Team India'S Star Player Did Not Get A Place In Afghanistan Series

Team India : भारत और अफगानिस्तान (IND vs AFG) के बीच खेली जाने वाली 3 टी20 मैचों की शृंखला का आगाज 11 जनवरी 2024 को मोहाली में होगा। अफगानिस्तान के खिलाफ खेली जाने वाली 3 टी20 मैचों की सीरीज के लिए भारतीय टीम के स्क्वाड में टीम इंडिया (Team India) के स्टार खिलाड़ी को नहीं चुना गया। जिसके बाद से फैंस और क्रिकेट एक्सपर्ट उस खिलाड़ी के टीम में न होने पर चर्चा कर रहे थे। इसी बीच उस खिलाड़ी को लेकर इस बात की चर्चा भी तेज हो गई है की स्टार खिलाड़ी ने अब अपनी घरेलू टीम की ओर से रणजी ट्रॉफी खेलने से भी मना कर दिया है।

Team India के खिलाड़ी ने किया रणजी खेलने से मना

Team India
Team India

भारत और अफगानिस्तान (IND vs AFG) के बीच खेली जाने वाली शृंखला के लिए भारतीय टीम (Team India) के स्क्वाड का ऐलान किया गया,जिसमे भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा और दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली की टी20 टीम में वापसी हुई। वहीं भारतीय टीम (Team India) के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन (Ishan Kishan) को टीम इंडिया के स्क्वाड में जगह नहीं दी गई। इसके बाद से फैंस के बीच में उनका चयन न होने को लेकरचर्चा हो रही है।

कुछ फैंस का यह मानना है की दक्षिण अफ्रीका सीरीज बीच में छोड़ने के कारण ईशान किशन (Ishan Kishan) से भारतीय टीम (Team India) के चयनकर्ता खफा है। वहीं ऐसी खबरे भी थी की ईशान किशन ने मासिक तनाव के कारण क्रिकेट से ब्रेक लिया हुआ है। वह रणजी ट्रॉफी में भी अपनी टीम की ओर से नहीं खेल रहे है।

यह भी पढ़ें :ब्रेकिंग: शुरू होने से पहले ही खत्म हुआ ऋषभ पंत का करियर, अचानक फिर हुए चोटिल, IPL 2024 में बढ़ी मुसीबत

ऐसा रहा है इंटरनेशनल करियर

Team India
Team India

टीम इंडिया (Team India) के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन (Ishan Kishan) ने भारतीय टीम के लिए तीनों फॉर्मेट में डेब्यू किया हुआ है। उन्होंने 2 टेस्ट मैचों में 78 रन बनाए है। एकदिवसीय क्रिकेट की बात करें तो युवा भारतीय बल्लेबाज ईशान किशन ने 27 मैचों की 24 पारियों में 42.40 की औसत से 933 रन बनाए है। इस दौरान इन्होंने 7 अर्धशतक और एक शतकीय पारी खेली है। वहीं टी20 फॉर्मेट में इन्होंने 32 मैचों की 32 पारियों में बल्लेबाजी करते हुए 25.67 की औसत से 796 रन बनाए है। इस दौरान इनके बल्ले से 6 अर्धशतकीय पारियाँ निकली है।

यह भी पढ़ें :BCCI के बार-बार नजरअंदाज करने के बाद शिखर धवन ने किया संन्यास का ऐलान, रोहित-द्रविड़ को बताया अपना दोषी

"