लव जेहाद में फंसा युवती की हत्या, आदित्यनाथ ने की ये घोषणा
/

लव जेहाद में फंसा दलित युवती की हत्या, योगी आदित्यनाथ ने की ये घोषणा

उत्तर प्रदेश में अपराध चरम पर है। सरकार की लाख कोशिशों के बाद भी अपराधियों के हौसले पस्त नहीं हुए हैं। ताजा मामला लखीमपुर खीरी जिले का है।

लखीमपुर खीरी- उत्तर प्रदेश में अपराध चरम पर है। सरकार की लाख कोशिशों के बाद भी अपराधियों के हौसले पस्त नहीं हुए हैं। ताजा मामला लखीमपुर खीरी जिले का है। जहां 17 साल की दलित छात्रा की रेप के बाद हत्या कर दी गई। इस मामले में पुलिस ने आरोपी दर्जी को गिरफ्तार कर लिया है।

स्कॉलरशिप का फॉर्म भरने गई थी छात्रा

नीम का थाना क्षेत्र के एक गांव की रहने वाली 17 साल की दलित छात्रा जो 25 अगस्त को 8:00 बजे अपने घर से स्कॉलरशिप का ऑनलाइन फॉर्म भरने अपने कस्बे में गई थी। शाम तक जब छात्रा नहीं लौटी तो घर वालों ने उसकी तलाश शुरू कर दी थी। 26 अगस्त को छात्रा का शव गांव के बाहर तालाब के किनारे खेत के पास पड़ा मिला। छात्रा का गला कटा हुआ था। पुलिस ने इस मामले में दिलशाद नाम के युवक को गिरफ्तार किया है।

दिलशाद नाम के दर्जी ने किया कांड

दिलशाद ने पूछताछ में पुलिस को बताया कि वह चमन टेलर्स के यहां सिलाई का काम करता था। छात्रा वहां कपड़े सिलाने आती थी। एक दिन कपड़े की फिटिंग और डिजाइन पूछने के बहाने छात्रा का मोबाईल नंबर ले लिया और किसी न किसी बहाने कॉल करने लगा। धीरे-धीरे दोनों की बातचीत होने लगी।

धर्मांतरण को नहीं हुई राजी तो रेप और बेरहमी से हत्या

दिलशाद चाहता था कि छात्रा मुसलमान बन जाए और उससे निकाह करे, लेकिन छात्रा राजी नहीं हुई। आईजी लक्ष्मी सिंह की ने बताया कि जब छात्रा अपने घर से पढ़ाई के काम के लिए निकली तो आरोपी ने उसका पीछा कर घर वालों से शादी के लिए मना करने पर दबाव डाला। जब वो नहीं मानी तो दिलशाद छात्रा को सुनसान जगह ले गया। पहले लड़की से रेप किया और फिर चाकू से गला रेत कर उसकी हत्या कर दी।

एनएसए की कार्रवाई के साथ ‘लव जेहाद’ के एंगल पर भी जांच

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखीमपुर रेप और मर्डर केस में सख्ती दिखाते हुए कहा कि मामले की सुनवाई फास्ट ट्रैक कोर्ट में हो और अपराधियों को कड़ी सजा दी जाए। उन्होंने पीड़िता के परिजनों को पांच लाख की आर्थिक सहायता का भी ऐलान किया। वहीं आईजी लक्ष्मी सिंह ने बताया कि आरोपी ने अपना गुनाह कबूल कर लिया है। आरोपी को राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत कार्रवाई करके जेल भेजा जा रहा है। उन्होंने कहा कि मामले की जांच लव जेहाद के एंगल से भी की जाएगी।

 

 

 

 

ये भी पढ़े:

सुशांत सिंह राजपूत और अंकिता लोखंडे पर फिल्माया गया ये रोमांटिक गाना |

9 एक्ट्रेस जिनके प्रेगनेंसी की खबर सोशल मीडिया से चली पता |

प्रेग्नेंसी के दौरान अनुष्का-नताशा ने पहनी है एक जैसी ड्रेस, जाने क्या है कारण |

सस्ता सोना खरीदने का आखिरी मौका, जानें कब, कहां, कैसे और किस कीमत पर मिलेगा |

सिर्फ सूट सलवार में ही नहीं वेस्टर्न में भी खूबसूरत दिखती हैं सपना चौधरी, देखें तस्वीरें |