विकास दुबे की एक और दरिंदगी आई सामने, विलेन से नहीं था कम
/

विकास दुबे की एक और दरिंदगी आई सामने, फिल्मों के विलेन से नहीं था कम

सालों से कानपुर में अपना दबदबा बनाए रखने वाला गैंगस्टर विकास दुबे अब तो हमारे बीच में नहीं है, लेकिन उसके जीवन के कई ऐसे वाकयें है, जिन्हें सुनकर हम लोगों की रूह तक कांप उठती है। हाल ही में विकास दुबे की एक नई कहानी के बारे में पता चला है, तो चलिए जानते हैं आज उस सिरफिरे विकास दूबे के पुराने काण्ड……

सिनेमा के खलनायकों से था प्रभावित

विकास हिंदी फिल्मों के खलनायकों से इतना प्रभावित था कि फिल्में देखकर वह उन्हीं की तरह हरकतें व डायलॉगबाजी करता था। बिकरू कांड की जांच में जुटी पुलिस ने अभियुक्त गोपाल सैनी से पूछताछ की तो ये जानकारी मिली। विकास के इस किस्से को पुलिस ने बकायदा अपनी केस डायरी का हिस्सा बनाया है।

एनकाउंटर से मरा था विकास

बिकरू कांड के बाद पुलिस ने विकास को एनकाउंटर में मार गिराया था, वहीं उसके प्रमुख साथी गोपाल सैनी को गिरफ्तार किया था। गोपाल ने पूछताछ में विकास के फिल्मी प्रेम से जुड़ी जानकारियां पुलिस से शेयर कीं। उसने पुलिस को बताया कि सनी देओल की फिल्म ‘अर्जुन पंडित’ देखने के बाद विकास ने अपने नाम के आगे पंडित जोड़ लिया था। वह अपने हथियारबंद शागिर्दों प्रभात मिश्रा, अतुल दुबे, शशिकांत, प्रेम कुमार, हीरू दुबे, जिलेदार आदि के बीच ऐसे ही बैठता था, जैसे कोई डॉन हो।

वेलकममें  नाना पाटेकर के रोल से इंस्पायर

विकास दुबे फिल्म ‘वेलकम’ के नाना पाटेकर के उदय शेट्टी के किरदार से भी खूब प्रभावित था। फिल्म में उदय जिस अंदाज में बोल बल्लू कहता था, उसी अंदाज में विकास अपने नौकर दयाशंकर अग्निहोत्री को बोल कल्लू कहकर बुलाता था।

वह कल्लू से पूछता, बोल कल्लू मेरे यह अंगरक्षक क्या कर सकते हैं और खुद ही जवाब देता यह मेरे लिए किसी की जान ले भी सकते हैं और दे भी सकते हैं। बताते हैं कि दिन में यह डायलॉग विकास एक दो बार जरूर दोहराता था।

कई लोगो को उतारा मौत के घाट

विकास ने अपने जीवन में कई खास लोगों को भी मतभेद होने के बाद मौत के घाट उतारा और जब वह उन्हें मारता तो उन्हें फिल्म शोले का डायलॉग ‘जो डर गया समझो मर गया’ जरूर सुनाता। सलमान की दबंग देखने के बाद उसने खुद को दबंग पंडित कहलवाना शुरू कर दिया था। पुलिसकर्मी हत्याकांड से पहले फिल्म बाहुबली देखकर उसने शागिर्दों से खुद को बाहुबली कहलाना शुरू किया था।

 

 

 

 

ये भी पढ़े:

पहली बार भारतीय नौसेना के युद्धपोत पर तैनात होंगी दो महिला अधिकारी |

फिल्मी पार्टियों से दूरी बनाकर रखते हैं, बॉलीवुड के ये सितारे, जानें वजह |

शाहरुख़ खान की बेटी ने शेयर किया ये विवादित पोस्ट, मचा बवाल |

इस वजह से करीना ने 2 बार रिजेक्ट किया था सैफ अली खान का प्रपोजल |

GOLD PRICE : 50 हजार से भी नीचे आया सोना, चांदी भी हुई सस्ती, जाने आज का भाव |