10 जुलाई 2020 : शुक्रवार को इन राशियों का होगा भाग्योदय ,जानिए आज का राशिफल

10 जुलाई 2020 : शुक्रवार को इन राशियों का होगा भाग्योदय,जानिए आज का राशिफल

आज का राशिफल चंद्र ग्रह की गणना पर आधारित है। हमारे इस दैनिक राशिफल में सभी 12 राशियों का भविष्यफल बताया जाता है।

आज का राशिफल चंद्र ग्रह की गणना पर आधारित है। हमारे इस दैनिक राशिफल में सभी 12 राशियों का भविष्यफल बताया जाता है। इस राशिफल को पढ़कर आप अपनी दैनिक योजनाओं को सफल बनाने में कामयाब रहेंगे। आज का राशिफल में आपके लिए नौकरी, व्यापार, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध, सेहत और दिन भर में होने वाली शुभ-अशुभ घटनाओं का भविष्यफल होता है। जानिए आज का राशिफल –

मेष राशि –

 

शाही खर्चो से बचे। आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी। काम के सिलसिले में किए गए प्रयास सार्थक होंगे और आपको अपनी मेहनत के लिए अच्छे नतीजे मिलेंगे। आप की पकड़ मजबूत होगी। सेहत भी बढ़िया रहेगी जिससे आज का दिन बहुत अच्छा रहेगा। उनसे प्यार बढ़ाने की कोशिश करेंगे। शादीशुदा लोगों का गृहस्थ जीवन सामान्य रहेगा। परिवार की जिम्मेदारियों को साथ मिलकर निभाएंगे। परिवार का सहयोग मिलेगा।

वृष राशि –

व्यावसायिक प्रयास फलीभूत होंगे। आप अपने काम में पूरी तरह मग्न रहेंगे और मेहनत से अपने काम को अंजाम देंगे जिससे अच्छे नतीजे मिलेंगे। व्यापारी वर्ग को भी उत्तम लाभ के योग बन रहे हैं। आपका काम खुल सकता है और आप उसमें आगे बढ़ेंगे। सेहत मजबूत रहेगी। नई नई बातें आपके दिमाग में आएंगी जो आपकी सोच को और मजबूत बनाएंगी। सेहत बढ़िया रहेगी। दांपत्य जीवन में प्यार और रोमांस बढ़ेगा। एक दूसरे के साथ रिश्ते मजबूत होगा।

मिथुन राशि –

 

सामाजिक प्रतिष्ठा बढ़ेंगी। भाग्य में थोड़ी दिक्कत जरूर आ सकती है लेकिन काम अटकते अटकते भी अंत में बन ही जाएंगे। खर्चों पर कंट्रोल करना आपके लिए बहुत जरूरी होगा क्योंकि वह आपके हाथ से बाहर जा सकते हैं। इनकम में थोड़ी कमी आएगी। काम के सिलसिले में दिन थोड़ा कमजोर है। सेहत अच्छी रहेगी। इसके लिए आपको अच्छे खान-पान पर ध्यान देना होगा। व्यवस्थित रहें और अनुशासित रहें। गृहस्थ जीवन सामान्य रहेगा।

कर्क राशि –

मामलों में सफलता मिलेंगी। आवश्यकताओं के लिए अपना पूरा सामर्थ्य लगाएं और अपनी जिम्मेदारियों को पूरा करें। काम के सिलसिले में दिनमान थोड़ा कमजोर है। गृहस्थ जीवन शांतिपूर्ण और खुशनुमा रहेगा। प्रेम जीवन जीने वालों को आज बहुत अच्छे नतीजे मिलेंगे। साथ में खूब बातचीत करेंगे और प्यार बढ़ाएंगे। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। रचनात्मक प्रयास फलीभूत होंगे।

सिंह राशि –

 

व्यर्थ की उलझने रहेंगी। आपकी इनकम में बढ़ोतरी होगी। जीवनसाथी के सहयोग से इसमें आपको मदद मिलेगी। गृहस्थ जीवन अच्छा रहेगा और मजबूत रहेगा। प्रेम जीवन जीने वालों को आज कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। काम के सिलसिले में आपको अच्छे नतीजे हासिल होंगे और आपकी सेहत बढ़िया रहेगी। आपको मान सम्मान मिलेगा।

कन्या राशि –

 

व्यावसायिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। आपको अपनी सेहत का ध्यान रखना चाहिए क्योंकि वैसे तो आप ठीक-ठाक रहेंगे लेकिन मानसिक चिंताएं आपको परेशान कर सकती हैं। हल्के फुल्के खर्चे भी बने रहेंगे लेकिन इनकम भी ठीक-ठाक होगी। काम के सिलसिले में तेज बुद्धि का इस्तेमाल करें और समय पर अपना काम पूरा करने की आदत डालें। गृहस्थ जीवन सामान्य रहेगा।

