कोरोना मामलों में लापरवाही बरतने पर सीएमओ लखनऊ को हटाया गया

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में लगातार बढ़ रहे कोविड-19 के संक्रमण के बाद भी घोर लापरवाही बरत रहे सीएमओ (मुख्य चिकित्साधिकारी) नरेंद्र अग्रवाल को हटा दिया गया। अब सीएमओ पद की नई जिम्मेदारी डॉ. राजेंद्र प्रसाद सिंह को मिली है। शासन के आदेश पर तत्काल प्रभाव से डॉ. राजेंद्र प्रसाद ने सीएमओ लखनऊ का चार्ज संभाल लिया है।

गौरतलब है कि बीते दिनों प्रमुख सचिव अवनीश कुमार अवस्थी ने सीएमओ कार्यालय का निरीक्षण किया था। क्योंकि सीएमओ कार्यालय में कई संक्रमित निकले थे। इसमें सीएमओ नरेंद्र अग्रवाल की घोर लापरवाही उजागर हुई थी। सूत्रों का कहना है कि लगातार बढ़ते संक्रमण के बाद भी वह काम में रुचि नहीं ले रहे थे। शनिवार को लखनऊ में सबसे अधिक अबतक के संक्रमित 429 मिले। यह रिपोर्ट आते ही उन्हें पद से हटा दिया गया। वरिष्ठ चिकित्साधिकारी डॉ. राजेंद्र प्रसाद सिंह, मुख्य चिकित्सा अधीक्षक भाऊराव देवरस सिविल चिकित्सालय महानगर लखनऊ में तैनात थे।

शनिवार दोपहर उत्तर प्रदेश शासन चिकित्सा अनुभाग-2 से सचिव वी हेकाली झिमोमी ने उनकी तैनाती का आदेश जारी किया। वहीं, सिविल अस्पताल के निदेशक डॉ. डीएस नेगी के बीते दिनों निदेशक स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा बनाए जाने के बाद सिविल अस्पताल में निदेशक का पद खाली पड़ा था।

शनिवार को वहां भी नई तैनाती कर दी गई। शासन के आदेश पर निदेशक स्वास्थ सेवा महानिदेशालय में तैनात डॉ. मधु सक्सेना को निदेशक एवं प्रमुख अधीक्षक डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी सिविल चिकित्सालय लखनऊ बनाया गया है। सचिव वी हेकाली झिमोमी ने ही यह आदेश जारी किया है।

 

 

 

ये भी पढ़े:

धोनी को हमेशा चुभते होंगे उनके यह 3 शर्मनाक रिकॉर्ड्स |

ई-कॉमर्स को लेकर सरकार ने नियम किए जारी, ग्राहकों को होगा ये फायदा |

दरिंदों ने रक्षाबंधन से हफ्ते भर पहले छीन लिया उसका भाई |

संजीत यादव हत्या पर प्रियंका और मायावती ने प्रदेश में बताया जंगलराज |

नाग पंचमी को वृष राशि के लोगो को हो सकता है धन लाभ, जानिये आज का राशिफल |

Leave a comment

Your email address will not be published.