कानपुर से लेकर दुबई और बैंकाक तक है हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे की अरबों की संपत्ति

कानपुर एनकाउंटर: कानपुर से लेकर दुबई और बैंकाक तक है हिस्ट्रीशीटर विकास की अरबों की संपत्ति

मिली जानकारी के अनुसार हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे ने आठ महीने पहले खरीदी पांच करोड़ की प्रॉपर्टी, बैंकाक के एक होटल मे किया निवेश. 12 मकान और 21 फ्लैट भी उसकी प्रॉपर्टी मे शामिल है, कई अन्य देशो मे भी छुपाया काला धन, आयकर विभाग की टीम लगी जाँच में.
मात्र आठ महीने मे ही हिस्ट्रीशीटर ने करोडो की संपत्ति जुटा ली. कानपुर से लेकर बैंकाक और दुबई तक मे जमकर उसका प्रॉपर्टी खरीदना किसी बड़े ‘खेल’ की ओर इशारा करता है. सबसे बड़ा सवाल की इतने कम समय मे विकास के पास इतना रुपया आया कहाँ से. आखिर उसके इस खेल मे उसके साथी और कौन कौन लोग शामिल हैं.
खैर ये तो एक जाँच का विषय है, जिसके लिए आयकर विभाग जुट गया है. विकास दुबे के “फंड मैनेजर’ की जांच भी अब आयकर विभाग करेगा। पुलिस अफसरों का कहना है कि विकास दुबे और उसके करीबियों की प्रॉपर्टी की डिटेल तैयार की जा रही है।
 दूसरी ओर, आयकर विभाग के सूत्रों के मुताबिक विभाग की बेनामी विंग और आयकर निदेशालय (जांच) दोनों ही इस मामले की जांच करेंगे। अरबों के इस मामले में मनी लांड्रिंग की पूरी आशंका दिखाई दे रही है, इसलिए प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) को भी इस केस मे जोड़ा जाएगा।
मिली जानकारी के अनुसार विकास दुबे और उसके करीबियों की कानपुर से लेकर दुबई, बैंकाक से लेकर दूसरे कई देशों तक में करोड़ों की प्रॉपर्टी है। पुलिस सूत्रों के अनुसार जांच में अब तक यह सामने आया है कि आठ महीने पहले शहर में पांच करोड़ की एक प्रॉपर्टी खरीदी गई है। बैंकाक में एक होटल में निवेश के सूत्र भी मिले हैं। अब तक 12 मकान और 21 फ्लैट की जानकारी मिल चुकी है।
कानपुर एनकाउंटर मामले मे जाँच कर रही पुलिस सूत्रों के अनुसार विकास दुबे के एक करीबी के पास कानपुर के सबसे रिहायशी इलाके आर्यनगर व 80 फिट रोड इलाके में 28 करोड़ की प्रॉपर्टी है। इसमें दो चकों में 6 प्रॉपर्टी हैं। जिनकी कीमत 20 करोड़ के आसपास है।
विकास के इस करीबी के पास आर्यनगर के एक अपार्टमेंट में आठ फ्लैट हैं, जिनकी कीमत 5 करोड़ रुपए है। पनकी में एक ड्यूप्लैक्स बंगला भी है। इसकी अनुमानित कीमत 2 करोड़ रुपए बताई जा रही है। सूत्रों के मुताबिक  फरवरी में वह विदेश गया था जहाँ उसके प्रॉपर्टी में निवेश करने की आशंका जताई गई है.

ये भी पढ़े:

फरीदाबाद के होटल में विकास दुबे के होने की आशंका से छापेमारी |

8 जुलाई राशिफल: मकर राशि वाले इन चीजों से रहे सावधान |

कोरोना रोकने के लिए योगी सरकार हुई सख्त |

ड्वेन ब्रावो ने दिया धोनी को जन्मदिन का सबसे बेहतरीन तोहफा |

सुशांत की आत्महत्या का आरोप लगने के बाद संजय लीला भंसाली ने तोड़ी चुप्पी  |