भारतीय रेलवे ने भर्ती और नौकरी को लेकर दे दी बड़ी खुशखबरी

भारतीय रेलवे ने भर्ती और नौकरी को लेकर दे दी बड़ी खुशखबरी

भारतीय रेलवे के डीजी ने भर्तियों और नौकरी को लेकर बड़ा बयान देते हुए लोगों की आशंकाओं का अंत कर दिया है।

कोरोना वायरस के कारण लोगों को ये डर है कि उनकी नौकरी भी जा सकती है। भारतीय रेलवे भी इसके कारण लॉकडाउन में बंद रहा है। भारतीय रेलवे के कर्मचारियों को भी डर सता रहा है कि कहीं उनकी नौकरी न चली जाए क्योंकि कई प्राइवेट सेक्टर्स के कर्मचारियों की जॉब जा चुकी है इस बीच भारतीय रेलवे ने बड़ा ऐलान किया है।

नहीं जाएगी कोई नौकरी

नौकरी जाने के पशोपेश में फंसे कर्मचारियों को लेकर भारतीय रेलवे ने बड़ी बात कही है। दरअसल, भारतीय रेलवे के डीजी (एचआर) आनंद एस खाती ने बताया कि रेलवे में न तो किसी की नौकरी जा रही है और न ही भर्तियां कम की जा रही हैं। उन्होंने बताया कि ट्रेन संचालन और रखरखाव के लिए आवश्यक किसी भी सुरक्षा श्रेणी की नौकरियों को सरेंडर नहीं किया जाएगा। गैर-सुरक्षा के खाली पदों को सरेंडर करने से रेलवे इन्फ्रास्ट्रक्चर की नई परियोजनाओं के लिए और ज्यादा सेफ्टी वाली वैकेंसी निकालने में मदद मिलेगी।

जारी रहेगी भर्ती

रेलवे में इस्तेमाल हो रही आधुनिक टेक्नोलॉजी के जरिए नए सेक्टर्स बन रहे है। ऐसे में संसाधनों का सही इस्तेमाल करना बहुत जरूरी है. इसीलिए विभिन्न श्रेणियों के पदों के लिए सभी चल रहे भर्ती अभियान हमेशा की तरह जारी रहेंगे। रेलवे में नौकरियों की कटौती नहीं होगी।

भारतीय रेलवे को भारी नुक्सान

जानकारी के मुताबिक भारतीय रेलवे का 65 फीसदी खर्चा कर्मचारियों की वेतन और पेंशन पर होता है। उन्होंने बताया कि साल 2019 में जो 1,46,640 पोस्ट के लिए भर्ती का प्रोसेस शुरू किया गया था वो जारी है, उसमें कोई बदलाव नहीं किया गया है। लेकिन 68 हज़ार नॉन सेफ्टी कैटोगरी में बची भर्ती का रिव्यू किया जा रहा है। आपको बता दें कि मार्च महीने से लागू देशव्‍यापी लॉकडाउन के कारण भारतीय रेलवे को भारी नुकसान उठना पड़ रहा है।

 

 

 

HindNow Trending : उत्तर प्रदेश पुलिस कुचलेगी आस्तीन के सांपो का फन | रिलीज हुआ सुशांत सिंह राजपूत 
की आखिरी फिल्म का ट्रेलर | पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र में ही भाजपा नेता ने पुलिसकर्मियों को पीटा | खतरे में 
नेपाल की ओली सरकार | जयपुर एयरपोर्ट पर 14 यात्रियों से जब्त किया गया 32 किलो सोना | कोरोनावायरस 
से संक्रमित हुई डॉनल्ड ट्रंप के बड़े बेटे की गर्लफ्रेंड