसे खौफ खाते थे।

 

 

ये भी पढ़े:

अमेरिकी राष्ट्रपति का बड़ा ऐलान, जल्द आएगी कोरोना की वैक्सीन |

सिंधिया समेत राज्यसभा में नए सांसदों ने ली शपथ |

टिकटॉक बैन होने के बाद क्या कर रहे हैं ये फेमस टिकटॉकर्स, जाने |

शिल्पा शेट्टी से स्मृति ईरानी तक एक ही उम्र के हैं ये बॉलीवुड सेलेब्रिटीज |

हिंदी जोक्स: एक लड़का अपनी गर्लफ्रेंड के घर के बाहर खड़ा था, तभी आंटी बाहर आई |