गोरखपुर वासियों के लिए खुशखबरी, इस रूट पर बढ़ी 2 एक्सप्रेस ट्रेने, 3 घंटे की होगी बचत

गोरखपुर वालों के लिए खुशखबरी देने वाली खबर आ रही है। बता दें कि- रेलवे बोर्ड की ओर से गोरखपुर पैसेंजर रेल गाड़ी को लेकर बड़ा फैसला लिया गया है। गोरखपुर पैसेंजर रेल को एक्सप्रेश ट्रेन में बदलने की मंजूरी मिल गई है। पैसेंजर ट्रेन को एक्सप्रेश बनाने का प्रस्ताव पास कर दिया गया है। रेलवे बोर्ड द्वारा ये कार्य जल्द ही शुरू किया जाएगा। अब ये ट्रेन नए रंग रूप में नजर आएगी। एक्सप्रेस ट्रेन होने के बाद, अब रेल यात्रियों का मिलों- मिल का सफर कुछ ही घंटों में तय कर पाएंगे।

आगे से किसी भी पैसेंजर ट्रेन का प्रस्ताव न भेजें- रेलवे बोर्ड

गोरखपुर वासियों के लिए खुशखबरी, इस रूट पर बढ़ी 2 एक्सप्रेस ट्रेने, 3 घंटे की होगी बचत

आपकों बताते चलें कि-रेलवे बोर्ड की तरफ से साफ कर दिया गया है कि- आने वाले दिनों में किसी भी पैसेंजर ट्रेन का प्रस्ताव न भेजें। इसके साथ ही बोर्ड ने सभी इलाके के रेलवे के साथ बैठक आयोजन करने के निर्देश जारी कर दिए हैं। ये उठाए कदमों को रेलवे में बड़े बदलाव के रूप में देखा जा रहा है। जो पैसेंजर ट्रेन रेलवे ट्रेक पर दौड़ रही हैं, उन सभी को जल्द मेल और एक्सप्रेस में बदल दिया जाएगा। इस दौरान रेल के यात्रियों की सुविधाओं का भी खास ख्याल रखा जाएगा।

गोरखपुर में दो एक्सप्रेस ट्रेनों की संख्या बढ़ी

हालांकि, इससे पहले ही गोरखपुर के दो पैसेंजर ट्रेन में से पहली लखनऊ और दूसरी वाराणसी जाने वाली पैसेंजर को एक्सप्रेस में बदलने की पहले ही मंजूरी मिल गई थी। ये दोनों ट्रेन गोरखपुर से लखनऊ और वाराणसी जाया करती थी। गोरखपुर से वाराणसी तक की लगभग 200 किलोमीटर की दूरी है।

जहां पहले लगभग 9 घंटे लगते थे, वहीं अब ये समय गोरखपुर से वाराणसी पहुंचने का समय 7 घंटे का हो जाएगा। अभी फिलहाल, गोरखपुर से वाराणसी पैसेंजर ट्रेन की रफ्तार 40 से 45 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ती हैं। लेकिन एक्सप्रेस में तब्दील हो जाने से इस ट्रेन की रफ्तार 50 से 60 किलोमीटर प्रति घंटा हो जाएगी। इस फैसले के लेने के बाद गोरखपुर में दो एक्सप्रेस ट्रेनों के संख्या में बढ़ोतरी हो गई है।

 

 

 

ये भी पढ़े:

इस लड़की के प्यार में पड़े सचिन के बेटे अर्जुन तेंदुलकर,देखें तस्वीरें |

शुरू में सीधी-साधी लड़कियों की तरह दिखने वालीं ये एक्ट्रेस फेमस होते ही बदल लिया अपना लुक |

सारा का बड़ा बयान, न करीना मेरी मां बनना चाहती हैं और न मैं ही माँ ढूढ़ रही |

कभी इंटरनेट सनसनी बनीं रानू मंडल आज फिर रह रही पुराने घर में |

कपिल से भी ज्यादा अमीर हैं अर्चना पूरन सिंह, जाने ‘द कपिल शर्मा शो’ में काम |

Leave a comment

Your email address will not be published.