देश में बढ़ रहा कोरोनावायरस का ग्राफ, यूपी में घोषित लॉकडाउन

देश में बढ़ रहा कोरोनावायरस का ग्राफ, 24 घंटे में आए 25 हजार से ज्यादा मामले, यूपी में घोषित लॉकडाउन

कोरोनावायरस के बढ़ते ग्राफ को देखते हुए उत्तर प्रदेश सरकार ने राज्य में लॉकडाउन घोषित कर दिया है पंजाब ने कैबिनेट में बड़ा फैसला किया है।

कोरोनावायरस के मामले देश में तेजी से बढ़ रहे हैं। भारत में अब तक कोरोनावायरस के 7, 94, 842 केस हो चुके हैं वहीं 21,623 लोगों की मौत हो गई है। पिछ्ले 24 घंटे में कोरोनावायरस के 25,790 मामले सामने आए हैं वहीं इस दौरान‌ 479 लोगों की मौत हो गई है। लगातार बढ़ते हुए मामलों को देखते हुए सरकारें अड़े कदम उठा रहीं हैं।

यूपी में लगा लॉकडाउन

राज्य में बढ़ते कोरोनावायरस के मामलों पर उत्तर प्रदेश सरकार ने एक बड़ा कदम उठाते हुए राज्य में लगभग 2 दिन का संपूर्ण लॉकडाउन घोषित कर दिया है। राज्य में 10 जुलाई से 13 जुलाई की सुबह 5 बजे तक
लॉकडाउन कर दिया है। आपकों बता दे कि राज्य में कोरोनावायरस के लगभग 30 हजार मामले सामने आ चुके हैं।

मुंबई में पुलिसकर्मी की मौत

सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य महाराष्ट्र में लगातार कोरोनावायरस के मामले बढ़ रहे हैं। जिसका असर महाराष्ट्र पुलिस पर भी देखने को मिला है। अब तक राज्य पुलिस के अब तक 5हजार से ज्यादा जवान कोरोनावायरस से संक्रमित हो चुके हैं। पिछले 24 घंटों में 1 और जवान‌ ने अपना दम तोड़ दिया है।

पश्चिम बंगाल में लॉकडाउन लागू

बढ़ते कोरोना ग्राफ के बीच पश्चिम बंगाल सरकार ने बंगाल के सभी कंटेनमेंट जोन में लॉकडाउन घोषित कर दिया है। बंगाल मे इस लॉक डाउन का पालन बंगाल पुलिस पूरी शक्ति के साथ करवा रहे हैं। कंटेनमेंट जोन में लगातार मामले बढ़ रहे हैं।

दिल्ली के बाद पंजाब में भी प्लाज्मा बैंक खोला जाएगा ये ऐलान पंजाब सरकार ने कर दिया है। इस मामले में पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कैबिनेट मीटिंग के दौरान इस फैसले पर मोहर लगा दी है

आर्थिक दिक्कतों का सामना

कोरोनावायरस की वजह से देशभर में लोगों के रोजगार पर बुरा असर रहा है जहां सैकड़ों नौकरीपेशा लोगों का रोजगार छिन गया, वहीं लॉकडाउन की वजह से कई अन्य के रोजगार में मुश्किल आई है। इनमें जिम मालिक और फिटनेस ट्रेनर भी हैं। तमिलनाडु में जिम बंद रहने की वजह से नुकसान उठा रहे एक जिम मालिक ने कहा कि वे अब अपनी जिम का किराया तक नहीं दे पा रहे हैं और ये आर्थिक दिक्कत अब बढ़ रही है। छत्तीसगढ़ सरकार पहले ही जिम खोलने की परमिशन मांग चुकी है।

 

 

 

ये भी पढ़े:

विकास दुबे के फ़िल्मी एनकाउंटर के बाद भड़की माँ |

भारतीय सेना ने अब बैन किए 89 मोबाइल एप्प |

चीन से चंदा लेने पर गांधी परिवार के तीन ट्रस्टों की जांच के लिए समिति गठित |

भारतीय रेलवे की प्राइवेट ट्रेन में मिलेगी फ्लाइट जैसी सुविधा |

बेटियों के भविष्य के लिए केंद्र सरकार की इस योजना का उठाए लाभ |