PUB G हुआ बैन, सोशल मीडिया पर हुई मीम्स की बरसात
/

PUB G हुआ बैन, सोशल मीडिया पर हुई मीम्स की बरसात

चीन के साथ चल रहे सीमा विवाद के बीच बुधवार को केंद्र सरकार ने एक बार फिर कई चीनी मोबाइल ऐप पर सर्जिकल स्ट्राइक कर दी।

नई दिल्ली- चीन के साथ चल रहे सीमा विवाद के बीच बुधवार को केंद्र सरकार ने एक बार फिर कई चीनी मोबाइल ऐप पर सर्जिकल स्ट्राइक कर दी। केंद्र सरकार ने पबजी सहित 118 अन्य मोबाइल ऐप पर बैन लगा दिया है।

इससे पहले भी मोदी सरकार ने 59 मोबाइल ऐप को बैन कर दिया था, जिससे सबसे ज्यादा लोकप्रिय ऐप टिकटॉक और शेयरइट भी शामिल थे।

अब पबजी बैन होने के बाद सोशल मीडिया पर मीम्स की बाढ़ आ गयी है। आइए देखते हैं पबजी बैन होने के बाद लोग कैसे कैसे मीम्स शेयर कर रहे हैं।

जारी है चीन पर सर्जिकल स्ट्राइक

केंद्र सरकार का दावा था कि ये सभी ऐप्स कुछ इस तरह की गतिविधियों में शामिल थे, जिससे देश की संप्रभुता और अखंडता, देश की सुरक्षा, राज्य की सुरक्षा और सार्वजनिक व्यवस्था आदि के लिए खतरा उत्पन्न हो सकता था।

आईटी मंत्रालय की तरफ से जारी आदेश के अनुसार PUBG के अलावा Baidu, APUS लॉन्चर प्रो जैसे ऐप को सरकार ने प्रतिबंधित किया है।

गौरतलब है कि जून के अंत में भारत सरकार ने TikTok के अलावा 58 चीनी ऐप्स को भारत में बैन घोषित कर दिया था, जिसमें ShareIt, UC Browser, Shein, Club Factory, Clash of Kings, Helo, Mi Community, CamScanner, ES File Explorer, VMate जैसे कई ऐप्स शामिल थे। बाद में सरकार की तरफ से जुलाई में 47 और ऐप्स को बैन कर दिया गया।

अभिभावकों ने खुशी जताई

लोकप्रिय गेम PUBG पर बैन को लेकर अभिभावकों ने खुशी जताई है। उनका कहना है कि यह ऐप बच्‍चों और युवाओं पर नशे की तरह असर करता है।

इस लेकर देश में काफी संख्‍या में बच्‍चों ने आत्‍महत्‍या तक कर ली। सोशल मीडिया पर इस प्रतिबंध को लेकर खुशी जताई और मोदी सरकार का शुक्रिया अदा किया।

कई अभिभावकों का यह भी कहना है कि इन ऐप पर बैन काफी पहले लगाया जाना चाहिए था। सरकार के इस फैसले से कई लोगों ने राहत की सांस ली है।

 

 

 

ये भी पढ़े:

इस गे एक्टर के साथ रिलेशनशिप में थी दिशा पटानी, पकड़े जाने पर हुआ ब्रेकअप |

चौबेपुर थाने में विकास दुबे का भूत, पुलिस कर रही पुजा पाठ और हवन |

बिकरू कांड में अमर दुबे की पत्नी ख़ुशी की भी थी संलिप्ता, जेल में रहेगी |

हिमालय पर चीन के छक्के छुड़ाना होगा आसान, भारत-रूस ने फाइनल की AK-47 203 की डील |

भारत-चीन बॉर्डर पर हो रहा कुछ बड़ा, लद्दाख पहुंचे आर्मी चीफ |