शारीरिक सम्बंध बनाने के नाम पर मिला काम का ऑफर, ये हैं वो एक्ट्रेस
/

शारीरिक सम्बंध बनाने की शर्त पर इन बॉलीवुड एक्ट्रेस को मिला काम का ऑफर, हैरान करने वाले हैं नाम

बॉलीवुड की चकाचौंध हमेशा से ही सभी को आकर्षित करती रहती है। लेकिन जैसे की हर सिक्के के दो पहलू होते हैं, वैसे ही सिनेमा का एक दूसरा रूप भी है।

मुम्बई- बॉलीवुड की चकाचौंध हमेशा से ही सभी को आकर्षित करती रहती है। लेकिन जैसे की हर सिक्के के दो पहलू होते हैं, वैसे ही सिनेमा का एक दूसरा रूप भी है। दरअसल सिनेमा में कई बार कास्टिंग काउच को लेकर कई मामले सामने आ चुके हैं। कई अभिनेत्रियों की ओर से कास्टिंग काउच की घटना को सार्वजनिक तौर पर स्वीकार किया गया है और उनके द्वारा अपने अनुभव भी साझा किए गए हैं।

कास्टिंग काउच को फिल्म इंडस्ट्री का घिनौना सच कह सकते हैं। हीरोइन बनने का सपना लेकर कई बॉलीवुड अभिनेत्रियों ने फिल्म इंडस्ट्री का रुख किया, मगर उन्हें कास्टिंग काउच का सामना करना पड़ा। यहां हम आपको बॉलीवुड की ऐसी ही अभिनेत्रियों के बारे में बता रहे हैं, जो कास्टिंग काउच का शिकार हो चुकी हैं।

राधिका आप्टे

हिंदी फिल्मों में आज किसी पहचान की मोहताज राधिका आप्टे नहीं हैं। दक्षिण भारतीय फिल्म इंडस्ट्री में भी वे अपनी विशेष पहचान बना चुकी हैं। तमिल, बंगाली, तेलुगु और मलयालम फिल्मों में भी हिंदी फिल्मों के अलावा उन्होंने काम किया है। वर्ष 2018 में अक्षय कुमार की लोकप्रिय फिल्म पैडमैन में भी उन्हें देखा गया था।

राधिका आप्टे इस बात को स्वीकार कर चुकी हैं कि दक्षिण भारतीय फिल्म इंडस्ट्री में उन्हें कास्टिंग काउच का शिकार होना पड़ा है। एक अभिनेता ने बॉलीवुड की एक फिल्म की पेशकश उन्हें की थी, लेकिन उन्हें इसके लिए समझौता करने के लिए कहा गया था।

चित्रांगदा सिंह

चित्रांगदा सिंह ने बताया कि ऐसे लोग आपको हर जगह मिलेंगे। चित्रांगदा ने अपने इंटरव्यू में बताया कि उन्हें भी कई असहज स्थितियों और प्रतिक्रियाओं का सामना करना पड़ा, क्योंकि उन्होंने कभी भी हामी नहीं भरी थी। चित्रांगदा सिंह ने अपने अनुभव के बारे में बताते हुए आगे कहा, बुरा तो लगता है और मैंने भी कई प्रोजेक्ट्स खोए हैं लेकिन अगर उसी समय पर आप इसके साथ खुश हैं तो आपको इसके साथ ही जाना चाहिए।

मैं यहां किसी को जज करने के लिए नहीं हूं। यह केवल यौन पक्ष के लिए नहीं बल्कि दूसरे कामों के लिए भी होता है, जो लोग चाहते हैं। इसी तरह दुनिया चलती है, इसलिए आप अपनी चीजें खुद चुनें और जिस तरह से जीना चाहते हैं उस तरह से ही जिएं।

ईशा कोपिकर

ईशा कोपिकर ने अपना अनुभव शेयर करते हुए एक बड़े सुपरस्टार पर कास्टिंग काउच का आरोप लगाया था। ईशा ने बताया कि एक बड़े सुपरस्टार ने उन्हें अकेले में मिलने के लिए कहा था। ईशा ने कहा, हां, मुझे भी प्रस्ताव मिला था। एक फिल्म निर्माता ने मुझसे कहा कि तुम्हें अभिनेताओं की गुड बुक में रहने की जरूरत है। इसलिए मैंने उन्हें कॉल किया है। वो अभिनेता सुबह जल्दी उठता है और जिम जाता है।

इसके बाद उस अभिनेता ने मुझे उनकी डबिंग और कुछ काम के दौरान मिलने के लिए बुलाया। मैं उस वक्त इतनी छोटी नहीं थी कि मुझे पता ही न चले कि क्या हो रहा है। इसलिए मैंने कहा कि मैं कल फ्री नहीं हूं। मैं आपको बाद में बता दूंगी। इस घटना के बाद मैंने प्रोड्यूसर को कॉल किया और कहा कि उन्हें मेरे टैलेंट पर मुझे कास्ट करना चाहिए। एक रोल के लिए मुझे ये सब काम करने के लिए मजबूर नहीं किया जा सकता।

एली अवराम

अभिनेत्री एली अवराम ने बताया था कि करियर के शुरुआती दिनों में दो निर्देशकों ने उन्हें उनके साथ सोने का संकेत दिया था। अवराम के मुताबिक बॉडी शमिंग तक का सामना उन्हें करना पड़ा था। उन्हें काफी छोटी होने की वजह से कहा जाता था कि वे अभिनेत्री नहीं बन सकतीं। वजन कम करने के लिए उन्हें कहा जाता था।

सुरवीन चावला

अभिनेत्री सुरवीन चावला ने कई टीवी सीरियल्स में काम करने के बाद फिल्म इंडस्ट्री का रुख किया था। साउथ इंडियन फिल्म इंडस्ट्री में उन्हें भी कास्टिंग काउच से दो-चार होना पड़ा था, मगर उनके मुताबिक समझौता करने से उन्होंने साफ मना कर दिया था। हालांकि, सुरवीन ने यह भी माना कि हिंदी फिल्मों में कभी उन्हें इस तरह के मुद्दों का सामना नहीं करना पड़ा है।

 

 

 

ये भी पढ़े:

राम मंदिर भूमि पूजन पर ओवैसी ने कहा मै भी मोदी की तरह भावुक हैं |

इकबाल अंसारी का ओवैसी को करारा जवाब, कहा- अब हिन्दू, मुस्लिम का कोई विवाद नहीं |

लेबनान के बेरूत पोर्ट पर विस्फोट, 100 की मौत, 3000 से अधिक लोग घायल |

मस्जिद शिलांयास पर सीएम योगी बोले- न कोई बुलाएगा न मैं वहां जाऊंगा |

दरोगा से बोला विकास दुबे, “डरो नहीं नजदीक आओ” |