आपदा से बने हर अवसर को साकार कर रही योगी आदित्यनाथ सरकार: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को उत्तर प्रदेश रोजगार अभियान में 1 करोड़ 25 लाख लोगो को रोजगार देने के अभियान के तहत वार्तालाप की। वहीं प्रधानमंत्री ने कोरोना वायरस के बड़े संकट काल मे उत्तर प्रदेश के योगी आदित्य नाथ के कार्य को प्रशंसनीय और सराहनीय बताया।

आत्मनिर्भर उत्तर प्रदेश रोजगार में प्रधानमंत्री ने रोजगार पाने वालों को संबोधित भी किया। उन्होंने कहा कि जब अन्य राज्य कोरोना संक्रमण से जूझ रहे थे, तो वहीं उत्तर प्रदेश सरकार ने अपने राज्य के लिये इतनी बड़ी योजना शुरू कर दी। प्रधानमंत्री ने कहा कि मेरा मानना है कि उत्तर प्रदेश सरकार ने आपदा से बचे रहने और उससे उभरने के लिये हर प्रकार का सम्भव प्रयास शुरू कर दिया है।

प्रधानमंत्री ने की योगी आदित्यनाथ की प्रशंसा

आपदा से बने हर अवसर को साकार कर रही योगी आदित्यनाथ सरकार: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री गरीब कल्याण रोजगार द्वारा चलाई गई यह प्रक्रिया उत्तर प्रदेश रोजगार कार्यक्रम को एक प्रेरणा दी है। यानी प्रधानमंत्री द्वारा चलाई गई योजना को उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा एक गुरात्मक और सही रूप से विस्तार कर के प्रेरणा दी है। वहीं रोजगार पाने वालों को प्रधानमंत्री ने एक बार फिर से बधाइयां दी है।

प्रधानमंत्री ने इस दौरान कहा कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ जी ने कोरोना जैसे वैश्विक महामारी को रोकने के लिये जो कार्य किया वो सराहनीय एवं प्रशंसनीय है। उन्होंने कहा कि विश्व के फ़्रांस, इटली, जर्मनी और यूरोप जैसे विकसित देशों को उत्तर प्रदेश की सरकार ने अपने लोगो को बचाव और रोजगार देने के मामले में काफी पीछे छोड़ दिया है। यूपी के मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ इस आपदा काल के समय मे हर दृढ़ता से मुकाबला करने में पीछे नही हटे और डटे रहे।

उत्तर प्रदेश के प्रयास और उपलब्धिया-

आपदा से बने हर अवसर को साकार कर रही योगी आदित्यनाथ सरकार: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के प्रयासों को विराट बताया। उन्होंने कहा कि दुनिया के कई देशो से बड़ा राज्य है उत्तर प्रदेश। इसकी उपलब्धि को लेकर उत्तर प्रदेश के जनता खुद महशूस कर रहे होंगे। प्रधानमंत्री ने आगे कहा कि उत्तर प्रदेश के डॉक्टर हों, पैरामेडिकल स्टाफ हों, परिवहन विभाग के हों, बैंक कर्मचारी, पुलिस कर्मचारियों, सफाई कर्मचारियो, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, पोस्टऑफिस के कार्यकर्ता के साथी पूरी निष्ठा और ईमानदारी से योगदान दिया है। प्रधानमंत्री ने आगे कहा कि इस संक्रमण काल मे यूपी ने जो सूझबूझ दिखाई ,वो काफी सराहनीय है।

यूपी की हालत संभालना था मुश्किल-

आपदा से बने हर अवसर को साकार कर रही योगी आदित्यनाथ सरकार: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री ने बताया कि यूपी की जनसंख्या जैसे थी, उससे हालात संभालना मुश्किल था, उन्होंने कहा कि इंग्लैंड, फ्रांस, इटली,और स्पेन जैसे देशो के बराबर था यूपी की जनसंख्या लेकिन उन देशो में लगभग 1.4 लाख लोग से ज्यादा की मौते हुई है, जबकि यूपी में अब तक सिर्फ 611 की मौत हुई है, उन्होंने कहा कि अगर यूपी की हालत नही सुधरती तो कोरोना से मरने वाला की संख्या लगभग 85000 हुई होती। उन्होंने मुख्यमंत्री के इस सराहनीय कार्य को एक मिसाल बताया।

आत्मनिर्भर भारत मे यूपी सरकार सबसे आगे-

आपदा से बने हर अवसर को साकार कर रही योगी आदित्यनाथ सरकार: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

यूपी सरकार आत्मनिर्भर भारत मे सबसे आगे है। गांवो में रोजगार अभियान के तहत अनेक कार्य शुरू करवाये जा रहे हैं। प्रधानमंत्री ने कहा कि उत्तर प्रदेश पीएम कल्याण योजना के तहत सबसे ज्यादा लाभ लिए। उन्होंने बताया कि मुद्रायोजन के तहत करीब10 हजार करोड़ रुपए का लोन आवंटित किया गया है।

लॉकडाउन के समय योगी सरकार ने बाहर फंसे राज्यों में लोगो को वापस लाने के लिये बस और ट्रेने का इंतजाम कर के उन्हें वापस घर बुलाया। और राशन समय-समय पर उपलब्ध कराया। उत्तर प्रदेश में सवा तीन करोड़ गरीब महिलाओं के जनधन योजना के तहत उनके खातों में लगभग 5000 करोड़ सीधे उनके खातों में भेजा गया है। जिससे उनको इस महामारी के समय दिक्कत का सामना न करना पड़े।

 

 

 

 

HindNow Trending :  सुशांत सिंह आत्महत्या मामले में पुलिस को मिला नया ट्विस्टसुशांत सिंह राजपूत
केस में निशाने पर आईं एकता कपूर | करण जौहर की दादागिरी | UP बोर्ड परीक्षा परिणाम में कैदियों ने गाड़ा झंडा |
पाकिस्तान में घुसकर उड़ाया था हथियारों से भरा ट्रेन | गलवान में शहीदों के परिवारों को 40 लाख देगी LAVA

Leave a comment

Your email address will not be published.