JIO और AIRTEL की लड़ाई में लोगों को फायदा, जानिए कौन है सस्ता
/

JIO और AIRTEL की प्रतिस्पर्धा में उपभोक्ताओं को फायदा, जाने किसका प्लान है सस्ता

नई दिल्ली: हाल ही में रिलायंस जियो फाइबर ने नए सस्ते प्लान लांच लॉन्च किये थे। जिसमें वह नए ग्राहकों को 1 महीने की फ्री सर्विस ऑफर कर रहा है। जियो न्यूनतम 399 रुपये में प्लान दे रहा है। वहीं अब रिलायंस जियो फाइबर को टक्कर देने कि लिए एयरटेल एक्सट्रीम भी ग्राहकों के लिए नए और सस्ते प्लान लेकर आया है।

ब्रॉडबैंड क्षेत्र में बढ़ते कॉमपीटीशन को देखते हुए भारती एयरटेल अपने नए ‘अनलिमिटेड’ ब्रॉडबैंड प्लान 499 रुपए में ऑफर कर रहा है। आइए आपको बताते हैं रिलायंस जियो व एयरटेल के नए और पुराने प्लान्स के बारे में पूरी डिटेल…

रिलायंस जियो फाइबर का ब्रॉन्ज 399 रुपये का प्लान

जियो फाइबर का ब्रॉन्ज 399 रुपये वाले प्लान में 30 एमबीपीएस (Mbps) की स्पीड से अनलिमिटेड डेटा दिया जा रहा है। साथ ही इसमें ग्राहकों को अनिलिमिटेड वॉइस कॉलिंग का लाभ भी मिलेगा ।

सिल्वर 699 रुपये का प्लान

जियो के सिल्वर 699 रुपये वाले प्लान में 100Mbps की स्पीड से अनलिमिटेड डेटा मिलेगी और साथ ही अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग का लाभ मिलेगा।

गोल्ड और डायमंड प्लान

गोल्ड 999 रुपये और 1499 रुपये वाले डायमंड प्लान्स में ओटीटी ऐप्स की भरमार है। 999 रुपये में 150 एमबीपीएस स्पीड के साथ 1000 रुपये की कीमत के 11 ओटीटी ऐप्स का सब्सक्रिप्शन मिलेगा। वहीं 1499 रुपये वाले प्लान में 1500 रुपये की कीमत के 12 ओटीटी ऐप्स मिलेंगे।

डायमंड प्लस प्लान

2,499 रुपये के डायमंड प्लस प्लान ओटीटी ऐप्स की भरमार है। इसमें 300 एमबीपीएस की स्पीड और 12 ओटीटी एप्स मिलते हैं।

मिलेगा एक महीने का फ्री ट्रायल

ग्राहकों को इसमें एक महीने फ्री ट्रायल सर्विस मिलेगी। एक महीने के फ्री ट्रायल के बाद ग्राहक किसी भी एक प्लान का चुन सकते हैं। ‘नए इंडिया का नया जोश’टैरिफ प्लान्स 399 रु प्रतिमाह से शुरू हो कर 1499 रु प्रतिमाह तक हैं।  साथ ही फ्री ट्रायल के लिए ग्राहक को मिलेगा 4के सेट टॉप बॉक्स और 10ओटीटी ऐप्स का मुफ्त सब्सक्रिप्शन मिलेगा।

एयरटेल का 499 रुपये का प्लान

एयरटेल कंपनी का शुरुआती प्लान 499 रुपये से शुरू है। एयरटेल ने 799, 999 और 1,400 रुपये के प्लान लॉन्च लिए हैं। एयरटेल एक्सट्रीम फाइबर प्लान 3,999 रुपये के एयरटेल एक्सट्रीम बॉक्स से कोई भी टीवी स्मार्ट टीवी बन सकता है। सभी प्लान्स में अनलिमिटेड फोन कॉल्स, एयरटेल एक्ट्रीम 4K TV box मिलेगा। इसमें से 1,500 वापिस भी हो जाएंगे। इसमें ग्राहकों को 550 चैनल्स मिलेंगे।

 

 

 

ये भी पढ़े:

बिना ऑडिशन मिला था तारक मेहता का उल्टा चश्मा के “बाबू जी” का रोल |

सुशांत के मौत से पहले के इस वीडियो ने खोला रिया के झूठ की पोल |

जानिए क्यों सुशांत सिंह राजपूत और इमरान हाशमी को पब्लिक प्लेस में पड़े थे थप्पड़ |

अगर घर में अपने आप आने लगें ये 5 जीव तो समझ लीजिये आप बनने वाले हैं करोड़पति |

हिंदी जोक्स : शादी की पहली रात पति ने पूछा सच बताओ अब तक कितनो के साथ सोई हो |