बॉलीवुड हस्तियों के 5 भाई-बहन जो हैं बिजनेसमैन, है करोड़ का कारोबार

मुंबई: हर इंसान अपने जीवन में एक बड़ा मुकाम हासिल कर अपना नाम कमाना चाहता है और सोचता है कि अगर वो कहीं भी जाएं तो लोग उसे उसके नाम जाने व उसके काम की सराहना भी करे। ऐसे में जब हम बॉलीवुड स्टार्स के भाई-बहनों के बारे में बात करते हैं, तो हम अक्सर उनकी पहचान एक स्टार के भाई या बहन के रूप में ही करते हैं। लेकिन ये पूरी तरह से उन्हें या उनके काम को परिभाषित नहीं करता है।

हर कोई खुद को फ़िल्मी सितारा बनता हुआ या फिर बड़े पर्दे पर देखने की चाह नहीं रखता है। तो आज हम आपको कुछ ऐसे  स्टार्स के भाई-बहन से रुबरु करवाएंगे, जिन्होंने फ़िल्मी दुनिया के सफ़र को न चुनकर, अपना रास्ता खुद बनाते हुए एक अलग मुकाम हासिल किया।

रिया कपूर

बॉलीवुड एक्ट्रेस सोनम कपूर आहूजा और हर्षवर्धन कपूर की बहन रिया कपूर ने डायरेक्शन को चुना। रिया ने ‘वीरे दी वेडिंग’ और ‘आयशा’ जैसी फिल्में बनाई हैं। इसके अलावा रिया कपूर एक सेलिब्रिटी स्टाइलिस्ट भी हैं। उन्होंने सोनम कपूर के साथ 2017 में ‘Rheson’ नाम का ब्रॉन्ड लॉन्च किया था। बता दें कि रिया ने 2020 की शुरुआत में एनाउंमेंट की थी कि वे ‘पीपा बेला ब्रॉन्ड’ के साथ मिलकर अपना पहली ज्वैलरी लाइन खोलेंगी।

सिद्धार्थ चोपड़ा

बॉलीवुड और हॉलीवुड फिल्मों में काम कर अपनी एक्टिंग का लोहा मनवा चुकी प्रियंका चोपड़ा जोनास के छोटे भाई, सिद्धार्थ चोपड़ा ने 2014 में, पुणे में ‘द मुगशॉट लाउंज’ नाम से अपना रेस्टोरेंट लॉन्च किया। इसके अलावा वी बहन प्रियंका व मां मधु चोपड़ा के साथ अपनी प्रोडक्शन कंपनी ‘पर्पल पेबल पिक्चर्स’ में भी काम करते हैं।

रिद्धिमा कपूर

https://www.instagram.com/p/CErylmuM0p5/?utm_source=ig_embed

एक्टर रणबीर कपूर की बहन रिद्धिमा कपूर ने फ़िल्मी दुनिया को न अपनाकर फैशन और ज्वैलरी डिजाइनर के रूप में लोगों के बीच अपनी पहचान बनाई। वो दिल्ली में आर ज्वैलरी नाम की ज्वैलरी लाइन की मालकिन भी हैं।

कर्नेश शर्मार

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली की पत्नी व एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा के भाई कर्नेश शर्मार प्रोडक्शन कंपनी क्लीन स्लेट फिल्मज़ के सह-संस्थापक हैं। उन्होंने अपनी बहन अनुष्का के साथ मिलकर ‘बुलबुल’, ‘पाताल लोक’ और ‘एन एच 10’ जैसी कई बेहतरीन फिल्मों को प्रड्यूस किया है।

एकता कपूर

जीतेंद्र की बेटी और तुषार कपूर की बहन एकता कपूर एक फिल्म निर्माता और निर्देशक के रूप में टीवी और बॉलीवुड इंडस्ट्री पर अपना सिक्का जमाये हुए हैं। साल 2012 में, उन्हें 36 साल की उम्र में उन्हें फोर्ब्स एशिया पावरफुल बिजनेसवुमेन में शामिल किया गया था। इसके अलावा साल 2017 में, उन्होंने ओटीटी प्लेटफ़ॉर्म लॉन्च किया। एएलटी बालाजी, जिसने एमओएम-मिशन ओवर मार्स, ब्रोकन बट ब्यूटीफुल, मेंटलहुड और कोड एम जैसी सीरील रिलीज हो चुकी हैं।

 

 

 

ये भी पढ़े:

बीवी से तलाक लेना इन अभिनेताओं को पड़ा भारी, हर्जाना देने में हो गये कंगाल |

GOLD PRICE: 5500 सस्ता हुआ सोना, अब मात्र इतने रूपये में खरीदें 10 ग्राम |

अमीर लड़कियों से शादी कर अमीर घराने के दामाद बन गये ये क्रिकेटर |

शाहरुख़ खान की बेटी सुहाना खान की इस तस्वीर ने इंटरनेट पर मचाया सनसनी |

अब कंगना ने सोनिया गांधी से पूछा ये बड़ा सवाल, बाल साहेब ठाकरे पर कहा |

Leave a comment

Your email address will not be published.