राम मंदिर निर्माण से तिलमिलाए ओवैसी मोदी के लिए कही दी ये बात
/

राम मंदिर भूमि पूजन पर ओवैसी ने कहा मै भी मोदी की तरह भावुक हैं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का भूमि पूजन किए जाने पर एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने कड़ा विरोध जताया है।

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का भूमि पूजन किए जाने पर एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने कड़ा विरोध जताया है। उन्होंने कहा कि भारत एक धर्मनिरपेक्ष देश है। पीएम नरेंद्र मोदी ने राम मंदिर की आधारशिला रखकर प्रधानमंत्री कार्यालय की शपथ का उल्लंघन किया है। यही नहीं उन्होंने संविधान का मजाक उड़ाया है। यह लोकतंत्र और धर्मनिरपेक्षता की हार और हिंदुत्व की सफलता का दिन है।

एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने कहा, प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि मैं भावुक हूं। मैं भी कहना चाहता हूं कि मैं भी उतना ही भावुक हूं क्योंकि मैं सह-अस्तित्व और नागरिकता की समानता में विश्वास करता हूं। प्रधानमंत्री, मैं भावुक हूं क्योंकि एक मस्जिद 450 साल से वहां खड़ी थी।

बाबरी मस्जिद थी, है और रहेगी

अयोध्या में बुधवार को हो रहे भूमि पूजन के अवसर पर लोकसभा सांसद और ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन के प्रमुख असदुद्दीन औवेसी ने बाबरी मस्जिद को याद किया। 1528 में अयोध्या में मुगल सम्राट बाबर ने मस्जिद की नींव रखी थी, जिसे 1992 में 6 दिसंबर के दिन राम मंदिर आंदोलन के तहत कारसेवकों ने मस्जिद पर चढ़कर इसकी गुंबद गिरा दी थी। ओवैसी ने अपने ट्वीट में लिखा कि बाबरी मस्जिद थी, है और रहेगी।

पूर्व में भी पीएम पर किया था कटाक्ष

ओवैसी ने भूमि पूजन कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हिस्सा लेने पर भी सवाल उठाए थे। उन्होंने कहा था कि प्रधानमंत्री का इस कार्यक्रम में हिस्सा लेना संवैधानिक नहीं है। ओवैसी ने 29 जुलाई को ट्वीट करते हुए लिखा है, आधिकारिक तौर पर भूमि पूजन में हिस्सा लेना प्रधानमंत्री की संवैधानिक शपथ का उल्लंघन होगा।

धर्मनिरपेक्षता संविधान की मूल भावना है। साथ ही ओवैसी ने यह भी लिखा कि हम भूल नहीं सकते कि 400 साल तक अयोध्या में बाबरी मस्जिद खड़ी रही थी और उसे 1992 में अपराधी भीड़ ने ढहा दिया था।

 

 

 

ये भी पढ़े:

सीबीआई जांच को लेकर सुशांत की बहन ने ट्वीट कर दिया ऐसा रिएक्शन |

शारीरिक सम्बंध बनाने की शर्त पर इन बॉलीवुड एक्ट्रेस को मिला काम का ऑफर |

दुनिया की परवाह किये बिना ‘लिव इन’ में रहे ये बॉलीवुड सितारे |

सुशांत सिंह राजपूत के पीए का बड़ा खुलासा, काला जादू करती थीं रिया चक्रवर्ती |

इस मीट वाली की खूबसूरती के कायल हैं लोग, विदेशों से आते हैं देखने, देखें तस्वीरें |