चीन में वापस लौटा कोरोनावायरस, 200 गुना की स्पीड से फैलेगा अब ये वायरस

कोरोनावायरस का प्रकोप पूरी दुनिया में बढ़ रहा है। एक तरफ जहां कोरोनावायरस की वैक्सीन को लेकर चर्चाएं हो रही हैं तो दूसरी ओर आंकड़े लोगों के मन में एक और नया डर बसा है। ये डर है कोरोनावायरस के फिर से वापस आने का क्योंकि पूरी दुनिया में इसके मामले एक बार फिर बढ़ रहे हैं और ये सभी हैरान करने वाले हैं।

चीन में दूसरी लहर ?

चीन में वापस लौटा कोरोनावायरस, 200 गुना की स्पीड से फैलेगा अब ये वायरस

चीन दावे कर रहा है कि वो अब कोरोनावायरस से पूरी तरह मुक्त है लेकिन हकीकत वैसी नहीं है जैसी चीन बताना चाहता है। दरअसल चीन में एक बार फिर कोरोनावायरस की लहर के आने की आशंकाए हैं। ये आशंकाएं हैं चीन के ही एक शहर शिंजियांग से। जहां एक बार‌ फिर कोरोनावायरस के पांच मामले सामने आए हैं। ये आंकड़ा 5 का है जो बेहद कम लगता है लेकिन इस 5 के आंकड़े से हजारों लोगों को संक्रमण हो सकता है।

संक्रमण की बढ़ती रफ्तार

चीन में वापस लौटा कोरोनावायरस, 200 गुना की स्पीड से फैलेगा अब ये वायरस

पूरी दुनिया में कोरोनावायरस के लाखों मामले हैं भारत में 5 लाख से दस लाख के आंकड़े में महज 20 दिन का वक्त लगा और ये आंकड़ा अब और तेजी से बढ़ रहा है। अमेरिका और ब्राजील के हालात बद-से बदतर हो रहे हैं। ब्राजील में 5 से दस लाख केस 19 दिन में हुए, वहीं अमेरिका में मात्र 17 दिन में ये आंकड़ा दस लाख पहुंच गया। भारत को लेकर संभावनाएं हैं कि यहां अभी कोरोनावायरस और रफ्तार पकड़ेगा।

चीन में फिर बंदी

एक तरफ जहां संक्रमण की रफ्तार बढ़ रही है। ऐसे में चीन के शिंजियांग में कोरोनावायरस के मामले बढ़ने के साथ ही चीन में फिर‌ से 600 से ज्यादा फ्लाइट्स को रद्द करते हुए मेट्रो और बस सेवा पर पूरी रोक लगा दी गई है। इस शहर में 10 लाख से ज्यादा उइगर मुसलमान रहते हैं और उन सभी के शिविर यहीं हैं ऐसे में वहां वायरस का पहुंचना एक और बड़ी मुसीबत बन सकता है। ताजा आंकड़ों की मानें तो चीन में कुल 259 कोरोनावायरस के एक्टिव केस हैं।

 

 

 

ये भी पढ़े:

दिल बेचारा का दूसरा गाना “तारे गिन” रिलीज होते ही तोड़ा पिछले सभी रिकॉर्ड |

सुशांत सिंह राजपूत आत्महत्या मामले में बचे करण जौहर और आदित्य चोपड़ा |

पवन सिंह ने साड़ी पर के फोटो गाने से सोशल मीडिया पर मचाई धूम |

कोरोना रोकने में नाकामयाब हुए मुख्यमंत्री नितीश कुमार |

पानी में आग लगा रहा बंगाली बाला तनुश्री दत्ता का ये डांस |

Leave a comment

Your email address will not be published.