अवैध मोमबत्ती फैक्ट्री में विस्फोट 7 की मौत, 4 की हालत नाजुक 

गाजियाबाद की अवैध मोमबत्ती फैक्ट्री में विस्फोट, 7 की मौत, चार की हालत नाजुक 

 उत्तर प्रदेश के जिला गाजियाबाद में दोपहर बाद मोदीनगर इलाके में भीषण विस्फोट होने पर इलाकाई लोगों में भगदड़ मच गई. पहले तो लोग समझ ही नहीं पाए कि आखिर हुआ क्या? लेकिन जैसे ही अवैध मोमबत्ती फैक्ट्री में विस्फोट होने की सूचना मिली जिले के आला पुलिस अधिकारी आनन फानन में घटनास्थल पहुंचे और राहत बचाव कार्य शुरू कराया.
तब तक इस घटना में 7 लोगों की मौत हो चुकी थी और चार अन्य की हालत नाजुक बताई जा रही है. घटना पर दु:ख व्यक्त करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने डीएम और एसएसपी से पूरी घटना की रिपोर्ट मांगी है.
रविवार को गाजियाबाद में एक मोमबत्ती फैक्ट्री में जोरदार धमाका हुआ। इस विस्फोट में 7 लोगों की मौत हो गई, जिसमें 4 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. जिनका इलाज डॉक्टरों की देख- रेख में किया जा रहा है. यह हादसा मोदी नगर इलाके का है. अवैध मोमबत्ती फैक्ट्री मे  अचानक हुए ब्लास्ट की वजह से आसपास के लोगों के बीच दहशत साफ देखी जा सकती थी.
ये ब्लास्ट इतना तेज था कि धमाके की आवाज बहुत दूर तक सुनाई दी और तमाम मलबा भी दूर तक गिरा जिससे लोग चुटहिल हो गए. आग की चपेट में 7 लोगों की मौत हुई, जबकि 4 लोगों की हालत नाजुक बताई जा रही है. बाद में फ्रैक्ट्री से जान बचाकर बाहर निकले मजूदरों ने तुरंत आग लगने की जानकारी फायर बिग्रेड विभाग को दी. ऐसी जानकारी मिली है कि व्रत को और घायलों के परिजनों को मुआवजा देने पर मंथन किया जा रहा है.

अवैध फैक्ट्री चलने पर चौकी इंचार्ज सस्पेंड….

क्षेत्र में अवैध मोमबत्ती फैक्ट्री संचालित होने और पूर्व में किसी भी तरीके की कार्यवाही ना किए जाने  का दोषी मानते हुए एसएसपी कलानिधि नैथानी ने चौकी इंचार्ज प्रभारी रफीक अहमद को तत्काकाल प्रभाव से संस्पेंड कर दिया है.

मृतको के नाम

शाहीनूर, पुत्री शहाबू, लक्ष्मी पुत्री नरेश, बेबी पत्नी नरेश कश्यप, जागों पत्नी अजब सिंह, चिकी पुत्री परमानन्द, रोहित पुत्र राजवीर, पूनम पत्नी पप्पू, मुनेश पत्नी राधे।

घायलों के नाम

मीनाक्षी पत्नी सुंदर, विमला पत्नी संजय, मुन्नी पत्नी लल्लू, राजवती पत्नी पप्पू, गीता पत्नी प्रवीन
HindNow Trending : उत्तर प्रदेश पुलिस कुचलेगी आस्तीन के सांपो का फन | रिलीज हुआ सुशांत सिंह राजपूत 
की आखिरी फिल्म का ट्रेलर | पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र में ही भाजपा नेता ने पुलिसकर्मियों को पीटा | खतरे में 
नेपाल की ओली सरकार | जयपुर एयरपोर्ट पर 14 यात्रियों से जब्त किया गया 32 किलो सोना | कोरोनावायरस 
से संक्रमित हुई डॉनल्ड ट्रंप के बड़े बेटे की गर्लफ्रेंड