विकास दुबे की गिरफ्तारी के बाद माँ ने पुलिस और सरकार से की ये अपील

कानपुर एनकाउंटर मामले में आठ पुलिसकर्मियों की हत्या का मुख्य आरोपी कुख्यात विकास दुबे उज्जैन के महाकाल मंदिर से ज्यों ही पुलिस के हाँथ आया उसकी माँ के बयान भी बदल गए. फरार विकास के लिए दो दिन पहले तक जो माँ कह रही थी कि “अब उसे मार देना चाहिये ” वहीँ माँ गिरफ़्तारी के बाद उसकी जान की भीख मांग रही है. जबकि उसने पुलिस टीम पर फायरिंग करते हुए एक बार भी नहीं सोचा कि उनका भी तो परिवार और बच्चे है.

इस घटना में शहीद हुए 8 पुलिस जवान के घर की खुशियाँ हमेशा के लिए छिन गई. जहाँ एक ओर उसकी माँ उसकी जान  बख्सने की गुहार लगा रही है, तो वहीँ दूसरी ओर शहीद 8 पुलिस जवानों के परिवार, बच्चे, पत्नियां उसको कठोर से कठोर सजा दिए जाने की मांग कर रही है.

सावन में हर साल जाता था उज्जैन मन्दिर….

हिस्ट्रीशीटर विकास की मां ने बताया कि वह हर साल सावन में उज्जैन के महाकाल मंदिर में जाकर भगवान के दर्शन करता था और उनका श्रृंगार करवाता था। वह भोले बाबा का भक्त था. इसीलिए उसकी आज जान बच गई.

एनकाउंटर से बचने को उसने मन्दिर में कराई गिरफ़्तारी…

विकास दुबे की गिरफ्तारी के बाद माँ ने पुलिस और सरकार से की ये अपील

उज्जैन के कलेक्टर आशीष सिंह ने विकास की गिरफ्तारी की पुष्टि करते हुए बताया है कि विकास दुबे महाकाल मंदिर जा रहा था, जब उसे सुरक्षाकर्मियों ने पहचान लिया। उसने एनकाउंटर से बचने के लिए सुनियोजित तरीके से मंदिर के प्रांगण में अपनी गिरफ्तारी दी है। वहीँ सूत्रों के मुताबिक आज सुबह उज्जैन महाकाल मंदिर में उसने पूरी योजना के तहत अपनी गिरफ्तारी दी है।

पहले वह सामान्य लोगों की तरह पूजा की लाइन में लगा। उसके बाद अचानक मंदिर परिसर में चिल्ला-चिल्ला कर खुद को विकास दुबे बताया। इस पर मंदिर परिसर में तैनात सुरक्षा गार्ड ने उसे पकड़ लिया और पुलिस को सूचना दी। सूचना मिलते ही पुलिस मंदिर पहुंची और उसे गिरफ्तार कर फ्रीगंज इलाके में कंट्रोल रूम लेकर गई।

पुलिस को खूब दिया चकमा…

विकास दुबे की गिरफ्तारी के बाद माँ ने पुलिस और सरकार से की ये अपील

घटना के बाद से फरार विकास ने पुलिस को खूब चकमा दिया. छह दिन तक उसने कभी खुद को उन्नाव कोर्ट में सरेंडर करने तो कभी टीवी पर सरेंडर करने की अफवाह उड़ाई. इस बीच वह फरीदाबाद में भी एक सीसीटीवी की रिकॉर्डिंग में भी दिखा. पुलिस को तमाम तरह से उलझा कर खुद मध्य प्रदेश पहुँच गया और गिरफ़्तारी दी. विकास पर पाँच लाख का इनाम रखा गया था.

 

 

 

ये भी पढ़े:

विकास दुबे की गिरफ्तारी शक के घेरे में |

विकास दुबे की पत्नी और बेटे को भी पुलिस ने किया गिरफ्तार |

फिल्मी एनकाउंटर में मारा गया 5 लाख इनामी बदमाश विकास दुबे |

उज्जैन में आत्मसमर्पण करने वाला विकास दुबे |

पुलिस एनकाउंटर में विकास दुबे के 5 गुर्गे उतरे मौत की घाट |

Leave a comment

Your email address will not be published.