Kl-Rahul-Will-Enter-T20-World-Cup-2024-Will-Replace-This-Player

KL Rahul: इसी साल जून में टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2024) खेला जाना है। पिछले साल वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल में मिली हार को भुलाकर टीम इंडिया (Team India) फैंस के लिए इस ख़िताब को जीतने के भरपूर कोशिश करेंगे। वहीं, अजीत अगरकर की अगुवाई वाली चयन समिति के ऊपर भी इस आगामी टूर्नामेंट के लिए बेस्ट स्क्वाड चुनने की जिम्मेदारी होगी।

भारत टी20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले अपनी आखिरी टी20 सीरीज अफगानिस्तान के खिलाफ खेल चुका है। इस श्रृंखला से इतना तो कन्फर्म हो गया है कि केएल राहुल (KL Rahul) की टी20 वर्ल्ड कप की स्क्वाड में जगह पक्की हो गई है। आइये जानते हैं कि ये पूरा मामला क्या है।

इस खिलाड़ी की जगह लेंगे KL Rahul

Kl Rahul
Kl Rahul

अफगानिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज में कप्तान रोहित शर्मा ने जितेश शर्मा को हटाकर संजू सैमसन (Sanju Samson) को बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज प्लेइंग इलेवन में शामिल किया। मगर संजू ने एक बार फिर निराश किया और वो यहां बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए।

संजू जब बल्लेबाजी के लिए उतरे थे, तब टीम को उनके बल्ले से एक बड़ी जारी की सख्त जरुरत थी। भारतीय टीम 21 रनों पर ही 3 विकेट गंवा चुकी थी, लेकिन केरल का यह बल्लेबाज पहली ही गेंद पर खराब शॉट खेलकर आउट हो गया। इसके साथ ही उन्होंने टी20 वर्ल्ड कप की स्क्वाड में शामिल होने का मौका गवां दिया।

यह भी पढ़ें: सचिन तेंदुलकर के परिवार में पसरा दुखों का मातम, बेटी सारा के लिए पुलिस में दर्ज हुई FIR, शुभमन का भी बढ़ा पारा

ओवरऑल टी20 रिकॉर्ड भी है निराशाजनक

Sanju Samson
Sanju Samson

संजू सैमसन ने साल 2015 में ज़िम्बाब्वे के खिलाफ टीम इंडिया के लिए अपना टी20 डेब्यू मुकाबला खेला था। अपने लगभग 9 साल के इंटरनेशनल करियर में उन्होंने अब तक केवल 25 मैच खेले हैं। हालांकि, इन मौकों पर भी संजू कुछ जड़ा कमाल नहीं दिखा सके हैं। उन्होंने अब तक 25 मैचों में 18.7 की मामूली औसत और 133.1 के स्ट्राइक रेट से 374 रन बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से केवल 1 अर्धशतकीय पारी निकली है।

दूसरी तरह केएल (KL Rahul) ने अब तक खेले 72 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 37.75 की औसत और 139.13 के स्ट्राइक रेट से 2265 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने 2 शतक और 22 अर्धशतक भी जड़े हैं।

यह भी पढ़ें: 18 चौके- 5 छक्के.., विराट कोहली के दोस्त ने अंग्रेजों का बनाया कोरमा, उन्हीं के खिलाफ बैजबॉल अंदाज में ठोका तूफानी शतक

"