न्यूजीलैंड समेय ये दुनिया के है 25 देश,जो कोरोना से जंग जीतकर मुक्त हो गए,देखें लिस्ट
//

न्यूजीलैंड समेत ये हैं दुनिया के 25 देश, जो कोरोना से जंग जीतकर मुक्त हो गए, देखें लिस्ट

कोरोना वायरस की चपेट में आए लगभग 6-7 महीने हो गए है। हर कोई यही इंजतार कर रहा है कि आखिकार इस कोविड 19 महामारी से निजात कब मिलेगी, कोरोना वायरस से जूझ रहे लोगों के लिए खुशखबरी वाली खबर आई है। दुनिया में 25 देश है जो कोरोना से मुक्ति मिल गई है।

बीते बुधवार को कोरोना वायरस का एक भी केस सक्रिय नहीं है। आपकों बताते चलें कि- अभी तक दुनिया भर में 1 करोड़ 97 लाख 519 संक्रमित और 7 लाख 30 हजार 89 लोगों की मौत हो गई है। जबकि कोरोना से ठीक होने वालों की संख्या 1 करोड़ 20 लाख 60 हजार 877 है।

इन 25 देशों ने अन्य दूसरे देशों को कोरोना से लड़ना सिखाया

पूरे विश्व में कोरोना भयंकर तरीके से कहर बरपा रहा है। 25 देश है जहां कोरोना अपने पैर नहीं पसार पा रहा है उनमें से एक न्यूजीलैंड भी है। न्यूजीलैंड में सोमवार कोरोना का मरीज रिकवर होकर अपने घर वापस लौट गया।

ये भी दांवा किया जा रहा है कि इन 25 देशों में कोरोना का एक भी केस एक्टिव नहीं है। हालांकि, अब भी संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए नियमों का पालन किया जा रहा है। इन देशों में कोरोना वायरस जैसी महामारी के खात्मे के लिए शानदार लड़ाई लड़ी है। और अन्य देशों को कोरोना से लड़ने की हिम्मत दी है।

ये वो देश है जो कोविड-19 से जंग जीत गए है।

न्यूजीलैंड,पापुआ न्यू गिनी,सेशेल्स,फिजी ,त्रिनिनाड एंड टोबैगो,लाओस,वेटिकन सिटी,ग्रीनलैंड,मकाओ,मांटेनिग्रो,इरिट्रिया,ब्रिटिश वर्जिन आईलैंड,फॉल्कलैंड आईलैंड,सेंट पियरे मिक्वेलॉन,अंग्वेलिया,सेंट बार्थ,कैरेबियन नीदरलैंड,मॉन्टसेराट,टकर्स एंड साइकोज,सेंट कीट्स एंड नेविस,तिमोर लेस्टे,फ्रेंच पॉलेनेशिया,अरूबा,फाइरो आईलैंड,आइले ऑफ मैन

जानवरों या सर्फेस से नहीं फैलता है कोरोना : अमेरिका

 

अमेरिका ने दांवा किया है कि, कोरोनावायर जानवरों और सर्फेस से नहीं फैलता है। कोरोना को लेकर हर दिन नए दांवे किए जा रहे है। डब्लूएचओं ने का भी मानना है कि- कोरोना में हवा में भी फैल सकता है। भारत, अमेरीका और ब्राजील तीनों ही देश कोविड-19 से भयंकर तरीके से लड़ रहे है।

किसी देश में अनलॉक लॉकडाउन में सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखा जा रहा है तो कही पर पूरी तरह लॉकडाउन लगातार कोरोना की चैन टूटने की कोशिक की जा रही है। वैक्सीन को लेकर भी अभी तक किसी भी देश को कोई कामयाबी नहीं मिली है। बताया जा रहा है कि- चीन, अमेरीका और यूनाइटिड किंनडम में वैक्सीन तैयार करने को लेकर जल्द सफलता मिलने की उम्मीद लगाई जा रही है।

 

 

 

 

ये भी पढ़े:

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी कोरोना पॉजिटिव निकले, ट्वीट कर दीं जानकारी |

विमान हादसा: पायलट अखिलेश की डेड बॉडी घर पर मथुरा पहुंची तो मां-पत्नि हुई बेहोश |

सुशांत सिंह राजपूत से मिलता है रिया चक्रवर्ती का करियर, फिर भी रहीं हैं फ्लॉप |

PM नरेंद्र मोदी ने राम मंदिर निर्माण में दिया 50 करोड़ का दान, जाने सच |

VIDEO: नशे में धुत होकर नेता ने काटा बवाल, पुलिस से बोला- ‘आग लगा दूंगा शहर के अंदर’ |