सुप्रीम कोर्ट की हरी झंडी, इस महीने होगी JEE और NEET की परीक्षा
/

सुप्रीम कोर्ट ने दी दिखाई हरी झंडी, इस महीने होगी JEE Main और NEET-2020 की परीक्षा

मेडिकल प्रवेश परीक्षा नीट और इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा जेईई मेन सितंबर में तय शेड्यूल के मुताबिक ही होंगी। सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को नीट और जेईई मेन को स्थगित करने की मांग वाली याचिका खारिज कर दी।

नई दिल्ली- मेडिकल प्रवेश परीक्षा नीट और इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा जेईई मेन सितंबर में तय शेड्यूल के मुताबिक ही होंगी। सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को नीट और जेईई मेन को स्थगित करने की मांग वाली याचिका खारिज कर दी। शीर्ष अदालत के इस फैसले से दोनों परीक्षाओं का रास्ता साफ हो गया है। याचिका में कोविड-19 संक्रमण के बढ़ते मामलों के चलते सितंबर में प्रस्तावित जेईई मेन और नीट यूजी परीक्षाओं को टालने की मांग की गई थी।

बोली सुप्रीम कोर्ट देश में सब-कुछ रोक दिया जाए

इन याचिकाओं को खारिज करते हुए जस्टिस अरुण कुमार मिश्रा की बेंच ने कहा कि कोरोना के कारण देश में सब-कुछ नहीं रोका जा सकता है। याचिका को खारिज करते समय कोर्ट ने तीखी टिप्पणी करते हुए कहा कि देश में सब-कुछ रोक दिया जाए? और बच्चों के एक कीमती साल को यूं ही बर्बाद हो जाने दिया जाए? कोर्ट ने यह भी कहा है कि उसने सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता की उन दलीलों को रिकॉर्ड में लिया है कि जिसमें यह कहा गया है कि नीट और जेईई मेंस की परीक्षाएं पर्याप्त सावधानियों के साथ आयोजित कराई जाएंगी।

ये है परीक्षा कार्यक्रम

गौरतलब है कि, JEE (मेन) की परीक्षा 1 से 6 सितंबर के बीच होनी है और NEET ,की परीक्षा 13 सितंबर को होगी। JEE एडवांस की परीक्षा 27 सितंबर को होगी। पहले JEE की परीक्षा 18 जुलाई से 23 जुलाई के बीच और NEET की परीक्षा 26 जुलाई को होनी थी।

ये है मामला

देश में कोरोना संक्रमण के लगातार बढ़ते मामले को देखते हुए कई छात्रों ने एनटीए की तीन जुलाई 2020 को जारी किए गए उस नोटिस को रद्द करने के लिए सुप्रीम कोर्ट का रुख किया था जिसमें जेईई मेंस और नीट की प्रवेश परीक्षाओं को आयोजित कराने सम्बन्धी शेड्यूल जारी किया गया था। इन छात्रों का कहना था कि कोरोना संक्रमण से स्थिति सामान्य होने के बाद ही इन परीक्षाओं को आयोजित किया जाना चाहिए।

 

 

 

ये भी पढ़े:

असल जिंदगी में कभी माँ नही बनेंगी एफआईआर फेम कविता कौशिक |

कंगना की बहन रंगोली का बड़ा खुलासा, इस वजह से टूटा था सुशांत के साथ अंकिता लोखंडे का रिश्ता |

आमिर खान ने कहा मेरी पत्नी हिंदू है लेकिन बच्चे मुस्लिम ही होंगे, सुनकर भड़की कंगना रनौत लगाई फटकार |

मौत से 12 दिन पहले ऐसी थी सुशांत की मानसिक स्थिति |

पार्थ पवार की सुशांत मामले की सीबीआई जांच की मांग पर बौखलाई शिवसेना |