एक दिन में आए कोरोनावायरस के सबसे ज्यादा मामले

एक दिन में आए कोरोनावायरस के सबसे ज्यादा मामले, दोबारा देश में लग सकता है सम्पूर्ण लॉकडाउन!

पिछ्ले 24 घंटे में आए सबसे ज्यादा 29,000 से भी अधिक कोरोनावायरस के मामले, बिहार सरकार ने लगाया 15 दिन का सख्त लॉकडाउन, बंगाल में भी हुआ फैसला।

नई दिल्ली: वैश्विक महामारी कोरोनावायरस के कारण देश में अस्थिरता बनी हुई है। वहीं इसका संक्रमण रुकने का नाम नहीं ले रहा है। देश में अब तक कोरोनावायरस के के लगभग 9 लाख 37 हजार मामले सामने आए हैं। वहीं 24,315 लोग अब तक अपनी जान गंवा चुके हैं और हर दिन संक्रमितों और मौतों का आंकड़ा तेज रफ्तार से बड़ रहा है।

एक दिन का सबसे बड़ा रिकॉर्ड

पिछले 24 घंटों में कोरोनावायरस के 29,832 मामले सामने आए हैं जो कि एक दिन का अब तक का सबसे बड़ा आंकड़ा रहा है। इस दौरान देश में 588 लोगों की मौत हो गई है। मुंबई दिल्ली के बाद अब बिहार में अचानक केस बढ़े हैं। तीन दिनों में अब तक यहां 4,000 से ज्यादा केस बढ़ गए हैं।

दो वैक्सीन का ट्रायल

देश कोरोनावायरस से बुरी तरह परेशान चल रहा है इसी बीच भारत के लिए अच्छी खबर आईसीएमआर से आई है। आईसीएमआर के प्रमुख बलराम भार्गव ने बताया कि देश में दो कोरोनावायरस की वैक्सीन का ट्रायल चल रहा है जो कि चूहों और खरगोशों पर किया जा चुका हैं। डायरेक्टर जनरल हेल्थ को इसकी रिपोर्ट भेज दे जा चुकी है।

स्वतंत्रता दिवस की घटेगी भव्यता

स्वतंत्र भारत के इतिहास में ऐसा पहली बार होगा कि स्वतंत्रता दिवस की भव्यता पर एक रोक लग जाएगी। जिसमें लाल किले के आसपास होने वाले सभी समारोह में केवल 20 फ़ीसदी लोगों को ही स्वतंत्रता दिवस के मौके पर मौजूद रहने की छूट दी गई है। ज्यादा लोग इस बार स्वतंत्र दिवस पर नहीं दिखाई देंगे और स्कूली बच्चों को भी इस बार इस राष्ट्रीय समारोह में शामिल नहीं किया जाएगा।

बिहार में लॉकडाउन

बिहार में कोरोनावायरस का एक नया भूचाल आया है। पिछले तीन दिनों में यहां कोरोना के करीब 4,000 मामले सामने आए हैं। बिहार बीजेपी और जेडीयू के कई नेता भी इससे संंक्रमित हो गए हैं। राज्य में बढ़ते मामलों के बीच मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा बिहार में 16 से 30 जुलाई का संपूर्ण लॉकडाउन घोषित कर दिया है।

जरूरी है लॉकडाउन

कोरोनावायरस की बढ़ती वृद्धि को देखते हुए लॉकडाउन का दौर फिर वापस आता दिख रहा है। सरकारें इसको लेकर लगातार फ़ैसले ले रहीं हैं‌ इसके बिहार, यूपी, केरल तमिलनाडु कर्नाटक की सरकारें लॉकडाउन घोषित किया है।

इसी बीच बंगाल सरकार ने 19 जुलाई तक राज्य में कोरोनावायरस के कंटोनमेंट जोन में लॉकडाउन घोषित किया है। बंगाल सरकार ने कहा है कि संक्रमण से बचने के लिए लॉकडाउन घोषित किया है और यही अभी एकमात्र उपाय है।

 

 

 

 

ये भी पढ़े:

सचिन पायलट ने ट्वीट कर दिया बड़ा संकेत |

योगी सरकार का बड़ा फैसला, बाहुबली मुख्तार अंसारी के पांच करीबियों |

सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या पर कंगना, शेखर समेत ये 3 लोग सेक रहे अपनी रोटियां |

अंतरिक्ष से आया ये खूबसूरत मेहमान आज से 20 दिन तक देख सकते हैं आप |

शादी में दिखी अनोखी थीम, 50 हजार हुआ सोना तो महिलाओं ने पहने कच्ची सब्जियों के गहने |

नेपाली प्रधानमंत्री केपी ओली के बयान पर भड़के केशव प्रसाद मौर्या |