With The Return Of Rohit Sharma Virat Kohli In T20 Career Of These 2 Players Will End Soon

Team India: भारत ने नए साल का आगाज शानदार अंदाज में किया। उन्होंने साउथ अफ्रीका को उन्हीं के घर में आखिरी टेस्ट में बुरी तरह हरा दिया। वहीं अब उनके सामने अगला लक्ष्य अफगानिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज होगा। इन तीनों मैचों को जीतने के साथ ही आगामी टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए टीम इंडिया (Team India) अपनी तैयारियों को मजबूती प्रदान करना चाहेगी। बता दें कि इसके लिए स्क्वॉड का ऐलान कर दिया गया है। रोहित शर्मा और विराट कोहली की टीम में वापसी हुई है। हालांकि उनके आते ही 2 खिलाड़ियों का करियर खत्म होने की कगार पर आ गया है। वो खिलाड़ी कौन हैं, आइए विस्तार से चर्चा करें।

अफगानिस्तान के खिलाफ सीरीज का ऐसा रहेगा कार्यक्रम

Ind Vs Afg
Ind Vs Afg

भारत और अफगानिस्तान (IND vs AFG) नए साल की शुरुआत में एक दूसरे के खिलाफ द्विपक्षीय सीरीज खेलने वाली है। अफगान टीम इस श्रृंखला के लिए भारत आएगी। बता दें कि पहले यह सीरीज पिछले साल वेस्टइंडीज दौरे के बाद खेली जानी थी। हालांकि विश्व कप के व्यस्त कार्यक्रमों को देखते हुए बीसीसीआई ने इस अगले साल के लिए पुन: निर्धारित कर दिया। तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मैच 11 जनवरी को पंजाब में, दूसरा मुकाबला 14 जनवरी को इंदौर के होल्कर स्टेडियम में व तीसरा मुकाबला 17 जनवरी को बौंगलोर के चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा। टीम इंडिया (Team India) का पलड़ा इस श्रृंखला में भारी रहने वाला है।

यह भी पढ़ें: टीम इंडिया के इस गेंदबाज को अजित अगरकर अब कभी नहीं देंगे मौका, टी20 से हमेशा कर दिया बाहर

रोहित-विराट की वापसी से इनका करियर संकट में

Team India
Team India

टीम इंडिया (Team India) जब अफगानिस्तान के खिलाफ 3 मैचों की टी20 सीरीज खेलने उतरेगी, तो उनके इरादे 3-0 से क्लीन स्वीप करने के होंगे। बीते दिन बीसीसीआई ने इस श्रृंखला के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया। रोहित शर्मा और विराट कोहली की लंबे समय बाद टी20 टीम में वापसी हुई है। हालांकि उनके आने के साथ ही टीम के अन्य दो खिलाड़ी श्रेयस अय्यर और सूर्यकुमार यादव का करियर संकट में आ गया है। दरअसल इन दोनों को ही टीम से बाहर कर दिया गया है। साथ ही आगामी टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भी इनकी वापसी की कोई उम्मीद नहीं है। ऐसे में, यह कहना गलत नहीं होगा कि टी20 में इनका करियर खत्म होने वाला है।

शराब पीने की वजह से बर्बाद हुआ इस भारतीय तेज गेंदबाज का करियर, वसीम अकरम से भी ज्यादा करता था स्विंग

"