बॉलीवुड और ग्लैमर की दुनिया छोड़ ऐश्वर्या बनी IAS टॉपर
/

बॉलीवुड और ग्लैमर की दुनिया छोड़ ऐश्वर्या बनी IAS टॉपर

भारत में सरकारी नौकरी और यूपीएससी लोगों का सपना होता है इसके लिए लोग कड़ी मेहनत करते हैं। इस वर्ष भी यूपीएससी के परिणाम घोषित हो गए हैं। ऐसे में लोग इनके टॉपर्स को बधाई देने में जुट गए हैं। उनके इंटरव्यू भी प्रकाशित और प्रसारित किए जा रहे हैं। इसी बीच एक नाम ऐश्वर्या ऐश्वर्या श्योरान का भी है जो कि काफी दिलचस्प है, क्योंकि वो एक मॉडल भी हैं।

कौन हैं ऐश्वर्या श्योरान

दरअसल ऐश्वर्या मिस इंडिया 2016 की फाइनलिस्ट रह चुकी हैं। ऐश्वर्या श्योरान ने इस साल यूपीएससी की परीक्षा में 93 वी रैंक हासिल की है। जिसके बाद वो चर्चा का विषय बन गईं हैैं। गौरतलब है कि उनकी मां ने ऐश्वर्या का नाम ऐश्वर्या राय बच्चन के नाम पर ही रखा था। ऐश्वर्या 2016 में फेमिना की फाइनलिस्ट भी रह चुकी हैं, आपको बता दें कि ऐश्वर्या अपने क्षेत्र की सफल मॉडल्स में शामिल हैं।

यूपीएससी था एक सपना

ऐश्वर्या ने इस मामले पर बताया है कि वह हमेशा से ही यूपीएससी की परीक्षा उत्तीर्ण करना चाहती थीं। इसके लिए उन्होंने किसी भी प्रकार के ट्यूशन या कोचिंग का सहारा नहीं लिया। उन्होंने अपने करियर से ब्रेक लेकर पढ़ाई की और इस परीक्षा को पास कर लिया।‌ उन्होंने  बताया था कि यूपीएससी में सफलता प्राप्त करना उनका एक बेहद जरूरी सपना था।

ब्यूटी विद ब्रेन

ऐश्वर्या के पिता अजय कुमार एनसीसी के तेलंगाना की बटालियन के कमांडिंग ऑफिसर हैं। खबरों के मुताबिक पहले ऐश्वर्या एक साइंस स्टूडेंट थी लेकिन बाद में श्रीराम कॉलेज ऑफ कॉमर्स एडमिशन लिया है। लोग उनके यूपीएससी परीक्षा पास करने के बाद उन्हें ब्यूटी विद ब्रेन का खिताब भी दे रहे हैं।

किसी साइंस स्टूडेंट का कॉमर्स से पढ़ाई करना और बाद में यूपीएससी करना एक बड़ा उदाहरण है कि शिक्षा में किसी भी क्षेत्र में परिश्रम के दम पर सफलता हासिल की जा सकती है।

मिस इंडिया ने दी बधाई

इस मौके पर जहां हजारों लोगों से ऐश्वर्या श्योरान को बधाई मिल रही हैं तो मिस इंडिया संस्था भी उनको बधाई देने में पीछे नहीं रही है। इस संस्था ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर ऐश्वर्या श्योरान की उपलब्धियां गिनाते हुए ट्वीट किया और उन्हें यूपीएससी सफलता से उत्तीर्ण करने पर बधाई दी है।

 

 

 

 

ये भी पढ़े:

मौत के 2 महीने बाद मिली सुशांत की डायरी, शख्स का नाम आने के बाद गायब हैं पन्ने |

UPSC के इंटरव्यू में पूछा गया क्या सही था विकास दुबे का एनकाउंटर? मिला ये जवाब |

फिल्म जुदाई में नजर आए इस छोटे बच्चे को अब पहचान नहीं पाएंगे, देखें तस्वीरें |

1000 लड़कियों के साथ रहे होंगे मेरे सम्बंध, लेकिन…..” सलमान ने खोले पर्सनल लाइफ के राज |

प्याज से फैल रही गंभीर बीमारी, न खाएं इस रंग के प्याज |