कोरोनावायरस अपडेट: 24 घंटे में रिकॉर्ड 377 लोगों का निधन, वैक्सीन पर सरकार ने लिया ये बड़ा फैसला

कोरोनावायरस को देखते हुए सरकार अब तीव्र गति से फैसले लै रही है है। सरकार द्वारा वैक्सीन के ट्रायल को मंजूरी देने के बाद अब कोरोनावायरस की दूसरी वैक्सीन के इंसानी ट्रायल‌ को मंजूरी दे दी है। बता दें कि देश में कोरोनावायरस के अब तक 6,20,000 हजार से ज्यादा संक्रमण के मामले आ चुके हैं। वहीं लगभग 18,000 लोग जान गंवा चुके हैं।

बन गया नया रिकॉर्ड

कोरोनावायरस अपडेट: 24 घंटे में रिकॉर्ड 377 लोगों का निधन, वैक्सीन पर सरकार ने लिया ये बड़ा फैसला

खौफ़नाक बात ये है कि पिछले 24 घंटों में कोरोनावायरस के 21,948 से संक्रमण के मामले आए हैं वहीं इस दौरान 377 लोगों की मौत हुई है। लगातार बढ रहे संक्रमण और मौत के आंकड़े के कारण अब सरकार इमरजेंसी स्थिति में फैसले ले रही है इसी बीच सरकार ने वैक्सीन को लेकर एक बड़ा फैसला लिया है।

आपको बता दें कि देश में अब तक कुल मरीजों में से 3 लाख 59 हजार के करीब लोग संक्रमण से स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं और अब एक्टिव केस की संख्या, 2,26, 947 रह गई है। सबसे ज्यादा केस महाराष्ट्र में हैं और दूसरे नंबर पर देश की राजधानी दिल्ली है।

पूरा हो ट्रायल

दरअसल, डीजीसीईआई ने देश में कोरोनावायरस की दूसरी वैक्सीन के निर्माता कंपनी जायडस कैडिला को कोरोनावायरस की वैक्सीन के तीसरे फेज की टेस्टिंग की मंजूरी दे दी है।

आईसीएमआर के प्रमुख बलराम भार्गव ने बताया कि उन्होंने भारत बायोटेक को पत्र लिखकर जल्द से जल्द भारत में बनी कोरोनावायरस की वैक्सीन का ट्रायल किया जाए जिससे क्लीनिकल ट्रायल के नतीजे 15 अगस्त तक कोरोनावायरस की इस वैक्सीन को लॉन्च कर दिया जाए।

बढ रहीं है रिकवरी दर

कोरोनावायरस अपडेट: 24 घंटे में रिकॉर्ड 377 लोगों का निधन, वैक्सीन पर सरकार ने लिया ये बड़ा फैसला

कोरोनावायरस के मरीज जहां एक ओर बढ़ रहे हैं तो दूसरी ओर लगातार लोगों के ठीक होने की संख्या भी बढ़ रही है। केंद्रीय स्वास्थ मंत्रालय के मुताबिक रोजाना करीब 10, 000 से ज्यादा मरीज ठीक हो रहे हैं। देश में कोरोनावायरस से संक्रमितों के रिकवर होने की दर‌ 59.52 फीसदी हो गई है।

ज्यादा टेस्टिंग की कोशिश

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने एक बैठक‌ में ज्यादा से ज्यादा रैपिड एंटीजन टेस्टिंग को जोर देने की बात कही है। उन्होंने ये भी कहा कि हमें मृत्यु दर को कम करके लोगों क इलाज कर उन्हें स्वस्थ करने पर अधिक जोर देना‌ चाहिए आपकों बता दे कि यूपी, दिल्ली और हरियाणा के मुख्यमंत्री मौजूद थे।

कोरोनावायरस अपडेट: 24 घंटे में रिकॉर्ड 377 लोगों का निधन, वैक्सीन पर सरकार ने लिया ये बड़ा फैसला

फेसबुक लगवाएगा मास्क

फेसबुक लगवाएगा मास्क हम अक्सर कोरोनावायरस से लड़ने का सबसे मजबूत हथियार मास्क लगाना भूल जाते हैं। इसको लेकर अब फेसबुक ने बड़ा ऐलान किया है। दरअसल फेसबुक ने कहा है कि जल्द ही ऐप में ऐसा फीचर आएगा जो लोगों को मास्क पहनना याद दिलाएगा।

 

 

 

 

Hindnow Trending : धोनी के वो रिकॉर्ड्स जिन्हें तोड़ना मुश्किल ही नहीं नामुमकिन है | अगर आपकी भी है बैंक 
या पोस्ट ऑफिस में एफडी तो तुरंत करें ये जरूरी काम | जानिए किन राशियों पर है शनि भारी | दिल्ली और महाराष्ट्र 
में कोरोनावायरस के कहर से दहशत | सुशांत सिंह राजपूत के मामले में उग्र राज ठाकरे | 4 इंजनों की ताकत 
से दौड़ा भारतीय रेलवे का शेषनाग

Leave a comment

Your email address will not be published.