तुला राशि –

 

 

संतान के दायित्व की पूर्ति होगी। प्रेम जीवन सौहार्दपूर्ण रहेगा और अपने प्रिय को खुश रखने में कोई कसर बाकी नहीं रखेंगे। शादीशुदा लोगों का गृहस्थ जीवन भी अच्छा रहेगा। आपका जीवनसाथी परिवार में अपनी जगह बनाएगा। परिवार के लोगों का सहयोग मिलेगा। सेहत में उतार-चढ़ाव आ सकता है। काम के सिलसिले में आप आज कुछ निराश महसूस कर सकते हैं।

वृश्चिक राशि –

 

 

शिक्षा प्रतियोगिता के क्षेत्र में सफलता मिलेंगी। आप अपनी जिम्मेदारियों को पूरा करेंगे और काम के सिलसिले में अच्छे नतीजे हासिल करेंगे। आपको आपके काम का अच्छा फल भी मिलेगा। अच्छे नतीजे के रूप में आपके प्रमोशन के योग बन सकते हैं। घर परिवार की जिम्मेदारियों में भी आप बढ़ चढ़कर हिस्सा लेंगे जिससे घर वालों की नजर में भी आपकी इज्जत और बढ़ेगी। आपकी सेहत अच्छी रहेगी। संपत्ति खरीदने के योग बन सकते हैं। गृहस्थ जीवन पूर्ण रूप से सुख शांति पूर्ण और प्रेम पूर्ण रहेगा।

धनु राशि –

 

उपहार या सम्मान में वृद्धि होगी। उस काम को किसी रचनात्मक गतिविधि में लगाएंगे। विरोधियों से थोड़ा सावधान रहिए, वो आप को नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर सकते हैं। काम के सिलसिले में आप को और अधिक मेहनत से काम लेना होगा और साथी कर्मचारियों का भी सहयोग इसमें जरूरी होगा। धन के मामले में आज का दिन सामान्य रहेगा। आपके खर्चे बढ़ेंगे। प्रेम जीवन सामान्य रहेगा।गृहस्थ जीवन भी ठीक-ठाक रहेगा।

मकर राशि –

 

 

 

पड़ोसी व अधीनस्थ कर्मचारी के कारन तनाव मिल सकता है। प्रेम जीवन में खुशनुमा समय की प्राप्ति होगी। प्यार मोहब्बत में डूब जाएंगे। इससेआपका रिश्ता और भी गहरा होगा। शादीशुदा लोगों का दांपत्य जीवन खुशियों से भरपूर रहेगा। आपके रिश्ते में आपसी समझदारी और रिश्ते को मजबूत बनाने की कोशिश भी शामिल होगी। काम के सिलसिले में थोड़ी परेशानी उठानी पड़ सकती है।सेहत सामान्य रहेगी।

कुंभ राशि –

 

 

शिक्षा के क्षेत्र में व्यवधान आ सकता है। घर परिवार में भी आपकी छवि मजबूत होगी। अच्छे काम करेंगे और घरवालों की जरूरतों को पूरा करेंगे। पारिवारिक और घरेलू खर्च पर भी ध्यान देंगे। काम के सिलसिले में भी आपको अच्छे नतीजे मिलेंगे। आपकी मेहनत आपके काम आएगी। प्रेम जीवन सामान्य रूप से आगे बढ़ेगा लेकिन जो लोग शादीशुदा हैं उन्हें गृहस्थ जीवन में आज मजबूती के साथ खड़े होना होगा और अपने जीवन साथी का संबल बनना होगा क्योंकि इस समय में उन्हें आप की जरूरत है।

मीन राशि –

 

 

मैत्री सम्बन्ध मधुर रहेंगे। आपको अपने बढ़ते हुए खर्चों की चिंता होगी और इसकी वजह से मानसिक तनाव को खुद पर हावी बना लेंगे लेकिन इससे बाहर निकलने की कोशिश करें। काम के सिलसिले में अच्छे नतीजे हासिल होंगे। गृहस्थ जीवन सामान्य रूप से व्यतीत होगा और जो लोग किसी प्रेमी सम्बन्ध में हैं उन्हें आज अपने रिश्ते में कुछ नई और खुशी की बातें पता चलेगी जिससे आपका रिश्ता और भी मजबूत बनेगा।

 

 

 

ये भी पढ़े:

विकास दुबे के फ़िल्मी एनकाउंटर के बाद भड़की माँ |

भारतीय सेना ने अब बैन किए 89 मोबाइल एप्प |

चीन से चंदा लेने पर गांधी परिवार के तीन ट्रस्टों की जांच के लिए समिति गठित |

भारतीय रेलवे की प्राइवेट ट्रेन में मिलेगी फ्लाइट जैसी सुविधा |

बेटियों के भविष्य के लिए केंद्र सरकार की इस योजना का उठाए लाभ |