उत्तर प्रदेश सरकार ने घोषित किया संपूर्ण लॉकडाउन, कोरोनावायरस के चलते लिया फैसला
//

उत्तर प्रदेश सरकार ने घोषित किया संपूर्ण लॉकडाउन, कोरोनावायरस के चलते इतने दिन बंद रहेगा प्रदेश

उत्तर प्रदेश में सरकार ने कोरोनावायरस के चलते लगभग 2 दिन का संपूर्ण लॉकडाउन घोषित किया है।

लखनऊ: लॉकडाउन ही कोरोनावायरस पर रोक का कोरोनावायरस का प्रकोप देश को अपनी जद में ले रहा है आए दिन कोरोनावायरस के नए मामले सामने आते हैं। कई राज्य क्षेत्रीय स्तर पर लॉकडाउन लगा रहे हैं। इसी बीच उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने राज्य में बढ़ते कोरोनावायरस के मामले पर बड़ा फैसला लेते हुए लॉकडाउन का ऐलान कर रही है।

कब तक रहेगा लॉकडाउन

कोरोनावायरस के बीच उत्तर सरकार ने पूरे प्रदेश में दो दिन के लॉकडाउन का ऐलान कर दिया है। प्रदेश सरकार ने शुक्रवार रात 10 बजे के बाद से 13 जुलाई सुबह 5 बजे तक संपूर्ण लॉकडाउन का ऐलान कर दिया है। यानी सोमवार सुबह 5 बजे तक यूपी में लॉकडाउन का साया होगा।

क्या खुलेगा क्या नहीं

यूपी सरकार ने साफ कर दिया। है कि रेलवे परिवहन राष्ट्रीय राजमार्ग सब खुले रहेंगे। मालवाहक से जुड़ी सभी गाड़ियां यथावत चलेंगे। ट्रेनों पर किसी भी प्रकार की कोई रोक नहीं होगी। इस दौरान सभी दफ्तर बाजार बंद रहेंगे और किसी को भी बेवजह बाहर निकलने की छूट नहीं होगी शहर में चलने वाला साधारण पब्लिक ट्रांसपोर्ट बंद रहेगा। बड़ी बात यह है कि स्वास्थ्य विभाग नगर निगम और स्वच्छता से जुड़े सभी कर्मचारियों पर यह नियम लागू नहीं होंगे।

बढता कोरोना ग्राफ

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में वैश्विक महामारी कोरोनावायरस के अब तक 31 हजार से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं जिनमें से 20000 लोग स्वस्थ होकर वापस घर भी गए लेकिन प्रदेश में लगातार बढ़ते मामलों को देखते हुए प्रदेश सरकार ने 3 दिन का संपूर्ण लॉकडाउन जो कि पूरे यूपी में प्रभावी होगा, हालांकि इसका असर बड़े निर्माण कार्यों और विकास से जुड़े प्रोजेक्ट्स पर नहीं पड़ेगा।

 

 

 

 

ये भी पढ़े:

विकास दुबे की गिरफ्तारी शक के घेरे में |

विकास दुबे की पत्नी और बेटे को भी पुलिस ने किया गिरफ्तार |

फिल्मी एनकाउंटर में मारा गया 5 लाख इनामी बदमाश विकास दुबे |

उज्जैन में आत्मसमर्पण करने वाला विकास दुबे |

पुलिस एनकाउंटर में विकास दुबे के 5 गुर्गे उतरे मौत की घाट |