भारतीय रेलवे की प्राइवेट ट्रेन में सफर करेंगे भागलपुर के यात्री
//

भारतीय रेलवे की प्राइवेट ट्रेन में मिलेगी फ्लाइट जैसी सुविधा, एयर होस्टेज की तरह ही होंगी होस्ट

भारतीय रेलवे की प्राइवेट नीति के तहत एक ट्रेन भागलपुर के हिस्से में आई है जो हावड़ा तक जाएगी।

भारत सरकार अब भारतीय रेलवे में प्राईवेट ट्रेनों की संख्या में बढ़ोतरी कर रही है। रेलवे की 109 प्राइवेट ट्रेनों की स्वीकृति मिल चुकी है जिससे यात्रियों का अनुभव बेहतर होने के साथ ही कमाई भी ज्यादा होगी। भारतीय रेलवे की 109 ट्रेनों की सूची में भागलपुर की एक ट्रेन आई है। जिसे प्राइवेट तरीके से चलाने के आवेदन मांगे गए हैं।

सुविधाओं से लैस होगी ट्रेन

भारतीय रेलवे की ये प्राइवेट ट्रेने सुविधाओं से लैस होंगी जिनमें वातानुकूलित कोच के साथ ट्रेन में शानदार पैंट्री से खाना परोसा जाएगा जो यात्रियों के अनुभवों को सुगम बनाएगा। खास बात ये है कि भारतीय रेलवे की इन ट्रेनों का किराया हवाई यात्रा के अनुसार ही तय होगा और नियम भी वैसे ही लागू होंगे।

भारतीय रेलवे की अन्य प्राइवेट ट्री तरह ही इस ट्रेन में भी हर कोच में एलइडी टीवी, सेलफोन चार्जर और अन्य सुविधाएं होंगी। एयर होस्टेस की तर्ज पर यात्रियों का स्वागत ट्रेन होस्टेस करेंगी साथ ही वो बटन दबाने पर यात्रियों की सेवा में उपस्थित होंगी।

हो जाएगा निजीकरण

भारतीय रेलवे की ओर से प्राइवेट ट्रेन के परिचालन के लिए देश को 12 कलस्टर में बांटा गया है। इस ट्रेन में लोको पायलट, सहायक लोको पायलट और गार्ड रेलवे के होंगे।इसके अलावा ट्रेन की टिकटिंग, पार्सल और अन्य व्यावसायिक कामकाज, यात्री सुविधाओं का जिम्मा निजी हाथों में होगा। हर साल रेलवे को बोगियों के एवज में ट्रांसपोर्टेशन चार्ज मिलेगा, जिससे रेलवे को भी मोटा मुनाफा होगा।

प्रतिदिन चलेगी ट्रेन

भारतीय रेलवे की भागलपुर को मिली पहली प्राइवेट ट्रेन का संचालन रोज होगा। ये ट्रेन भागलपुर से सुबह 06:25 बजे चलकर दोपहर 02:05 बजे हावड़ा पहुंचेगी। हावड़ा से दोपहर 02:35 बजे चलकर रात में 10:10 बजे भागलपुर पहुंचेगी।

ट्रेन साहिबगंज-रामपुरहाट-वर्धमान के रास्ते 425 किमी की दूरी 7.35 घंटे में तय करेगी। अभी भागलपुर से हावड़ा के लिए सुबह में एक भी ट्रेन नहीं है। प्राइवेट ट्रेन से यात्रियों को काफी सहूलियत होगी और रफ्तार में इजाफे से समय की भी बजत होगी।

 

 

 

ये भी पढ़े:

अखिलेश यादव, प्रियंका गांधी ने उठाया उत्तर प्रदेश सरकार और पुलिस पर सवाल |

बड़े नामों को बचाने के लिए क्या पुलिस ने किया विकास दुबे का फेक एनकाउंटर |

24 घंटे में आए 25 हजार से ज्यादा मामले, यूपी में घोषित लॉकडाउन |

शुक्रवार को इन राशियों का होगा भाग्योदय,जानिए आज का राशिफल |

विकास दुबे के आत्मसमर्पण से एनकाउंटर का पूरा घटनाक्रम |