उज्जैन में आत्मसमर्पण करने वाला विकास दुबे, कानपुर में भागने की कोशिस करने में मारा गया

उज्जैन में आत्मसमर्पण करने वाला विकास दुबे, कानपुर में भागने की कोशिस करने में मारा गया

कानपुर हाईवे पर शुक्रवार तड़के हिस्ट्रीशीटर व पांच लाख के इनामियां बदमाश विकास दुबे के आतंक का अंत हो गया। एसटीएफ की टीम ने  एनकाउंटर में उसे मार गिराया। पुलिस अधिकारियों का दावा है कि उज्जैन से ट्रांजिट रिमांड पर लेकर कड़ी सुरक्षा में पुलिस और एसटीएफ उसे लेकर कानपुर आ रही थी। इस बीच भौती के पास हाईवे पर एकाएक गाड़ी अनियंत्रित होकर पलट गई। हादसे में कुख्यात अपराधी विकास दुबे और आठ पुलिस कर्मी घायल हो गए। मौका पाते ही विकास ने पुलिस की पिस्टल छीन ली औऱ भागने लगा। उसने पुलिस पर फायर भी किया। जवाबी कार्यवाई में पुलिस की फायरिंग में वह घायल हो गया। अस्तपाल पहुंचते ही विकास ने दम तोड़ दिया।

6 दिन से फरार था विकास दुबे

कानपुर चौबेपुर के बिकरु गांव में दो जुलाई की रात को आठ पुलिसकर्मियों की हत्या कर देशभर में सुर्खियों में आया उत्तर प्रदेश का मोस्ट वांटेड गैंगस्टर विकास दुबे फरार हो गया था। उसके बाद वह दो दिन तक कानपुर के शिवली में रहा। इसके बाद हरियाणा के फरीदाबाद में रहा।

गुरुवार सुबह उज्जैन के महाकाल मंदिर परिसर में मिला। छह दिन की तलाश के बाद मध्य प्रदेश पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है। हालांकि, जिस कुख्यात अपराधी को लेकर कई राज्यों की पुलिस अलर्ट थी, उसकी गिरफ्तारी उतनी ही नाटकीय ढंग से हुई।

खुद किया था आत्मसमर्पण

मध्य प्रदेश पुलिस उसको दबोचने का दावा कर रही है, मगर घटनाक्रम के वीडियो फुटेज उसके समर्पण करने की पटकथा सुना रहे हैं। यही वजह है कि बलिदान देने वाले पुलिसकर्मियों के रिश्तेदार सहित आम लोग कह रहे हैं कि विकास दुबे की गिरफ्तारी नहीं हुई है, उसने पूरी रणनीति के तहत समर्पण किया है।

बताया तो यह भी जा रहा है कि खुद विकास ने भी कहा कि वह गिरफ्तारी देने ही यहां आया है। कानपुर एनकाउंटर में उत्तर प्रदेश पुलिस ने उसकी पत्नी और बेटे को भी लखनऊ से हिरासत में लिया है। उधर, कानपुर और इटावा में पुलिस से हुईं दो मुठभेड़ों में उसके दो और गुर्गे ढेर कर दिए गए। पुलिस ने विकास से जुड़े पांच लोगों को अब तक मार गिराया है। इसके साथ ही अब तक दो पुलिसवालों सहित दस लोगों को गिरफ्तार किया है।

 

 

 

 

 

ये भी पढ़े:

क्या विकास दुबे की गिरफ्तारी का है लॉकडाउन से कनेक्शन |

रात 10 बजे से 13 जुलाई सुबह तक उत्तर प्रदेश में फिर से लॉकडाउन |

उत्तर प्रदेश सरकार ने घोषित किया संपूर्ण लॉकडाउन |

विकास दुबे की गिरफ्तारी के बाद माँ ने पुलिस और सरकार से की ये अपील |

हिस्ट्रीशीटर का पहले किया जायेगा कोरोना टेस्ट फिर पोस्टमार्टम |