बारिश की बूंदों के साथ दिल्ली में बरसने लगा तेल, राजधानी की सड़कों पर फिसलने लगी गाड़ियां

इन दिनों दिल्ली में प्रदूषण काफी अधिक बढ़ गया है और राजधानी में लोगों को सांस लेने में भी तकलीफ होने लगी है. अब प्रदूषण इतना ज्यादा बन चुका है कि, सड़कों पर चलना मुश्किल हो चुका है. कल राजधानी दिल्ली में बारिश के दौरान दिल्ली में तैलीय पदार्थ भी लोगों पर बरसने लगा जो कि प्रदूषण का कारण था. यह तैलीय पदार्थ सड़कों पर गिरने लगा तो, वाहन भी फिसलने लगे. गाड़ी व अन्य वाहन चलाने वाले लोगों को काफी परेशानी होने लगी.

बारिश की बूंदों के साथ दिल्ली में बरसने लगा तेल, राजधानी की सड़कों पर फिसलने लगी गाड़ियां

दमकल विभाग को आई लगभग 59 कॉल

खबरों के मुताबिक लोगों का कहना है कि, सड़कों पर उनके वाहन भी फिसलने लगे थे. दमकल विभाग की ओर से बयान आया है कि, उन्हें कई लोगों से शिकायत मिली है कि, उनके वाहन सड़कों पर फिसलने लगे हैं. सड़कों पर तैलीय पदार्थ होने की वजह से काफी दिक्कत आ रही है. दमकल विभाग की माने तो रात 8:00 बजे तक सड़क पर तैलीय पदार्थ होने की अब तक 59 कॉल प्राप्त की जा चुकी हैं. इतनी कॉल आने के बाद दमकल विभाग ने जाकर सड़कों को साफ किया है, जिससे कि वाहन चलाने में दिक्कत ना हो. विभाग ने सड़कों को पानी से धोया और सड़कों को साफ किया.

बारिश की बूंदों के साथ दिल्ली में बरसने लगा तेल, राजधानी की सड़कों पर फिसलने लगी गाड़ियां

हवा के साथ-साथ सांस लेने पर क्या जाता है हमारे शरीर में

राजधानी के लोगों की बात माने तो बाइक और स्कूटी पर हल्के से ब्रेक लगाने पर वह सड़क पर गिरने लग रहे हैं. ऐसा लगता था कि जैसे सड़कों पर मोबिल ऑयल गिरा हुआ है. इसी दौरान एक बाइक सवार ने कहा कि, ” बारिश ने हमें यह भी बता दिया कि, हम सांस के साथ-साथ अपने शरीर में क्या लेते हैं”.

धीमी बारिश के कारण प्रदूषण बन गया तैलीय पदार्थ

दमकल विभाग के निदेशक अतुल गर्ग ने मामले के बारे में पूरी जानकारी दी है. उन्होंने बताया कि,

” हवा की रफ्तार बेहद धीमी हो गई थी. जिसकी वजह से राजधानी में प्रदूषण के कारण हालत बहुत ही खराब है. दीपावली पर पटाखों के कारण प्रदूषण और ज्यादा बढ़ चुका है. हवा में धूल के कण गाड़ियों से निकलने वाले धुएं में मौजूद हो गए हैं. प्रदूषण से निकले धुएं और धूल के कणों के मिश्रण ने हल्की बारिश के साथ सड़क पर चिपचिपे पदार्थ का रूप ले लिया जिससे कि वाहन फिसलने लगे”.

बारिश की बूंदों के साथ दिल्ली में बरसने लगा तेल, राजधानी की सड़कों पर फिसलने लगी गाड़ियां

उन्होंने बताया कि, ” अगर बारिश तेजी से होती तो ऐसा ना होता, चिपचिपा पदार्थ पानी के साथ नालियों में बह जाता, लेकिन बारिश धीमी हो रही थी, जिसकी वजह से ऐसा हुआ”.

दमकल विभाग के अन्य वरिष्ठ अधिकारियों ने जानकारी दी है कि, ” दिल्ली में इस मामले के जैसे कॉल पहली बार आई है”. राजधानी में यह समस्या शाम 4.15 बजे से मिली जब बारिश शुरू हुई.

 

 

 

 

 

ये भी पढ़े:

गौतम किचलू से शादी के लिए काजल अग्रवाल ने रखी थी ये अनोखी शर्त |

बिगबॉस कंटेस्टेंट राहुल वैध करने जा रहे इस खूबसूरत लड़की से शादी |

गांव के निवासियों  के हाथ लगा कुबेर का खजाना, जमीन से निकलने लगे चांदी के सिक्के |

कोरोना में गई नौकरी तो यूनिफार्म पहनकर खाना बेचने लगा पायलट |

शाहरुख खान अब डॉन 3 में आयेंगे नजर, किंग खान ने खुद बताई सच्चाई |

Urvashi Srivastava

मेरा नाम उर्वशी श्रीवास्तव है. मैं हिंद नाउ वेबसाइट पर कंटेंट राइटर के तौर पर...