गांव के निवासियों  के हाथ लगा कुबेर का खजाना, जमीन से निकले
/

गांव के निवासियों  के हाथ लगा कुबेर का खजाना, जमीन से निकलने लगे चांदी के सिक्के

धनतेरस के कुछ दिन पहला ही उत्तर प्रदेश के अमरोहा के गंगेश्वरी गांव में कुबेर का खजाना हाथ लगा है। अमरोहा के गंगेश्वरी गांव के जंगल में ट्रैक्टर से खेत की जुताई करने के दौरान कलश में चांदी के सिक्के निकलने की बात सामने आई है, जिससे पूरे गांव में हंगामा मचा हुआ है।

क्या है पूरा मामला

गांव के निवासियों  के हाथ लगा कुबेर का खजाना, जमीन से निकलने लगे चांदी के सिक्के

बताया जा रहा है कि गांव में ट्रै्क्टर से खेत की जुताई की जा रही थी, जिसके दौरान लोगों को चांदी के सिक्कों से भरा हुआ एक कलश जमींन से मिला,कलश के मिलते ही गांव भर में बात फैल गई फिर तो हर व्यक्ति उन सिक्कों पर अपना हक जताने पहुंच गए। बातों ही बातों में पुराने चांदी के सिक्कों की लूट मच गई और पलक झपकते ही चांदी के सिक्के लोगों की जेब में थे और लोग उन्हें लेकर चलते बने।

खेत के मालिक के हाथ रह गए खाली

सिक्कों का कलश मिलने की बात सुनकर सब दौड दौड कर आए औऱ सिक्कें बटोर के ले गए, लेकिन जिस व्यक्ति(नाजिम नाम ) का ये खेत था, उसके हाथो में कुछ भी ना आ पाया। ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि उस वक्त खेत का मालिक उस जगह पर नहीं था।

शौकत अली ने बताई बात

गांव के निवासियों  के हाथ लगा कुबेर का खजाना, जमीन से निकलने लगे चांदी के सिक्के

गांव निवासी शौकत अली का खेत पथरा मार्ग पर है शनिवार को दोपहर के समय ट्रैक्टर चालक खेत की जुताई कर रहा था। इस दौरान ट्रैक्टर के हल में कुछ टकरा गया दरअसल वो पुराने चांदी के सिक्कों से भरा एक कलश था, जो ट्रैक्टर से टकराकर टूट गया और उसमें रखे चांदी के सिक्के खेतों में फैल गई फिर क्या था आसपास के लोग उन्हें बटोरने में जुट गए, खेत मालिक और ट्रैक्टर चालक के हाथ कुछ भी नहीं लगा है, इस बात की जानकारी होते ही पुलिस मौके पर पहुंची तो उसे चंद सिक्के मिट्टी में मिले जिन्हें पुलिस ने जमा करा दिया है।

जांच में जुटी पुलिस

पुलिस ने अभियान चलाकर कुछ लोगों से कुछ सिक्के बरामद किए हैं। हालांकि, इस दौरान पुलिस से नोकझोंक भी हुई। बरामद सिक्कों को राज्य के खजाने में जमा किया जाएगा। बताया जा रहा है कि सिक्के 19वीं सदी के हैं।विशेषज्ञों को बुलाया गया है जो जांच करेंगे। चांदी के सिक्के और जेवर करीब 2 किलो के हैं।

 

 

 

 

 

ये भी पढ़े:

रंजीत के रेप सीन से नाराज होकर घर से निकाल दिया था बाहर |

कभी चप्पल तक खरीदने के नहीं थे पैसे, आज हैं 3,861 करोड़ की संपत्ति के मालिक |

कृष्णा अभिषेक और गोविंदा के बिच मतभेद की खबरों ने पकड़ा जोर |

कुमार सानू ने मीनाक्षी के लिए छोड़ दी थी अपनी पत्नी का साथ |

बारिश की बूंदों के साथ दिल्ली में बरसने लगा तेल, राजधानी की सड़कों पर फिसलने लगी गाड़ियां |