मस्जिद शिलांयास पर योगी बोले-न कोई बुलाएगा न मैं वहां जाऊंगा
/

मस्जिद शिलांयास पर सीएम योगी बोले- न कोई बुलाएगा न मैं वहां जाऊंगा

अयोध्या में बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने श्री रामजन्म भूमि परिसर में राम मंदिर की नींव रखी।

अयोध्या- अयोध्या में बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने श्री रामजन्म भूमि परिसर में राम मंदिर की नींव रखी। भूमि पूजन में प्रधानमंत्री के साथ यूपी की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और संघ प्रमुख मोहन भागवत मौजूद थे। इस कार्यक्रम के बाद मुख्यमंत्री योगी ने न्यूज चैनल से बातचीत में एक सवाल के जवाब में कहा कि मस्जिद के शिलान्यास पर मुझे कोई बुलाएगा नहीं, और मैं जाऊंगा भी नहीं।

पहले के मुख्यमंत्री अयोध्या आने से कतराते थे

अयोध्या में विकास कार्य को लेकर सीएम योगी ने कहा कि आज अयोध्या में हर तरह की सुविधाएं दी जा रही हैं और लोगों को काम दिया जा रहा है। बतौर सीएम मैं कई बार अयोध्या आ चुका हूं। पहले के मुख्यमंत्री यहां पर आने से कतराते थे। मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि आज लोकतंत्र में जनभावना का सम्मान करना होगा, विकास के मुद्दों पर भी और अन्य मुद्दों पर भी।

यूपी के मुख्यमंत्री ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में, भारत के लोकतांत्रिक मूल्यों और उसकी न्यायपालिका की शक्ति ने दुनिया को दिखा दिया है कि शांतिपूर्ण, लोकतांत्रिक और संवैधानिक रूप से हल किए गए मामले कैसे हो सकते हैं।

500 साल से प्रतीक्षा का हुआ अंत

मुख्यमंत्री ने कहा कि जिस अवधपुरी का एहसास कराने के लिए 500 साल से प्रतीक्षा थी, उसकी पूरे दुनिया को, समस्त भारतवासियों की भावनाओं को मूर्त रूप देने का यह अवसर आज पूरा हुआ है। उन्होंने कहा कि आज का दिन ऐतिहासिक है। राम मंदिर के लिए बहुत से लोगों ने त्याग किया है।

5 एकड़ भूमि दिए जाने का हुआ था फैसला

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने अयोध्या में सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड को 5 एकड़ भूमि दिए जाने का फैसला दिया था। यूपी सरकार ने 5 फरवरी को ही अयोध्या जिला मुख्यालय से 18 किलोमीटर की दूरी पर ग्राम धन्नीपुर तहसील सोहावल में थाना रौनाही से लगभग 200 मीटर पीछे 5 एकड़ जमीन मस्जिद के लिए आवंटित की थी। यहीं पर मस्जिद का निर्माण होना है।

 

ये भी पढ़े:

सीबीआई जांच को लेकर सुशांत की बहन ने ट्वीट कर दिया ऐसा रिएक्शन |

शारीरिक सम्बंध बनाने की शर्त पर इन बॉलीवुड एक्ट्रेस को मिला काम का ऑफर |

दुनिया की परवाह किये बिना ‘लिव इन’ में रहे ये बॉलीवुड सितारे |

सुशांत सिंह राजपूत के पीए का बड़ा खुलासा, काला जादू करती थीं रिया चक्रवर्ती |

इस मीट वाली की खूबसूरती के कायल हैं लोग, विदेशों से आते हैं देखने, देखें तस्वीरें |